Type Here to Get Search Results !

HIGH COURT STENOGRAHER RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में स्टेनोग्राफर के रिक्त पद में भर्ती

HIGH COURT STENOGRAHER RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में स्टेनोग्राफर के रिक्त पद में भर्ती

नीचे उल्लिखित योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवारों से स्टेनोग्राफर के पद पर भर्ती के लिए निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।


HIGH COURT STENOGRAHER RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में स्टेनोग्राफर के रिक्त पद में भर्ती

विभाग 

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर

रिक्त पदों के नाम 

Stenographer

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  1 

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक 

अनिवार्यता / योग्यता 

किसी भी मान्यता प्राप्त से स्नातक होना चाहिए

विश्वविद्यालय और; किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ शॉर्टहैंड और टाइपराइटिंग परीक्षा / मान्यता प्राप्त आई.टी.आई. से अंग्रेजी में शॉर्टहैंड परीक्षा और टाइपराइटिंग परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। क्रमशः 80 शब्द प्रति मिनट और 30 शब्द प्रति मिनट।


आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 31.10.2023 शाम 5:00 बजे तक।

आवेदन कैसे करें 

ऑफलाइन 
आवेदन केवल निर्धारित प्रोफार्मा में (ए-4 आकार के कागज में टाइप किया हुआ) रजिस्ट्रार जनरल, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बोदरी, बिलासपुर (सी.जी.) पिन 495 220 पर पंजीकृत डाक/स्पीड-पोस्ट द्वारा स्वयं के साथ पहुंचना चाहिए। आयु, जाति, वास्तविक निवासी, योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) आदि के संबंध में प्रशंसापत्र/प्रमाणपत्र की सत्यापित प्रतियां और दिए गए स्थान पर स्वप्रमाणित पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाएं। सभी प्रकार से संलग्नकों सहित पूर्ण किये गये आवेदन सायं 5.00 बजे तक स्वीकार किये जायेंगे। 31.10.2023 का. इसके बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा, रजिस्ट्री किसी भी डाक विलंब के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

(i.) निर्धारित प्रोफार्मा के अलावा प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे

(जे) स्टेनोग्राफर के पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / मान्यता प्राप्त बोर्ड से अंग्रेजी में शॉर्टहैंड और टाइपराइटिंग परीक्षा 80 शब्द प्रति मिनट और 30 शब्द प्रति मिनट की दर से उत्तीर्ण करने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। क्रमशः उसमें भाषा के साथ गति का विशेष रूप से उल्लेख किया गया है

(के) उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवेदन के साथ उनके द्वारा प्रस्तुत प्रमाण पत्र में, शॉर्टहैंड / टाइपराइटिंग की गति और टाइपिंग और शॉर्टहैंड की भाषा में उत्तीर्ण होने का उल्लेख किया जाना चाहिए। यदि, ऐसे प्रमाण पत्र में इसका उल्लेख नहीं किया गया है, तो उन्हें अनुबंध-ए के अनुसार उक्त संस्थान द्वारा जारी प्रमाण पत्र (जो विश्वविद्यालय / बोर्ड / शॉर्टहैंड और टाइपराइटिंग परीक्षा के मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त है) प्रस्तुत करना होगा, ऐसा न करने पर, ऐसा आवेदन प्रस्तुत करना होगा। सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा और इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

(1)

पहले से ही सेवा में कार्यरत व्यक्तियों को अपना आवेदन उचित माध्यम से या इस विज्ञापन के प्रकाशन के बाद जारी अपने नियोक्ता की एनओसी के साथ भेजना होगा, अन्यथा, उनके आवेदन खारिज कर दिए जाएंगे। इसके अलावा, ऐसा आवेदन अधोहस्ताक्षरी को इस प्रकार भेजा जाए कि वह आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि को या उससे पहले अधोहस्ताक्षरी तक पहुंच जाए।

नियम एवं शर्तें 

ग.) उसका चरित्र अच्छा है और उसका दिमाग और शरीर स्वस्थ है और वह किसी भी शारीरिक या मानसिक दोष से मुक्त है जो उसे ऐसी नियुक्ति के लिए अयोग्य बनाता है।

(डी.) उसके एक से अधिक पति या पत्नी जीवित नहीं हैं। (ई.) उसे किसी भी उच्च न्यायालय द्वारा सेवा से बर्खास्त या हटाया नहीं गया है,

सरकार या वैधानिक प्राधिकरण या स्थानीय प्राधिकरण।

(एफ.) उसे नैतिक अधमता से जुड़े किसी भी अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया गया है, या

किसी उच्च न्यायालय या संघ लोक सेवा आयोग या राज्य लोक सेवा आयोग या किसी सेवा चयन बोर्ड या कर्मचारी चयन आयोग द्वारा स्थायी रूप से वंचित या अयोग्य नहीं ठहराया गया हो।

(छ.) उसके पास आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि तक या उससे पहले उक्त विज्ञापित पद के लिए निर्धारित अपेक्षित योग्यता होनी चाहिए।










HIGH COURT STENOGRAHER RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में स्टेनोग्राफर के रिक्त पद में भर्ती, CHHATTISGARH STENOGRAPHER VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom