Type Here to Get Search Results !

BALODABAZAR BHATAPARA COLLECTOR OFFICE BHARTI 2023 | बलौदाबाजार भाटापारा में रिक्त पदों पर भर्ती

BALODABAZAR BHATAPARA COLLECTOR OFFICE BHARTI 2023 | बलौदाबाजार भाटापारा में रिक्त पदों पर भर्ती

"महिला सशक्तिकरण" कार्यक्रम के तहत, महिला सशक्तिकरण केन्द्र (Hub for Empowerment of Women) को संचालित करने के लिए संविदा स्वीकृत पदों के लिए विज्ञापन


भारत सरकार ने "मिशन शक्ति" के नाम से एकीकृत महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम शुरू किया है, जिसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा, संरक्षण, और सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। इस कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय महिला सशक्तिकरण केन्द्र (Hub SHEW) और प्रत्येक जिले में जिला स्तरीय महिला सशक्तिकरण केन्द्र (DHEW) की स्थापना की गई है।


मिशन शक्ति के मार्गदर्शन के अनुसार, जिला स्तरीय हब (Hub) के लिए 08 संविदा पदों की भर्ती की स्वीकृति प्राप्त है। आवेदन की अंतिम तिथि 20/10/2023 है, और विज्ञापित पद निम्नलिखित हैं: -


BALODABAZAR BHATAPARA COLLECTOR OFFICE BHARTI 2023 | बलौदाबाजार भाटापारा में रिक्त पदों पर भर्ती


BALODABAZAR BHATAPARA COLLECTOR OFFICE BHARTI 2023 | बलौदाबाजार भाटापारा में रिक्त पदों पर भर्ती

विभाग 

कार्यालय कलेक्टर, ( महिला एवं बाल विकास विभाग ) 
जिला - बलौदाबाजार-भाटापारा (छ.ग.)

phone no.07727-223566 
E-Mail ID :- dpobalodabazar@gmail.com

रिक्त पदों के नाम 

जिला मिशन समन्वयक

जेन्डर विशेषज्ञ

वित्तीय साक्षरता एवं समन्वय विशेषज्ञ

कार्यालय सहायक

डाटा एन्ट्री ऑपरेटर

मल्टी टास्क स्टाफ

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  8 


आवेदन की अंतिम तिथि 

20/10/2023

आवेदन कैसे करें  

ऑफलाइन 
आवेदन पत्र दिनांक 20/10/2023 तक कार्यालयीन समय 5:30 बजे तक संयुक्त जिला कार्यालय महिला एवं बाल विकास विभाग कक्ष क्रमांक 83 जिला - बलौदाबाजार-भाटापारा (छ0ग0) में निर्धारित तिथि तक प्राप्त हो जाना चाहिए। निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जावेगा। आवेदन केवल रजिस्टर्ड डॉक / स्पीड पोस्ट के माध्यम से प्रेषित आवेदनों को ही स्वीकार किये जायेंगेआवेदन के साथ स्वयं का पता लिखा हुआ 10 रूपये का टिकट लगा हुआ एक कोरा लिफाफा भी संलग्न करें

नियम एवं शर्तें 

"विवाहित उम्मीदवारों की पात्रता" के बारे में अलग तरीके से लिखा जा सकता है:

जो उम्मीदवार एक व्यक्ति से शादी कर चुके हैं, जिनके पहले से ही एक पति या पत्नी हैं, वे पात्र नहीं माने जाएंगे। इस प्रकार के मामलों में, शासन अन्य तरीके से निर्णय ले सकता है। अर्थात, यदि शासन को इस बारे में सुबुद्धि हो जाती है कि इस पर्याप्त कारण है, तो वह इस प्रतिबंध से मुक्ति दे सकता है।

आवेदन निर्धारित प्रारूप में ही जमा किया जाना चाहिए। आवेदन के साथ आवश्यक प्रमाण पत्र, अंकसूची, और अन्य दस्तावेजों को राजपत्रित अधिकारी या स्वयं द्वारा प्रमाणित या सत्यापित करना चाहिए।

अनुभव के संबंध में, आवेदक को संबंधित संस्था से नियोक्ता द्वारा जारी पूर्णकालिक कार्यानुभव की प्रमाण-पत्र संलग्न करना होगा। अनुभव प्रमाण पत्र की प्रामाणिकता की जांच अनिवार्य होगी।

आवेदक द्वारा दिए गए अनुभव को मान्य करने के संबंध में नियुक्ति अधिकारी (जिला कलेक्टर) का निर्णय ही अंतिम होगा।

किसी भी प्रकार का स्वैच्छिक सेवा का प्रमाण पत्र अनुभव के रूप में मान्य नहीं किया जाएगा।

शासकीय या अर्द्धशासकीय संस्थाओं में काम कर रहे कर्मचारियों को अपने आवेदन पत्र के साथ नियोक्ता के अनापत्ति प्रमाण पत्र के साथ प्रस्तुत किया जाना अनिवार्य होगा, अन्यथा उनका आवेदन पत्र विचारणीय नहीं होगा।

अपूर्ण, अस्पष्ट, या त्रुटिपूर्ण आवेदन पत्रों के संबंध में उम्मीदवारों को कोई सूचना नहीं दी जाएगी, और ऐसे आवेदन अमान्य माने जाएंगे।

प्रत्येक पद के लिए पृथक-पृथक आवेदन देना होगा। लिफाफे के ऊपर आवेदन पत्र में पद का नाम और वर्ग का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए, अन्यथा आवेदन पत्र निरस्त किया जा सकता है। लिफाफे के ऊपर प्रेषक का नाम और पत्र व्यवहार का पता (ई-मेल एड्रेस और मोबाइल नंबर सहित) अंकित होना चाहिए।

आवेदक को अपनी पात्रता की जाँच खुद करनी चाहिए और विज्ञापित पद के लिए निर्धारित पात्रता और शर्तों को पूरा करने पर ही आवेदन पत्र भेजना चाहिए, अन्यथा वह अयोग्य माने जा सकते हैं।









BALODABAZAR BHATAPARA COLLECTOR OFFICE BHARTI 2023 | बलौदाबाजार भाटापारा में रिक्त पदों पर भर्ती, BALODABAZAR MAHILA BAL VIKAS VIBHAG BHARTI VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom