Type Here to Get Search Results !

Govt Jobs in Chhattisgarh 2024 | छ.ग. जिला दंतेवाड़ा में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती, आवेदन की जानकारी यहाँ से देखें

Govt Jobs in Chhattisgarh 2024 | छ.ग. जिला दंतेवाड़ा में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती, आवेदन की जानकारी यहाँ से देखें

संविदा नियुक्ति हेतु विस्तृत जानकारी का प्रारूप

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय में संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र दन्तेवाड़ा (छ.ग.) में निम्नलिखित रिक्त पदों पर निश्चित वेतन में संविदा के माध्यम से नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केन्द्र, दन्तेवाड़ा (छ.ग.) को सम्बोधित साधारण डाक / स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक से दिनांक 31/01/2024 सायंकाल 5.00 बजे तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से विज्ञापन में दर्शित निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा। डाक द्वारा बिलंब से प्राप्त आवेदन पत्र पर कृषि विज्ञान केन्द्र दन्तेवाड़ा (छ.ग.) जिम्मेदार नहीं होगा । व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में सीधे / खुला अथवा कोरियर द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। पदों का विवरण निम्नानुसार है :-


Govt Jobs in Chhattisgarh 2024 | छ.ग. जिला दंतेवाड़ा में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती, आवेदन की जानकारी यहाँ से देखें

विभाग का नाम

Indira Gandhi Krishi Vishwavidyalaya

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय Krishi Vigyan Kendra, 
Dantewada (CG)

कृषि विज्ञान केन्द्र, दन्तेवाड़ा (छ.ग.)

Website: www.kykdantewadacg.org, 
Email: kvk.dantewada@igky.ac.in LL: 07856-296308


रिक्त पदों के नाम 

प्रक्षेत्र प्रबंधक

सहायक ग्रेड-I

सहायक ग्रेड-II

वाहन चालक

भृत्य एवं समकक्ष

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  6 


भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

संविदा 


योग्यता 

पांचवीं 
आठवीं 
स्नातक 
स्नातकोत्तर 
कंप्यूटर कोर्स 

वेतनमान 

14 हजार से 32 हजार तक सभी पदों के लिए अलग अलग 


उम्र सीमा 

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31/01/2024 को अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से अधिक नही होना चाहिए। जन्म तिथि के प्रमाणीकरण हेतु प्रमाण पत्र संलग्न करें ।



आवेदन की अंतिम तिथि 

31/1 / 2024


आवेदन कैसे करें

ऑफलाइन 
आवेदन की अंतिम तिथि 31/1 / 2024

आवेदन पत्र का निर्धारित प्रारूप एवं विज्ञापन की विस्तृत जानकारी जिसमें विज्ञप्ति पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक व अन्य अर्हताएँ, आयु, चयन की प्रकिया इत्यादि कार्यालय के सूचना पटल व विश्वविद्यालय की वेवसाईट https://igkv.ac.in एवं कृषि विज्ञान केंन्द्र, दन्तेवाड़ा की वेबसाइट http://kvkdantewadacg.org पर देखी जा सकती है।

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

नियम एवं शर्ते :-

आवेदन करते समय, कृपया स्व सत्यापित सभी प्रमाण पत्रों को तथा नवीनतम पासपोर्ट साइज के फोटो को संलग्न करें। विश्वविद्यालय को पदों को भरने/न भरने और रिक्त पदों की संख्या को बढ़ाने/घटाने का पूर्ण अधिकार होगा। विवाद की स्थिति पर विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम और सर्वमान्य होगा।

भर्ती प्रक्रिया इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय गैर-शिक्षकीय सेवा भर्ती विनियम 2016 के अनुसार होगी।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा (अ.ज.जा./अ.जा. एवं अ.पि.वर्ग हेतु आरक्षण) नियम 2012 के अनुसार होगा।

छत्तीसगढ़ की स्थानीय महिलाओं के लिए प्रत्येक संवर्ग में 30% आरक्षण नियमानुसार उपलब्ध होगा।

निःशक्तजनों के लिए 6% आरक्षण नियमानुसार उपलब्ध रहेगा।

आवेदकों को छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी होना आवश्यक है। (कृपया प्रमाण पत्र संलग्न करें)

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थायी जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना आवश्यक है। इस प्रमाण पत्र के अभाव में आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाएगा। आवश्यकता पर विश्वविद्यालय प्रमाण पत्र की वैधता की जांच कर सकता है।

सहायक ग्रेड-I और सहायक ग्रेड-II पदों पर सेवानिवृत कर्मचारियों को 70 वर्ष की आयु तक नियुक्ति दी जा सकती है।

शासकीय/अर्धशासकीय संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों को उनके नियोक्ता के माध्यम से अनापत्ति प्रमाण पत्र सहित आवेदन प्रस्तुत करना होगा। साक्षात्कार के समय आवेदकों को अपने नियोक्ता का अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। अन्यथा साक्षात्कार में सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करना आवश्यक होगा।

अपूर्ण, अस्पष्ट, त्रुटिपूर्ण या विलंब से प्राप्त आवेदन पत्र को अमान्य माना जाएगा। किसी भी सूचना के लिए संदेश नहीं दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

संविदा नियुक्ति पहले तो 01 वर्ष के लिए होगी, या फिर परियोजना की अवधि के अनुसार, या फिर पद की नियमित नियुक्ति (चयन या पदोन्नति द्वारा) जो भी अधिक कम हो। पद को नियमित रूप से न भरने की स्थिति में, विश्वविद्यालय की पूर्व अनुमति के अनुसार, संविदा नियुक्ति को 01-01 वर्ष तक 02 बार बढ़ाया जा सकता है, जिसके लिए पृथक से नियुक्ति प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं होगी। किसी भी स्थिति में, संविदा नियुक्ति 03 वर्ष से अधिक नहीं होगी। अगर 03 वर्ष की संविदा नियुक्ति पूरी होती है, तो पुनः नियुक्ति की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करना होगा।









Govt Jobs in Chhattisgarh 2024 | छ.ग. जिला दंतेवाड़ा में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पदों की भर्ती, आवेदन की जानकारी यहाँ से देखें, dantewada Govt Job 2024

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom