Type Here to Get Search Results !

KHAIRAGARH SANGEET VISHWAVIDYALAY VACANCY : खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय में वेकेंसी

KHAIRAGARH SANGEET VISHWAVIDYALAY VACANCY : खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय में वेकेंसी

विश्वविद्यालय द्वारा 2023-24 शैक्षणिक सत्र के लिए निम्नलिखित विभागों में अध्यापन व्यवस्था के लिए, परीक्षा सम्पन्न होने या नियमित नियुक्ति होने तक जो भी पूर्व हो, उन्हें अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।


KHAIRAGARH SANGEET VISHWAVIDYALAY VACANCY : खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय में वेकेंसी


विभाग 

इन्दिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, खैरागढ़ (छ.ग.)

रिक्त पदों के नाम 

अतिथि व्याख्याता 


रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  11


आवेदन की अंतिम तिथि 

22/09/2023

आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
इस हेतु इच्छुक अभ्यर्थी से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। अतिथि व्याख्याताओं को प्रति व्याख्यान रू. 300/- जो प्रतिदिन 1200/- एवं प्रतिमाह अधिकतम रू. 31200/- तक मानदेय देय होगा । अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र समस्त मूल प्रमाण पत्रों की सत्यापित छायाप्रति के साथ आवेदन दिनांक 22/09/2013 तक अधिष्ठाता / विभाग प्रमुख, संबंधित संकाय को प्रेषित करेगें।


नियम एवं शर्तें 

चयन प्रक्रिया पूरी तरह से मेरिट के आधार पर और यू.जी.सी. द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार होगी। चयन के लिए प्राथमिकता क्रम निम्नलिखित रहेगा:

श्रेणी-1: इस श्रेणी में, विषय से संबंधित उम्मीदवारों को देखा जाएगा, जो नेट या स्लेट परीक्षा में पास हैं या पीएच. डी. धारक हैं।

श्रेणी-2: उसके बाद, श्रेणी-2 में, विषय से संबंधित उम्मीदवारों को देखा जाएगा, जो एम. फिल. किया हैं।

श्रेणी-3: इसके पश्चात, यू.जी.सी. के मापदंडों के अनुसार, स्नातकोत्तर स्तर पर सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को देखा जाएगा।

श्रेणी-4: यदि किसी उम्मीदवार के पास स्नातकोत्तर विषय में विशेषज्ञता है, तो उन्हें उसी विषय के लिए मान्य किया जाएगा। उदाहरण के लिए, संगीत में वादन के विद्यार्थियों की गायन में अर्हता नहीं मानी जाएगी, और इसी तरह आधुनिक इतिहास के विद्यार्थियों को मध्यकालीन या प्राचीन भारतीय इतिहास में अर्ह नहीं माना जाएगा।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित शैक्षिक पात्रता, स्नातकोत्तर स्तर पर कम से कम 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए, लेकिन अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के अभ्यर्थियों के लिए यह प्रतिशत 50 प्रतिशत होगा।

पहले श्रेणी-1 के उम्मीदवारों का विचार किया जाएगा। इस श्रेणी के कोई भी उम्मीदवार उपलब्ध न हो, तो श्रेणी-2 के उम्मीदवारों का विचार किया जाएगा। अगर श्रेणी-1 और श्रेणी-2 में भी कोई उम्मीदवार उपलब्ध न हो, तो श्रेणी-3 के उच्चतम पात्रता वाले उम्मीदवारों का विचार किया जाएगा।

प्रदर्शनकारी विषय में साक्षात्कार के समय, प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।








KHAIRAGARH SANGEET VISHWAVIDYALAY VACANCY : खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय में वेकेंसी, KHAIRAGARH CHHUIIKHADAN GANDAI JILA RECRUITMENT 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom