Type Here to Get Search Results !

DISTRICT DURG TECHNICAL EDUCATION DEPARTMENT RECRUITMENT | जिला दुर्ग तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती

DISTRICT DURG TECHNICAL EDUCATION DEPARTMENT RECRUITMENT | जिला दुर्ग तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, भिलाई

जिला-दुर्ग, छत्तीसगढ़-491001

वेबसाइट: www.iitभिलाई.ac.in


MeitY वित्त पोषित अनुसंधान परियोजना में प्रिंसिपल एसोसिएट के पद के लिए विज्ञापन

निम्नलिखित विवरण के साथ MeitY वित्त पोषित अनुसंधान परियोजना में प्रधान सहयोगी (पीए) के पद के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं:

परियोजना का शीर्षक: मानव रहित विमान प्रणाली (ड्रोन और संबंधित प्रौद्योगिकी) में मानव संसाधन विकास के लिए क्षमता निर्माण। परियोजना के बारे में:

यह परियोजना भारत को एक वैश्विक ड्रोन केंद्र बनाने के प्रमुख उद्देश्य के साथ ड्रोन और संबंधित प्रौद्योगिकी की रोजगार और आर्थिक क्षमता का दोहन करने के लिए MeitY के तहत भारत सरकार की पहल है। 

परियोजना का प्राथमिक उद्देश्य मानव रहित विमान प्रणाली के क्षेत्र में शिक्षा और प्रशिक्षण में क्षमता निर्माण के माध्यम से मानव संसाधन विकास में सहयोगात्मक गतिविधियों का लाभ उठाना है। 

आईआईटी भिलाई का ध्यान विशेष रूप से मार्गदर्शन, नेविगेशन और नियंत्रण (जीएनसी) एल्गोरिदम और सिमुलेशन पर है। उम्मीदवारों को शैक्षणिक कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

प्रधान अन्वेषक: अविषेक अधिकारी, पदनाम सहायक प्रोफेसर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, आईआईटी भिलाई, कुटेलाभाटा, खापरी, दुर्ग, छत्तीसगढ़- 491001 (avisheka@iitbhila.ac.in)


DISTRICT DURG TECHNICAL EDUCATION DEPARTMENT RECRUITMENT | जिला दुर्ग तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती


पद का नाम: प्रिंसिपल एसोसिएट


पदों की संख्या: 1


आवश्यक योग्यताएँ:

एम.टेक/एम.ई. या समकक्ष डिग्री

या बी.टेक/बी.ई. / एमए / एमएससी / एमसीए या समकक्ष डिग्री के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेली-संचार इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, या संबंधित क्षेत्रों में विज्ञान या इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में 2 साल का प्रासंगिक अनुभव।

वांछनीय: परियोजना से संबंधित कार्य अनुभव वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

निम्नलिखित में विशेषज्ञता रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है:

1) पायथन और C++ और/या MATLAB में विशेषज्ञता

2) आरओएस/गज़ेबो से परिचित होना।

3) आधुनिक नियंत्रण प्रणाली, डिजिटल नियंत्रण, डिजिटल संचार, अधिमानतः ड्रोन नियंत्रण और संचार में अनुभव/परिचित।

4) ड्रोन (अनुकूलित ड्रोन की असेंबली और ड्रोन की एंड-टू-एंड तैनाती) या कैमरे और अन्य सेंसर के साथ अन्य एम्बेडेड सिस्टम के साथ काम करने का व्यावहारिक अनुभव।

ड्रोन उड़ाने का अनुभव अत्यधिक वांछनीय है।


प्रोजेक्ट फंडिंग के दायरे के तहत उम्मीदवारों से आईआईटी भिलाई में ईई विभाग में पीएचडी कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद की जाती है।


आयु सीमा: 35 वर्ष


वेतन: समेकित वेतन रु. 45000 प्रति माह. वेतन में वार्षिक वृद्धि 10% की दर से होती है


अवधि: पद 1 वर्ष की अवधि के लिए अस्थायी है और उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर, अनुबंध परियोजना की अवधि तक वार्षिक रूप से नवीकरणीय होगा। प्रोजेक्ट अवधि है

5 साल।


आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवारों को इस विज्ञापन के साथ संलग्न आवेदन पत्र पर आवेदन करना होगा। उम्मीदवार के बायोडाटा के साथ विधिवत पूरा किया गया आवेदन पत्र मेल द्वारा भेजा जाना चाहिए

पीआई को ईमेल किया गया ताकि 29/11/2023 तक उस तक पहुंच सके। केवल लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। पद तुरंत उपलब्ध हैं.


नियत तिथि: आवेदन 29/11/2023 तक पीआई, अविषेक अधिकारी (avisheka@iitbhilai.ac.in) तक पहुंच जाना चाहिए।









DISTRICT DURG TECHNICAL EDUCATION DEPARTMENT RECRUITMENT | जिला दुर्ग तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती, DURG IIT BHILAI JOBS AND VACANCIES 2023, JOB 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom