Type Here to Get Search Results !

ONLINE APPLICATIONS FOR UGC NET DECEMBER 2023 EXAMINATION | यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन

ONLINE APPLICATIONS FOR UGC NET DECEMBER 2023 EXAMINATION | यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन

"विषय: यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोला गया है

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने एनटीए को यूजीसीएनईटी की प्रायोजित कार्यवाही का जिम्मा सौंपा है, जिसके अंतर्गत भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता का मूल्यांकन करने के लिए एक परीक्षा होगी। इस प्रमाण के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा 83 विषयों में 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' और 'सहायक प्रोफेसर' के लिए पात्रता का मूल्यांकन करने के लिए यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 में आयोजित की जाएगी।"


ONLINE APPLICATIONS FOR UGC NET DECEMBER 2023 EXAMINATION | यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन


ONLINE APPLICATIONS FOR UGC NET DECEMBER 2023 EXAMINATION | यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन

विभाग 

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 

परीक्षा का नाम 

यूजीसी-नेट दिसंबर 2023

आवेदन की अंतिम तिथि 

28 October 2023

आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन आवेदन करें 


नियम एवं शर्तें 

यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के लिए केवल वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in पर जाने का विचार किया जाता है। अन्य किसी तरीके से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

एक उम्मीदवार को केवल एक ही आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। अभ्यर्थियों को एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उम्मीदवारों को यूजीसी-नेट से संबंधित निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए, जो एनटीए वेबसाइट पर उपलब्ध होते हैं।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिया गया ई-मेल पता और मोबाइल नंबर सही है, क्योंकि सभी जानकारी और संचार उनके या माता-पिता/अभिभावकों को ही ई-मेल के माध्यम से भेजी जाएगी।

यदि किसी उम्मीदवार को यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 के लिए आवेदन करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई आती है, तो वह 011 - 40759000 / 011 - 69227700 पर संपर्क कर सकता है या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकता है। 2023 के लिए, उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट (www.nta.ac.in) पर जाने की सलाह दी जाती है, और (नवीनतम अपडेट के लिए https://ugcnet.nta.ac.in/।










ONLINE APPLICATIONS FOR UGC NET DECEMBER 2023 EXAMINATION | यूजीसी नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन, UGC NET EXAMS ONLINE APPLICATION LINK 2023, UGCNET

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom