Type Here to Get Search Results !

KABIRDHAM DISTRICT AND SESSION COURT VACANCY 2023 | कबीरधाम जिला एवं सत्र न्यायालय में विभिन्न पदों की वेकेंसी

KABIRDHAM DISTRICT AND SESSION COURT VACANCY 2023 | कबीरधाम जिला एवं सत्र न्यायालय में विभिन्न पदों की वेकेंसी

कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कबीरधाम (छ.ग.) के अंतर्गत रिक्त पद स्टेनोग्राफर (हिन्दी), सहायक ग्रेड - 03 एवं भृत्य के निम्न पदों पर अर्हता प्राप्त भारतीय नागरिकों और भारत सरकार द्वारा मान्य अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं:-


KABIRDHAM DISTRICT AND SESSION COURT VACANCY 2023 | कबीरधाम जिला एवं सत्र न्यायालय में विभिन्न पदों की वेकेंसी

विभाग

कार्यालय - जिला एवं सत्र न्यायाधीश कबीरधाम (छ.ग.)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 23 पद 

रिक्त पदों के नाम 

स्टेनोग्राफर 
सहायक ग्रेड 3 
भृत्य 

अनिवार्यता / योग्यता 

क्रमशः 
टाइपिंग कोर्ट 
कंप्यूटर कोर्स 
आठवीं पास 

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि - 30-06-2023 समय संध्या 5 बजे तक

आवेदन कैसे करें

1. आवेदन पत्र विज्ञापन के साथ संलग्न प्रारूप अनुसार ए-4 साईज पेपर में पूर्णतः भरे हुए आवेदन पत्र शासकीय कार्य दिवस में दिनांक 30-05-2023 से 30-06- 2023 के प्रातः 11 बजे से संध्या 5 बजे तक बंद लिफाफा में जिस पर स्पष्ट रूप से आवेदित पद का नाम एवं आवेदक का वर्ग लिखा हो, कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कबीरधाम (छ.ग.) में रखे गए ड्रॉप बाक्स में डालकर प्रस्तुत करेंगे । दिनांक 30-06-2023 की संध्या 5 बजे के उपरांत प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा । आवेदन पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता, जाति, निवासी, रोजगार कार्यालय पंजीयन आदि से संबंधित प्रमाण पत्र की स्वयं की अभिप्रमाणित प्रति संलग्न करना आवश्यक होगा।

2. डाक, ई-मेल या अन्य किसी भी माध्यम से भेजे गए आवेदन मान्य नहीं किए जाएगें ।


नियम एवं शर्तें

1. पदों की संख्या किसी भी समय परिवर्तनीय है ।

2. जिस श्रेणी के उम्मीदवारों में किसी भी प्रकार के पद आरक्षित हैं, यदि उस दिए गए पद पर उसी श्रेणी के योग्य उम्मीदवार नहीं पाए जाते हैं तो उस श्रेणी के मुक्त पदों से वरीयता के आधार पर चयन किया जाएगा।

3. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पद केवल छत्तीसगढ़ के मूल निवासी के लिए आरक्षित है। अन्य राज्य के आरक्षित वर्ग के प्राप्त आवेदन अनारक्षित वर्ग के अंतर्गत विचारित किए जाएंगे ।

4. महिलाओं के लिए आरक्षित पद केवल छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी महिला अभ्यर्थियों के लिए ही लागू है।

5. पदों के संबंध में विज्ञापन /भर्ती तथा नियुक्ति माननीय उच्चतम न्यायालय, नई दिल्ली में विचाराधीन पारित अंतिम आदेश के अध्यधीन होगी ।

महत्वपूर्ण-

यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी स्वयं आवेदक की होगी, कि वे दिए गए सूचना दिनांक को आवेदित पद के लिए निर्धारित समस्त अर्हताओं तथा शर्तों को पूरा करते हैं। अतः आवेदन करने के पहले अपने दस्तावेजों को मांगे गए प्रमाण पत्रों के अनुसार समस्त शर्तों को पूरा करने पर ही आवेदन-पत्र भेजें। परीक्षा में सम्मिलित करने के लिए नियम बनाये गए है। चयन के किसी भी स्तर पर आवेदक के अनर्ह पाये जाने पर उसका आवेदन निरस्त कर उसकी उम्मीदवारी समाप्त की जाएगी । नियुक्ति के बाद भी अभ्यर्थी द्वारा कोई सारवान जानकारी छिपाये जाने अथवा उनके अनर्ह होने की स्थिति प्रकट होने पर उसकी सेवा कभी भी समाप्त की जा सकेगी।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188


KABIRDHAM DISTRICT AND SESSION COURT VACANCY 2023 | कबीरधाम जिला एवं सत्र न्यायालय में विभिन्न पदों की वेकेंसी, DISTRICT COURT KABIRDHAM VACANCY 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom