Type Here to Get Search Results !

GRADUATE PASS GOVT JOBS IN BANK SECTOR | बैंक सेक्टर में ग्रेजुएट पास जॉब के लिए विभिन्न पदों की संविदा एवं रेगुलर वेकेंसी

GRADUATE PASS GOVT JOBS IN BANK SECTOR | बैंक सेक्टर में ग्रेजुएट पास जॉब के लिए विभिन्न पदों की संविदा एवं रेगुलर वेकेंसी

भारतीय स्टेट बैंक में विशेषज्ञ संवर्ग के अधिकारियों की नियमित एवं संविदा आधार पर भर्ती


GRADUATE PASS GOVT JOBS IN BANK SECTOR | बैंक सेक्टर में ग्रेजुएट पास जॉब के लिए विभिन्न पदों की संविदा एवं रेगुलर वेकेंसी

विभाग

भारतीय स्टेट बैंक
केंद्रीय भर्ती
पदोन्नति विभाग कॉर्पोरेट केंद्र, मुंबई
(फोन: 022-2282 0427
फैक्स: 022-2282 0411
ई-मेल: crpd@sbi.co.in)

रिक्त पदों की संख्या

कुल 21 पद 

रिक्त पदों के नाम 

Senior Vice President & Head (Marketing)
Assistant General Manager (Marketing) / Chief Manager (Marketing)

अनिवार्यता / योग्यता 

स्नातक (कोई भी विषय)
और
सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त / अनुमोदित संस्थानों से विपणन / वित्त में विशेषज्ञता के साथ एमबीए / पीजीडीबीएम या इसके समकक्ष। निकायों / एआईसीटीई / यूजीसी।

आवेदन की अंतिम तिथि 

21.06.2023

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 

नियम एवं शर्तें

ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए दिशानिर्देश:
उम्मीदवारों को एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करना होगा और इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड आदि का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवार सबसे पहले अपने नवीनतम फोटोग्राफ और हस्ताक्षर को स्कैन करें। ऑनलाइन आवेदन तब तक पंजीकृत नहीं किया जाएगा जब तक कि उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण पृष्ठ ('दस्तावेज़ कैसे अपलोड करें' के तहत) पर निर्दिष्ट अनुसार अपना फोटो और हस्ताक्षर अपलोड नहीं करता है।

उम्मीदवारों को आवेदन सावधानीपूर्वक भरना चाहिए। एक बार आवेदन पूरी तरह से भर जाने के बाद, उम्मीदवार को इसे जमा करना चाहिए। अभ्यर्थी द्वारा एक बार में आवेदन न भरने की स्थिति में वह पहले से भरी गई जानकारी को सेव कर सकता है। जब सूचना/आवेदन सहेजा जाता है, तो सिस्टम द्वारा एक अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न होता है और स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है। उम्मीदवार को पंजीकरण संख्या और पासवर्ड को नोट करना चाहिए। वे उपयोग करके सहेजे गए एप्लिकेशन को फिर से खोल सकते हैं

पंजीकरण संख्या और पासवर्ड और यदि आवश्यक हो तो विवरण संपादित करें। सेव की गई जानकारी को संपादित करने की यह सुविधा तीन बार के लिए ही उपलब्ध होगी। एक बार आवेदन पूरी तरह से भर जाने के बाद, उम्मीदवार को इसे जमा करना चाहिए और शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सिस्टम जनरेटेड ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट लें

शुल्क के भुगतान के लिए दिशानिर्देश:

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क (अप्रतिदेय) रुपये 750/- (सात सौ पचास रुपये मात्र) है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क/सूचना शुल्क नहीं है।

आवेदन पत्र में विवरण की शुद्धता सुनिश्चित करने के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन के साथ एकीकृत पेमेंट गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा। उसके बाद आवेदन में कोई परिवर्तन/संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

शुल्क का भुगतान वहां उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग कर स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा।

लेन-देन के प्रक्रिया अनुसार समापन पर, उम्मीदवार द्वारा शुल्क राशि जमा करने की तिथि के साथ पावती और आवेदन पत्र उत्पन्न होगा, जिसे उम्मीदवार द्वारा सुरक्षित आगे सुविधा के लिए बनाए रखा जाना चाहिए।

यदि एक बार में शुल्क भुगतान पूरा नहीं होता है, तो कृपया ऑनलाइन भुगतान करने के लिए नये तरीके से भरने का प्रयास करें।

ई-रसीद और शुल्क विवरण वाले आवेदन फॉर्म को बाद में दोबारा प्रिंट करने का प्रावधान है।

एक बार यदि शुल्खाक का भुगतान कर दिया तो वह शुल्क राशि खाते में वापस नहीं किया जाएगा और न ही इसे किसी भी शर्त पर भविष्य में किसी दुसरे वर्ग की परीक्षा या अन्य चयन के लिए समायोजित किया जा सकता है।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

GRADUATE PASS GOVT JOBS IN BANK SECTOR | बैंक सेक्टर में ग्रेजुएट पास जॉब के लिए विभिन्न पदों की संविदा एवं रेगुलर वेकेंसी, SBI GOVT OF CENTRAL BHARTI


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom