Type Here to Get Search Results !

INDIAN UNIQUE IDENTIFICATION DEPARTMENT VACANCY 2023 | भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में रिक्त पदों पर भर्ती

INDIAN UNIQUE IDENTIFICATION DEPARTMENT VACANCY 2023 | भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में रिक्त पदों पर भर्ती

विषय: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) में प्रतिनियुक्ति (विदेशी सेवा अवधि के आधार पर) पर निदेशक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करना।

1. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) आधार नामांकन, प्रमाणीकरण और धारा 23 और अन्य धाराओं में निर्दिष्ट अन्य कार्यों के लिए आधार (वित्तीय और अन्य सब्सिडी, लाभ और सेवाओं का लक्षित वितरण) अधिनियम, 2016 के तहत स्थापित एक स्वायत्त वैधानिक प्राधिकरण है। अधिनियम का.

2. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई), उपयुक्त और योग्य अधिकारियों में से विदेश सेवा शर्तों पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर निदेशक के दो पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। इन पदों के लिए स्थान, पात्रता मानदंड और योग्यताएं इस प्रकार हैं:-


INDIAN UNIQUE IDENTIFICATION DEPARTMENT VACANCY 2023 | भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में रिक्त पदों पर भर्ती


INDIAN UNIQUE IDENTIFICATION DEPARTMENT VACANCY 2023 | भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में रिक्त पदों पर भर्ती

विभाग 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई)
मानव संसाधन प्रभाग
बंगला साहिब रोड, काली मंदिर के पीछे
गोले मार्केट, नई दिल्ली - 110001
दिनांक: 19 अक्टूबर, 2023

रिक्त पदों के नाम 

Director

मूल संवर्ग/विभाग में नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करने वाले केंद्र सरकार के अधिकारी; या पे मैट्रिक्स लेवल 12 या उससे ऊपर में तीन साल की नियमित सेवा के साथ।
  या
राज्य/केंद्रशासित प्रदेश सरकार/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/स्वायत्त संगठन के अधिकारी जो अपेक्षित के साथ संबंधित ग्रेड में नियमित पद रखते हैं

अनुभव।
आवेदन की अंतिम तिथि को आयु 56 वर्ष से कम हो।
वांछनीय अनुभव:
कई पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों वाले बड़े पैमाने की परियोजनाओं की निगरानी और कार्यान्वयन में अनुभव।

बजट, अनुबंध से संबंधित मामलों को संभालने का अनुभव
प्रबंधन, समन्वय, प्रशासन, वस्तुओं और सेवाओं की खरीद आदि।

ई-गवर्नेंस और आईसीटी संबंधित परियोजनाओं में अनुभव।

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  2


आवेदन की अंतिम तिथि 

19.12.2023

आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
सभी प्रकार से पूर्ण उपयुक्त और योग्य अधिकारियों के आवेदन, निर्धारित प्रारूप (अनुलग्नक- I) में, उपरोक्त पैरा 4 और 5 में सूचीबद्ध दस्तावेजों के साथ, निदेशक (मानव संसाधन), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण को भेजे जा सकते हैं। यूआईडीएआई), बंगला साहिब रोड, काली मंदिर के पीछे, गोले मार्केट, नई दिल्ली-110001।

आवेदन ईमेल आईडी: deputation@uidai.net.in पर मेल के माध्यम से भी भेजा जा सकता है। सभी प्रकार से पूर्ण आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 19.12.2023 है।

पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बाद में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। चूंकि यह रिक्ति प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरी जानी है, इसलिए निजी उम्मीदवार पात्र नहीं हैं।

अंतिम तिथि के बाद प्राप्त या अन्यथा अपूर्ण पाए गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।


नियम एवं शर्तें 

यूआईडीएआई में सेवाओं के सामान्य नियम और शर्तें भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति) विनियम, 2020 और के अनुसार शासित होंगी।
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (कर्मचारियों के वेतन, भत्ते और सेवा के अन्य नियम और शर्तें) विनियम, 2020 और इस संबंध में केंद्र सरकार के दिशानिर्देश।

उपरोक्त नियम यूआईडीएआई की वेबसाइट (www.uidai.gov.in) पर उपलब्ध हैं।

चयन प्रक्रिया 

छुट्टी को छोड़कर वेतन और भत्ते सहित प्रतिनियुक्ति की शर्तें कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के कार्यालय ज्ञापन संख्या में निर्धारित प्रावधानों द्वारा शासित होंगी।
6/8/2009-स्था.(वेतन II) दिनांक 17 जून 2010 और समय-समय पर इस संबंध में जारी अन्य आदेश/दिशानिर्देश। प्रतिनियुक्ति पर एक अधिकारी की छुट्टी यूआईडीएआई के छुट्टी नियम द्वारा विनियमित की जाएगी।

05 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले केंद्र सरकार के कर्मचारी भी उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

निदेशक एवं उससे ऊपर के स्तर के अधिकारियों को आने-जाने हेतु वाहन की व्यवस्था है।

अधिकारी यूआईडीएआई की चिकित्सा प्रतिपूर्ति योजना चुन सकते हैं या मूल कैडर चिकित्सा योजना या सीजीएचएस, जैसा लागू हो, जारी रख सकते हैं।

दिल्ली स्थान के लिए डीडीयू मार्ग, नई दिल्ली में इच्छुक यूआईडीएआई अधिकारियों के लिए आवासीय आवास के लिए आधार हाउसिंग कॉम्प्लेक्स उपलब्ध है।









INDIAN UNIQUE IDENTIFICATION DEPARTMENT VACANCY 2023 | भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण में रिक्त पदों पर भर्ती, ADHAR CARD VIBHAG RECRUITMENT VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom