Type Here to Get Search Results !

CG CHHATTISGARH ITI ADMISSION ONLINE FORM 2023 | छत्तीसगढ़ में आईटीआई प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन

CG CHHATTISGARH ITI ADMISSION ONLINE FORM 2023 | छत्तीसगढ़ में आईटीआई प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन

छत्तीसगढ़ शासन कौशल विकास विभाग के अधीन संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण के अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं (ITI) एवं विशेष (आदिवासी) औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं (ITI) में सत्र 2023-24 एवं 2023-25 में प्रवेश हेतु ऑन लाईन आवेदन रजिस्ट्रेशन की सूचना

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के सभी शासकीय आईटीआई में संचालित एनसीव्हीटी और एससीव्हीटी के प्रशिक्षण में प्रवेश के लिये सभी जिलों से इच्छुक छत्तीसगढ़ के सभी स्थानों के मूल निवासी लोग स्वयं या  अपने घर के नजदीकी स्थित किसी भी लोक सेवा केन्द्र या च्वाइस सेंटर में जाकर संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण की वेबसाईट cgiti.cgstate.gov.in के "ऑन लाईन एप्लिकेशन 2023" पर क्लिक कर अपना आवेदन रजिस्ट्रेशन कर प्रवेश हेतु व्यवसाय का चयन कर सकते हैं। आवेदकों के रजिस्ट्रेशन के लिए लॉग इन करना पड़ सकता है।


CG CHHATTISGARH ITI ADMISSION ONLINE FORM 2023 | छत्तीसगढ़ में आईटीआई प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन

विभाग

संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण छत्तीसगढ़, 
नवा रायपुर अटल नगर

( इंद्रावती भवन, ब्लाक- 4, प्रथम तल
नवा रायपुर- अटल नगर Phone: 0771-2510115
E-mail id:dettrgcg@rediffmail.com )


प्रशिक्षण का नाम  

आईटीआई प्रशिक्षण 2023
CHHATTISGARH ITI ADMISSION 2023

सभी प्रकार के ट्रेड 

व्यवसायों में प्रशिक्षण के प्रकारों का लिस्ट विभागीय पीडीएफ में दिया है 

अनिवार्यता / योग्यता 

दसवीं 
बारहवीं 

आवेदन की अंतिम तिथि 

 15 जून 2023

आवेदन कैसे करें

छत्तीसगढ़ शासन के नए एवं निर्धारित नियमों के अंतर्गत आई. टी. आई. में प्रवेश के लिये ऑनलाईन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि दिनांक 15 जून 2023 तक निर्धारित है।

नियम एवं शर्तें

विभागीय वेबसाईट में इस प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए विवरणिका उपलब्ध है, जिसमें संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण छत्तीसगढ़ के अंतर्गत शासकीय आई.टी.आई. में प्रारंभ होने वाले इस प्रवेश सत्र में निर्धारित संस्थावार / व्यवसायवार सीटों एवं अन्य समस्त जानकारी दिया गया है। आवेदक आवेदन रजिस्ट्रेशन के पूर्व इसका भलीभांति अवलोकन कर लेवें।

शैक्षणिक संस्थाओं / व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के समय राज्य में लागू आरक्षण प्रावधान लागू होंगे।

ऑन लाईन आवेदन रजिस्ट्रेशन (पंजीयन ) हेतु शुल्क:-

अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के आवेदक के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुल्क रूपये 50/- देना होगा। 

अन्य पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग के आवेदक के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुल्क रूपये 60/- देना होगा। 

वेबसाईट पर आवेदन रजिस्ट्रेशन के दौरान शुल्क, लोक सेवा केन्द्रो (च्वाइस सेंटर ) में नगद अथवा स्वयं ऑनलाईन पेमेन्ट द्वारा भुगतान किया जा सकता है। ऑनलाईन भुगतान हेतु निम्न सुविधाओं का उपयोग किया जा सकता है:-

इंटरनेट बैंकिंग या कोई भी अन्य ऑनलाइन माध्यम से आवेदन रजिस्ट्रेशन के दौरान Profile Data पंजीयन किये जाने के उपरांत इच्छित आई.टी.आई. में मनपसंद व्यवसाय का चयन किया जाना होता है। 

इच्छित आई. टी. आई. / व्यवसाय चयन के पूर्व व्यक्तिगत विवरण में संशोधन का एक अवसर होगा। 

इसी प्रकार चयनित आई. टी. आई. / व्यवसाय में संशोधन के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि तक एक अवसर प्राप्त होगा। जाति संवर्ग में संशोधन के लिए निर्धारित तिथि में सुधार के लिए उसे आवेदन शुल्क के अंतर की राशि भी आवेदन के साथ जमा करनी होगी।

व्यवसाय ड्रायवर कम मैकेनिक में प्रवेश के लिये आवेदक का न्यूनतम आयु 1 अगस्त 2023 को 18 वर्ष एवं शेष व्यवसायों के लिये 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। उच्चतम आयु सीमा का बंधन नहीं है। प्रवेश हेतु सीटों की संख्या परिवर्तनीय है। 


व्यवसायवार / संस्थावार चयनित आवेदकों की जानकारी समय सारिणी अनुसार नियत तिथि को वेबसाईट cgiti.cgstate.gov.in पर देखी जा सकती हैं।


ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के समय आवेदक अपना मोबाईल नम्बर एवं पश्चातवर्ती कार्यवाही हेतु ई-मेल की जानकारी अवश्य देवें। आवेदक का चयन होने पर आवेदक को संबंधित संस्था में आवश्यक समस्त मूल अभिलेखों / प्रमाण पत्रों एवं निर्धारित शुल्क सहित स्वयं उपस्थित होकर प्रवेश लेना होगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

CG CHHATTISGARH ITI ADMISSION ONLINE FORM 2023 | छत्तीसगढ़ में आईटीआई प्रशिक्षण में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन, CG ITI ADMISSION ONLINE APPLY LINK 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom