Type Here to Get Search Results !

NTPC Regular Jobs 2024 | एनटीपीसी में माइनिंग ओवरमैन, इंचार्ज, सुपरवाइजर, सर्वेयर, सरदार एवं अन्य 114 रिक्त पदों पर भर्ती

NTPC Regular Jobs 2024 | एनटीपीसी में माइनिंग ओवरमैन, इंचार्ज, सुपरवाइजर, सर्वेयर, सरदार एवं अन्य 114 रिक्त पदों पर भर्ती

उपरोक्त रिक्तियां अस्थायी हैं और हमारी आवश्यकता के अनुसार बढ़ या घट सकती हैं।

जब भी किसी भर्ती वर्ष में, ईडब्ल्यूएस के लिए निर्धारित कोई रिक्ति, ईडब्ल्यूएस से संबंधित उपयुक्त उम्मीदवार की अनुपलब्धता के कारण नहीं भरी जा सकती है, तो उस भर्ती वर्ष के लिए ऐसी रिक्ति को बैकलॉग के रूप में अगले भर्ती वर्ष में आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।


NTPC Regular Jobs 2024



Name of The Department of NTPC Regular Jobs 2024

एनटीपीसी NTPC

Name of Vacanct Post in NTPC Regular Vacancy 2024

Mine Overman

Magazine Incharge

Mechanical Supervisor

Electrical Supervisor

Vocational Training Instructor

Junior Mine Surveyor

Mining Sirdar


Number of Vacancy in NTPC Regular Bharti 2024

कुल पदों की संख्या  -  114 


Types of Vacancy in NTPC Regular Recruitment 2024

रेगुलर 

Qualifications for NTPC Regular Job 2024

न्यूनतम 60% के साथ प्रतिष्ठा का (एससी/एसटी के लिए शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे) और कोयले के लिए डीजीएमएस से सीएमआर के तहत योग्यता का ओवरमैन प्रमाण पत्र। डीजीएमएस द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा जारी वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र।


न्यूनतम 60% के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से मैकेनिकल/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा (एससी/एसटी के लिए शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे)।

न्यूनतम 60% (एससी/एसटी के लिए शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे) के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से इंजीनियरिंग और उचित सरकार द्वारा जारी खनन प्रतिष्ठानों को कवर करने वाली योग्यता का वैध विद्युत पर्यवेक्षक प्रमाण पत्र होना चाहिए।

न्यूनतम 60% (एससी/एसटी के लिए शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे) के साथ केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से खनन/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल में डिप्लोमा और डीजीएमएस से योग्यता का वैध ओवरमैन/फोरमैन प्रमाण पत्र (प्रतिबंधित/अप्रतिबंधित) . डीजीएमएस द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा जारी वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र। खदानों में काम करने का न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव और आयु 30 वर्ष से कम नहीं।

न्यूनतम 60% के साथ किसी प्रतिष्ठित संस्थान से खनन सर्वेक्षण में पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा / खनन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा / खनन और खनन सर्वेक्षण में डिप्लोमा / सिविल में डिप्लोमा सर्वेक्षण के साथ (एससी / एसटी के लिए - शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे) डीजीएमएस द्वारा जारी प्रमाण पत्र

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक / 10वीं पास, कोयले के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी योग्यता का वैध खनन सरदार प्रमाण पत्र और न्यूनतम 60% के साथ जारी वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र (एससी / एसटी के लिए - शैक्षणिक योग्यता में न्यूनतम अंक उत्तीर्ण अंक होंगे)

Salary Details for NTPC Regular Jobs 2024

वेतन नियमानुसार 

Age Limit for NTPC Regular Jobs Bharti 2024

55 वर्ष 

Exam Date of NTPC Regular Jobs 2024

बाद में बताया जायेगा 

Last Date For Appliction of NTPC Regular Jobs 2024

31/12/2023

How To Apply For NTPC Regular Jobs 2024

ऑनलाइन आवेदन दिए गए सभी पदों के लिए करें 


Application Fees For NTPC Regular Jobs Recruitment 2024

अनारक्षित  - 300 
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 300
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक 00
  


Terms And Conditions For NTPC Regular Jobs 2024

आवश्यकता के आधार पर, कंपनी के पास आवश्यकता पड़ने पर बिना किसी नोटिस के और बिना कोई कारण बताए रिक्तियों की संख्या को रद्द/प्रतिबंधित/घटाने/बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है। 5. पोस्टिंग एनएमएल के किसी भी कोयला खनन परियोजना (सीएमपी) स्थल पर होगी।

पकरी बरवाडीह सीएमपी, चट्टी बरियातु सीएमपी, केरंदारी सीएमपी, बादाम सीएमपी, पकरी बरवाडीह उत्तर-पश्चिम सीएमपी, उत्तरी धादु (पूर्वी भाग) (सभी झारखंड में), तलाईपल्ली सीएमपी (छत्तीसगढ़), डुलांडा सीएमपी (ओडिशा) और कोई अन्य एनएमएल स्थान/ साइट/परियोजनाएं. सभी पद प्रबंधन के विवेक पर हस्तांतरणीय हैं

Selection Process For NTPC Regular Jobs 2024

योग्य उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा और उसके बाद नीचे दिए गए कौशल/योग्यता परीक्षण से गुजरना होगा:

पहला चरण: लिखित परीक्षा: पहले चरण में, कुल 100 अंकों की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रासंगिक विषय / अनुशासन को कवर करने वाले बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। टेस्ट की अवधि 120 मिनट तक होगी. प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। योग्यता अंक हैं: सामान्य/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में 40% अंक और एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में 30% अंक। उम्मीदवारों को दूसरे चरण के टेस्ट के लिए अनुमोदित कॉल अनुपात में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

दूसरा चरण: कौशल/योग्यता परीक्षण: दूसरे चरण में, कुल मिलाकर एक कौशल/योग्यता परीक्षण

संबंधित अनुशासन में 100 अंकों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। योग्यता अंक सामान्य/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में 40% अंक और एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में 30% अंक हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में योग्यता के आधार पर किया जाएगा, बशर्ते कि उम्मीदवार कौशल/क्षमता परीक्षा में उत्तीर्ण हो।

परीक्षण केंद्र: पहले और दूसरे चरण के दोनों परीक्षण रांची, झारखंड में परीक्षण केंद्रों पर आयोजित किए जाएंगे। आयोजन स्थल का पता एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा।





ऑनलाइन आवेदन लिंक 12 दिसम्बर से आयेगा 






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom