Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Typist Jobs 2024 | छत्तीसगढ़ के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डोंगरगांव में टाइपिंग जॉब के लिए वेकेंसी

Chhattisgarh Typist Jobs 2024 | छत्तीसगढ़ के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डोंगरगांव में टाइपिंग जॉब के लिए वेकेंसी

इस नोडल संस्था के अंर्तगत आने वाले शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डोंगरगांव में प्रशिक्षण सत्र 2023-24 के लिए व्यवसाय आशुलिपिक सचिवीय सहायक (हिंदी) (स्टेनोग्राफर हिन्दी) के प्रशिक्षण कार्य पूर्ण कराये जाने हेतु स्वीकृत पद के रिक्त पदों के विरूद्ध मेहमान प्रवक्ता (गेस्ट लेक्चरर) के लिये आवेदन पत्र, निर्धारित प्रारूप में दिनांक 15.01.2024 (अपरान्ह 5 बजे तक) तक शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था राजनांदगांव जिला-राजनांदगांव (पेण्ड्री) (छ.ग.) पिन कोड 491441 में आमंत्रित किये जा रहे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था राजनांदगांव जिला-राजनांदगांव (छ.ग.) में निर्धारित प्रारूप में केवल स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से ही आवेदन जमा कर सकते हैं। विज्ञापन विवरण संस्था के सूचना पटल पर देखा जा सकता है। आवेदन का प्रारूप कार्यालय प्राचार्य, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, पेंड्री राजनांदगांव, जिला-राजनांदगांव (छ.ग.) से प्राप्त किया जा सकता है या वेब साईट https://rajnandgaon.nic.in/ से डाउनलोड किया जा सकता है।

Chhattisgarh Typist Jobs 2024 | छत्तीसगढ़ के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डोंगरगांव में टाइपिंग जॉब के लिए वेकेंसी


विभाग का नाम

Name of The Department of Chhattisgarh Typist Jobs 2024
कार्यालय-प्राचार्य/नोडल अधिकारी शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था राजनांदगांव


रिक्त पदों के नाम 

Name of Vacant Post in Chhattisgarh Typist Jobs 2024

आशुलिपिक सचिवीय सहायक (हिंदी)


रिक्त पदों की संख्या 

Number of Vacancy in Chhattisgarh Typist bharti 2024


कुल पदों की संख्या  -  2 



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

Types of Vacancy in Chhattisgarh Typing Jobs 2024
संविदा 


योग्यता 

Qualifications for Chhattisgarh Typist Recruitment 2024
1 किसी मान्यता प्राप्त मंडल से (10 + 2) परीक्षा उत्तीर्ण अथवा पुरानी हायर सेकेण्डरी परीक्षा के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पाठ्यक्रम की प्रथम वर्ष परीक्षा उत्तीर्ण।

2 किसी मान्यता प्राप्त मंडल/संस्था/शीघ्र लेखन (शार्टहैण्ड) मुद्र लेखन परिषद् सेः- शीघ्र लेखक सेक्रेटेरियल असिस्टेंट (हिन्दी) के लिये-हिन्दी शीघ्रलेखन (शॉर्टहैण्ड) प्रमाणपत्र परीक्षा उत्तीर्ण एवं शीघ्रलेखन (शॉर्टहैण्ड) में 100 शब्द प्रति मिनट की गति (गति के लिये कौशल परीक्षा ली जाएगी)।

3 किसी मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एण्ट्री ऑपरेटर/ प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा/प्रमाण पत्र तथा डाटा एण्ट्री की 10000 की (Key) डिप्रेशन प्रति घंटे की गति (गति के लिए कौशल परीक्षा ली जाएगी)।

4 अभ्यर्थी जो डीजीटी के उच्च प्रशिक्षण संस्थानों से (एटीआई /सीटीआई/एन.व्ही.टी.आई./आर.व्ही.टी.आई.आई.टॉट) से उत्तीर्ण हो।


वेतनमान 

Salary Details for Chhattisgarh Typist Vacancy 2024
नियमानुसार 


उम्र सीमा 

Age Limit for Chhattisgarh Typist Jobs 2024
45 वर्ष 



आवेदन की अंतिम तिथि 

Last Date For Appliction of Chhattisgarh Typist Jobs 2024
15.01.2024


आवेदन कैसे करें 

How To Apply For Chhattisgarh Typist Jobs 2024
 
ऑफलाइन 
आवेदन पत्र का निर्धारित प्रारूप कार्यालय प्राचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, पेंड्री राजनांदगांव, जिला- राजनांदगांव (छ.ग.) से प्राप्त किया जा सकता है या वेब साईट https://rajnandgaon.nic.in/ से डाउनलोड किया जा सकता है एवं आवेदन निर्धारित प्रारूप में स्वच्छ, स्पष्ट एवं सुवाच्य रूप से बिना कांट-छांट के पूर्ण आवेदन भरकर कार्यालय प्राचार्य/नोडल अधिकारी, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, राजनांदगांव (पेंड्री), जिला- राजनांदगांव (छ.ग.) 491441 (पत्रव्यवहार का पूर्ण पता. पिन कोड सहित) केवल स्पीड पोष्ट/पंजीकृत डाक में प्रेषित किया जाना है। आवेदक द्वारा लिफाफे के उपर व्यवसाय / विषय एवं संस्था का नाम (जिस संस्था हेतु आवेदन किया जा रहा है) तथा विज्ञापन क्रमांक व दिनांक लिखना अनिवार्य है।


आवेदन शुल्क 

Application Fees For Chhattisgarh Typist Jobs 2024

अनारक्षित  - 00 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -00 
अनुसूचित जाति   -00 
अनुसूचित जनजाति   -00 
महिला   -00 
दिव्यांग   -00 
ईडब्ल्यूएस  -00 
भूतपूर्व सैनिक  00 


नियम एवं शर्तें 

Terms And Conditions For Chhattisgarh Typist Jobs 2024
संबंधित पदों के लिए प्रचलित सेवा भर्ती नियम में उल्लेखित तकनीकी योग्यता के प्राप्तकर्ताओं के मेरिट के आधार पर मेरिट/चयन/प्रतीक्षा सूचियां तैयार की जाएगी, इसमें अनुभव की आवश्यकता नहीं होगी।

प्रचलित सेवा भर्ती नियमों में विशिष्ट पदों के लिए जो सीटीआई/एटीआई की मांग है, उन पदों के लिए योग्यता प्राप्त करने वाले आवेदकों के तकनीकी योग्यता के आधार पर एक वर्ष का सीटीआई/एटीआई प्रमाण पत्र रखा जाएगा, और उनके मेरिट को ध्यान में रखकर चयन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। यदि सीटीआई/एटीआई प्रमाण पत्र नहीं होता है, तो तकनीकी योग्यता धारी आवेदकों को चयन की प्रक्रिया के लिए मेरिट सूची तैयार की जाएगी, जो उनकी तकनीकी योग्यता के आधार पर होगी।


चयन प्रक्रिया

Selection Process For Chhattisgarh Govt Typing Jobs 2024
अंकों का निर्धारण एवं चयन प्रक्रिया :-

जो पद सी.टी.आई.ए.टी.आई. की आवश्यकता रखते हैं, उन पदों के लिए तकनीकी योग्यता धारी अभ्यर्थियों के मेरिट के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर चयन किया जाएगा।

सी.टी.आई./ए.टी.आई. प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति की स्थिति में, तकनीकी योग्यता वाले अभ्यर्थियों के मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

आशुलिपिक सचिवीय सहायक (हिंदी) (स्टेनोग्राफर हिन्दी) के लिए कौशल परीक्षा आयोजित की जाएगी।

मेहमान प्रवक्ता के चयन के बाद, यदि उन्होंने निर्धारित समय तक कर्तव्य का पालन नहीं किया, तो उनका चयन निरस्त किया जाएगा और अगले आवेदक को अवसर दिया जाएगा। इसी प्रकार, प्रतीक्षा सूची के अन्य आवेदकों को भी यह अवसर दिया जाएगा।








Chhattisgarh Typist Jobs 2024 | छत्तीसगढ़ के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था डोंगरगांव में टाइपिंग जॉब के लिए वेकेंसी, Govt ITI TYPING JOBS VACANCY 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom