Type Here to Get Search Results !

HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती

HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती

नीचे उल्लिखित योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवारों से "कोर्ट मैनेजर" के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

विभाग 

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर

रिक्त पदों के नाम 

कोर्ट मैनेजर 

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  14


अनिवार्यता / योग्यता 

उम्मीदवार के पास निम्नलिखित योग्यताएं होनी चाहिए:-

(1) भारत के यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स के साथ स्नातक की डिग्री या सामान्य प्रबंधन में उन्नत डिप्लोमा।

(ii) सिस्टम और प्रक्रिया प्रबंधन में 5(पांच) वर्ष का अनुभव/प्रशिक्षण या आईटीसिस्टम प्रबंधन/मानव संसाधन प्रबंधन/वित्तीय प्रबंधन में 5(पांच) वर्ष का अनुभव/प्रशिक्षण।

हिंदी, अंग्रेजी और आधिकारिक भाषाओं में उत्कृष्ट संचार कौशल

छत्तीसगढ़ राज्य

(iv) उत्कृष्ट सामाजिक कौशल।

(v) उत्कृष्ट कंप्यूटर अनुप्रयोग कौशल और

(vi) कानून के क्षेत्र में योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

वेतनमान 

 पे मैट्रिक्स लेवल-11 (49100-155800)



HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती


HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती



आवेदन की अंतिम तिथि 

19.10.2023

आवेदन कैसे करें 

ऑफलाइन 
आवेदन केवल निर्धारित प्रोफार्मा (आकार [ए-4] कागज) में पंजीकृत डाक द्वारा रजिस्ट्रार जनरल, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बोदरी, बिलासपुर (सी.जी.) तक पहुंचना चाहिए।


स्पीड पोस्ट के साथ ही आयु, जाति, योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) आदि से संबंधित प्रशंसापत्र/प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियां और स्वप्रमाणित पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ दिए गए स्थान पर चिपकाएं। सभी प्रकार से संलग्नकों सहित पूर्ण किये गये आवेदन सायं 5.00 बजे तक स्वीकार किये जायेंगे। 19.10.2023 का. इसके बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

(के) निर्धारित प्रोफार्मा के अलावा प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे

(1.) पहले से ही सेवारत व्यक्तियों को अपना आवेदन उचित माध्यम से या इस विज्ञापन के प्रकाशन के बाद जारी किए गए अपने नियोक्ता की एनओसी के साथ भेजना होगा, अन्यथा, उनके आवेदन खारिज कर दिए जाएंगे, इसके अलावा, ऐसे आवेदन को इस तरह से अधोहस्ताक्षरी को भेजा जाना चाहिए ताकि यह आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि तक या उससे पहले अधोहस्ताक्षरी तक पहुंच जाए।

एक लिफाफे में केवल एक ही आवेदन होना चाहिए।

आवेदन वाले लिफाफे पर मोटे अक्षरों में "कोर्ट मैनेजर के पद के लिए आवेदन" लिखा होना चाहिए।

सक्षम प्राधिकारी आवेदक को कोई कारण बताए बिना सभी या किसी भी आवेदन को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। सक्षम प्राधिकारी आवेदन पत्रों की जांच के दौरान या उम्मीदवारी तय करने के लिए शैक्षिक / व्यावसायिक योग्यता के लिए कट ऑफ अंक तय करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। भर्ती/परीक्षा प्रक्रिया के किसी भी चरण में प्राधिकारी का निर्णय अंतिम होगा



HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती


नियम एवं शर्तें 


नोट 1 पदों की संख्या घट या बढ़ सकती है तथा आरक्षित पदों की संख्या में भी कभी भी परिवर्तन हो सकता है। यह विज्ञापन/भर्ती और नियुक्ति एस.एल.पी. के अंतिम परिणाम के अधीन होगी। (सी) भारत के सर्वोच्च न्यायालय का क्रमांक 19668/2022?

2. एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षित पद केवल एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षित हैं जो छत्तीसगढ़ राज्य के वास्तविक निवासी हैं। जो आवेदक दूसरे राज्य के वास्तविक निवासी हैं और अपने राज्य में एससी, एसटी और ओबीसी के रूप में मान्यता प्राप्त हैं, उन पर केवल अनारक्षित पदों के लिए विचार किया जाएगा।

3. ओबीसी के अभ्यर्थी क्रीमी लेयर में नहीं होने चाहिए. 4आरक्षण केवल महिला उम्मीदवारों को दिया जाएगा, जो स्थानीय हों

चयन प्रक्रिया 

चयन प्रक्रिया:- (1) लिखित परीक्षा और साक्षात्कार होगा, जिसकी तिथि इस उच्च न्यायालय की वेबसाइट पर प्रकाशित करके अलग से सूचित की जाएगी।

लिखित परीक्षा - लिखित परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र 150 अंकों का होगा जिसमें 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे जिनमें एक सही उत्तर का चयन करने के लिए कई विकल्प होंगे जैसे कि प्रबंधन / अंग्रेजी / कंप्यूटर / रीजनिंग / करंट अफेयर्स आदि। लिखित परीक्षा की अवधि 02 घंटे होगी। इसमें माइनस (-) मार्किंग होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 4 अंक काटे जाएंगे। उक्त परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, यूआर और ओबीसी उम्मीदवारों को न्यूनतम 60% अंक और एसटी और एससी उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करने होंगे।








HIGH COURT OF CHHATTISGARH BILASPUR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ बिलासपुर हाई कोर्ट में रिक्त पदों पर भर्ती, HIGHCOURT BILASPUR RECRUITMENT VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom