Type Here to Get Search Results !

UPSC NEW RECRUITMENT ADVERTISEMENT AUGUST 2023 | यूपीएससी में विभिन्न अधिकारी पदों के लिए नई भर्ती के लिए सूचना

UPSC NEW RECRUITMENT ADVERTISEMENT AUGUST 2023 | यूपीएससी में विभिन्न अधिकारी पदों के लिए नई भर्ती के लिए सूचना

नोट-II: अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में, यदि कोई हो, तो लिखित रूप में दर्ज किए जाने वाले कारणों के आधार पर, संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर  अनुभव के संबंध में योग्यता में छूट दी गई है। संघ जनता के चयन का के लिए आयोग की विचार इस प्रकार है कि इन समुदायों से उनके लिए आरक्षित रिक्तियों को भरने के लिए अपेक्षित अनुभव रखने वाले पर्याप्त संख्या में बेरोजगार व्यक्ति जॉब के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। कर्तव्य: कार्यालय के प्रशासनिक प्रबंधन में निदेशक की सहायता करना। प्रशासन, कार्मिक और स्थापना मामलों जैसे भर्ती पदोन्नति, वेतन निर्धारण और अन्य सेवा संबंधी मामलों से संबंधित कार्यों का पर्यवेक्षण करना। मुख्यालय के साथ संपर्क स्थापित करना

सभी प्रशासनिक गतिविधियाँ। मुख्यालय: डीआरडीओ, रक्षा मंत्रालय, नई दिल्ली भारत में कहीं भी सेवा देने के दायित्व के साथ।


UPSC NEW RECRUITMENT ADVERTISEMENT AUGUST 2023 | यूपीएससी में विभिन्न अधिकारी पदों के लिए नई भर्ती के लिए सूचना


विभिन्न अधिकारी पदों की भर्ती कर रहे ये सरकारी विभाग 

संघ लोक सेवा आयोग
UNION PUBLIC SERVICE COMMISSION

यूपीएससी में निकली हुई अधिकारी पदों की वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

Aeronautical Officer
Principal Civil Hydrographic Officer
Senior Administrative Officer Grade-II
Scientist ‘B’
Assistant Geophysicist

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  56 


UPSC RECRUITMENT NEW ADVERTISEMENT 2023 में रिक्त पदों के प्रवृत्ति 

नियमित पद 


अधिकारी पदों की भर्ती में चयन होने के लिए अनिवार्यता / योग्यता 

(i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री।

(बी) अनुभव: प्रशासन या स्थापना या लेखा कार्य का तीन साल का अनुभव। नोट-I: अन्यथा अच्छी तरह से योग्य उम्मीदवारों के मामले में, लिखित रूप में दर्ज किए जाने वाले कारणों के आधार पर, संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर योग्यता में छूट दी जा सकती है। 


आवेदन की अंतिम तिथि 

10-08-2023

संघ लोक सेवा आयोग में भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 


आवेदन शुल्क 

आवेदन शुल्क:
उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को रुपये का शुल्क देना होगा। 25/- (पच्चीस रुपये) केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके।  


नियम एवं शर्तें 

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस विज्ञापन के तहत ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in पर केवल ऑनलाइन आवेदन करें और आवेदन पत्र के लिए आयोग को न लिखें। उनसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे नीचे और साथ ही वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in पर प्रकाशित पोस्ट और निर्देशों के विवरण को ध्यान से पढ़ें।

सभी उम्मीदवार के जारी की गई आयु सीमा जो इस वेकेंसी के लिए सामान्य आयु सीमा है और उनके लिए दिए गए रिक्तियों के संबंध में एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु में 5 वर्ष तक और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष तक की छूट है। एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों को निर्धारित प्रोफार्मा में जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। आवेदकों की अन्य श्रेणियों के लिए लागू आयु रियायत के लिए कृपया "चयन द्वारा भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए निर्देश और अतिरिक्त जानकारी" के प्रासंगिक पैराग्राफ देखें।

एक उम्मीदवार इस वेकेंसी में चयनित होने का का लाभ पाने के लिए पूरी तरह तभी पात्र होगा जब वह विशेष जाति, जहाँ से वह संबंधित है, केंद्र सरकार द्वारा जारी आरक्षित समुदायों की सूची में शामिल है। यदि कोई उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में इंगित करता है कि वह एससी/एसटी/ओबीसी/सामान्य श्रेणी से संबंधित है, लेकिन बाद में अपनी श्रेणी बदलने के लिए आयोग को लिखता है, तो ऐसे अनुरोध पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।









UPSC NEW RECRUITMENT ADVERTISEMENT AUGUST 2023 | यूपीएससी में विभिन्न अधिकारी पदों के लिए नई भर्ती के लिए सूचना, UPSC NEW VACANCY FOR PG OFFICER 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom