Type Here to Get Search Results !

POLICE FORCE SUB INSPECTOR VACANCY 2023 | पुलिस फोर्स में सब इंस्पेक्टर की वेकेंसी वाले पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

POLICE FORCE SUB INSPECTOR VACANCY 2023 | पुलिस फोर्स में सब इंस्पेक्टर की वेकेंसी वाले पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

सब-इंस्पेक्टर (शिक्षा और तनाव काउंसलर/एसआई (ईएससी)) के पद पर भर्ती


उप निरीक्षक (शिक्षा और तनाव परामर्शदाता) समूह 'बी' (अराजपत्रित) (गैर-अनुसचिवीय) के पद के लिए अस्थायी आधार पर स्थायी होने की संभावना के लिए निम्नलिखित रिक्तियों को भरने के लिए पात्र भारतीय नागरिकों (पुरुष और महिला) से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। 


आईटीबीपीएफ में। चयनित उम्मीदवार भारत या विदेश में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होंगे। नियुक्ति पर, उम्मीदवार आईटीबीपीएफ अधिनियम, 1992 और आईटीबीपीएफ नियम, 1994 और समय-समय पर लागू अन्य नियमों द्वारा शासित होंगे। उम्मीदवारों से आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन जमा करने के लिए किसी अन्य मोड की अनुमति नहीं है। 


POLICE FORCE SUB INSPECTOR VACANCY 2023 | पुलिस फोर्स में सब इंस्पेक्टर की वेकेंसी वाले पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन


विभाग

"भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल" (गृह मंत्रालय)

रिक्त पदों की संख्या

कुल 9 पद 

रिक्त पदों के नाम 

SUB INSPECTOR

अनिवार्यता / योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री।

आवेदन की अंतिम तिथि 

17-06-2023

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन मोड w.e.f खोला जाएगा। 19 मई, 2023 (19-05-2023) सुबह 00:01 बजे और 17 जून, 2023 (17-06-2023) को रात 11:59 बजे बंद हो जाएगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता की जांच कर लें ताकि बाद में निराशा से बचा जा सके।

नियम एवं शर्तें

(1) रिक्तियां अस्थायी हैं और बिना किसी नोटिस के बढ़ या घट सकती हैं। रिक्तियों की संख्या में किसी भी परिवर्तन की सूचना आईटीबीपी भर्ती वेबसाइट यानी www.recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से दी जाएगी।

(2) आईटीबीपी इस विज्ञापन के प्रकाशन के बाद भर्ती प्रक्रिया के अनुक्रम में परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ITBP प्रशासनिक कारणों से किसी भी स्तर पर भर्ती को रद्द या स्थगित करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है।

(3) 10% रिक्तियां भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं। यदि भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित रिक्ति पात्र या योग्य उम्मीदवारों की अनुपलब्धता के कारण नहीं भरी जाती है, तो उसे संबंधित श्रेणियों के गैर-ईएसएम उम्मीदवारों द्वारा भरा जाएगा।

(4) अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के तहत कोई रिक्ति आरक्षित नहीं है। हालांकि, अनुसूचित जनजाति (एसटी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, लेकिन अनारक्षित श्रेणी के खिलाफ उनकी उम्मीदवारी पर बिना किसी छूट/रियायत पर विचार किए विचार किया जाएगा, अन्यथा एसटी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए लागू होगा।

(5) गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है, जिसमें किसी भी वर्टिकल आरक्षण श्रेणी में हॉरिजॉन्टल कम्पार्टमेंटलाइज़्ड आरक्षण में महिला उम्मीदवार उपलब्ध नहीं हैं, तो पदों को संबंधित वर्टिकल आरक्षण से पुरुष उम्मीदवारों में से भरा जाएगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

POLICE FORCE SUB INSPECTOR VACANCY 2023 | पुलिस फोर्स में सब इंस्पेक्टर की वेकेंसी वाले पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन, SUB INSPECTOR VACANCY 2023, POLICE


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom