Type Here to Get Search Results !

Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ डाक विभाग में सरकारी कार ड्राईवर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ डाक विभाग में सरकारी कार ड्राईवर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

विषय: डाक विभाग में छत्तीसगढ़ सर्किल में स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड) की भर्ती के लिए अधिसूचना।


स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड) (सामान्य केंद्रीय सेवा, समूह 'सी', अराजपत्रित, गैर-मंत्रिस्तरीय) की सीधी भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से प्रोफार्मा (अनुलग्नक-1) में आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं [रायपुर-03, बिलासपुर- 02, रायगढ़-01, सरगुजा-01], खुले बाजार से, छत्तीसगढ़ सर्किल में।


Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ डाक विभाग में सरकारी कार ड्राईवर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन


Name of The Department of Cg Post Office Car Driver Recruitment 2024

भारत सरकार संचार मंत्रालय
डाक विभाग, मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल
छत्तीसगढ़ परिक्षेत्र, रायपुर-492001

Name of Vacant Post in Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024

स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड)


Number of Vacancy in Cg Post Office Car Driver Jobs 2024

कुल पदों की संख्या  -  7 

रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, सरगुजा

Types of Vacancy in Cg Post Office Car Driver Bharti 2024

रेगुलर 

Qualifications for Cg Post Office Car Driver Job 2024

10 वीं पास + ड्राइविंग लाइसेंस 

Salary Details for Cg Post Office Car Driver New Vacancy 2024

सीसीएस (संशोधित वेतन) नियम 2016 के भाग ए शेड्यूल में निर्दिष्ट वेतन मैट्रिक्स के अनुसार लेवल - 2 में रु. 19900-रु. 63200 प्लस स्वीकार्य भत्ते [रु. 5200-20200 (वेतन बैंड-1) + ग्रेड वेतन रु. पूर्व-संशोधित पैमाने के तहत 1900]

Age Limit for Cg Post Office Sarkari Car Driver Vacancy 2024

27 वर्ष 


Last Date For Appliction of Cg Post Office Govt Car Driver Vacancy 2024

20.01.2024

How To Apply For Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
पात्र उम्मीदवार अपने आवेदन केवल अनुलग्नक- I में निर्धारित प्रारूप में जमा कर सकते हैं, अपने नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो को संलग्न करके, एक लिफाफे में संलग्नक के साथ विधिवत भरकर जिस पर "स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन" लिखा हो। छत्तीसगढ़ सर्कल में'' सहायक निदेशक (स्टाफ), कार्यालय मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, छत्तीसगढ़ सर्कल, रायपुर-492001 को संबोधित किया गया है ताकि अंतिम तिथि यानी 20.01.2024 को या उससे पहले केवल स्पीड पोस्ट/पंजीकृत पोस्ट द्वारा पहुंचा जा सके।

आवेदन पत्र वेबसाइट www.cgpost.gov.in_or https://www.indiapost.gov.in से "छत्तीसगढ़ सर्कल में स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड) की भर्ती" लिंक के तहत डाउनलोड किया जा सकता है।

Application Fees For Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क रुपये का भुगतान करना होगा। 20.01.2024 तक चालान फॉर्म का उपयोग करके भारत के किसी भी कम्प्यूटरीकृत डाकघर में सीपीएमजी छत्तीसगढ़ (ई-बिलर आईडी: 70138) के नाम पर ई-भुगतान के माध्यम से 100/- (एक सौ रुपये मात्र)। एक बार भुगतान किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। किसी अन्य माध्यम से भुगतान किया गया शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा और ऐसे आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। कार्यालय मुख्य पोस्टमास्टर जनरल छत्तीसगढ़ सर्कल, रायपुर-492001 में आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 20.01.2024 है।

ए) अधिसूचना के साथ उपलब्ध चालान फॉर्म इंडिया पोस्ट की वेबसाइट www.indiapost.gov.in या छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्कल की वेबसाइट www.cgpost.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है और शुल्क का भुगतान किसी भी डाकघर में ई-भुगतान के माध्यम से किया जा सकता है। डाकघर चालान फॉर्म की एक प्रति अपने पास रखेगा और उम्मीदवार को चीफ पीएमजी छत्तीसगढ़ सर्कल की प्रति और उम्मीदवार की प्रति मिलेगी।

बी) शुल्क का भुगतान करते समय उम्मीदवार को (उम्मीदवार का नाम, पता और भुगतान की गई फीस राशि, विवरण, भुगतान कार्यालय का नाम) दर्ज करना चाहिए।

ग) डाकघर द्वारा बनाई गई मूल रसीद को आवेदन पत्र पर चिपकाया जाना चाहिए, जबकि उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए उम्मीदवार की प्रति अपने पास रख सकते हैं।

ध्यान दें: महिला/एससी/एसटी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Terms And Conditions For Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024

अस्वीकरण:

(i) डाक विभाग बिना कोई कारण बताए इस भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

(ii) अधिसूचित रिक्तियां बिना कोई कारण बताए परिवर्तन के अधीन हैं और विभाग के पास भर्ती रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है।

Selection Process For Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024

चयन के लिए मानदंड:

1. स्टेज- I में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार स्टेज- II में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे।

2. अंतिम मेरिट सूची तैयार करने के लिए केवल ऐसे उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जो चरण-I के प्रत्येक पेपर में उत्तीर्ण होंगे।

3. योग्य उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची परीक्षा के दोनों चरणों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

4. उपरोक्त (सी) के अनुसार उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में व्यवस्थित करने के बाद, सफल घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या प्रत्येक श्रेणी में रिक्तियों की संख्या के बराबर होगी।

5. यदि भर्ती के लिए अधिसूचित कोई रिक्ति केवल चयनित उम्मीदवार के शामिल न होने के कारण खाली रह जाती है, तो मेरिट सूची में अगले उम्मीदवार को नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा। हालाँकि, ऐसे उम्मीदवार की नियुक्ति केवल नियुक्ति के प्रस्ताव में गिरावट के आधार पर होगी और कोई प्रतीक्षा सूची या अनुमोदित पैनल नहीं रखा जाएगा।

ध्यान दें: पात्र उम्मीदवारों को परीक्षण की तारीख और स्थान अलग से सूचित किया जाएगा। अन्य आवेदक जो पात्र नहीं हैं, उनके संबंध में कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी।

अयोग्यता: कोई भी व्यक्ति-

(ए) जिसने ऐसे व्यक्ति के साथ विवाह किया है या विवाह का अनुबंध किया है, जिसका जीवनसाथी जीवित है; या

(बी) जिसने अपने पति या पत्नी के जीवित रहते हुए किसी व्यक्ति से विवाह किया है या अनुबंध किया है, वह उक्त पद पर नियुक्ति के लिए पात्र होगा, बशर्ते कि केंद्र सरकार, यदि संतुष्ट हो कि ऐसा विवाह लागू व्यक्तिगत कानून के तहत स्वीकार्य है ऐसे व्यक्ति और विवाह के अन्य पक्ष और ऐसा करने के लिए अन्य आधार हैं, किसी भी व्यक्ति को इस नियम के कार्यान्वयन से छूट दें।









Cg Post Office Car Driver Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ डाक विभाग में सरकारी कार ड्राईवर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन, Car Driver Vacancy 2024, Jobs

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom