Type Here to Get Search Results !

BILASPUR GOVT SCHOOL VACANCY 2023 | बिलासपुर के स्कूलों में शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के 144 पदों की वेकेंसी

BILASPUR GOVT SCHOOL VACANCY 2023 | बिलासपुर के स्कूलों में शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के 144 पदों की वेकेंसी

व्याख्यता / शिक्षक / सहायक शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के संविदा पदों पर भर्ती हेतु सूचना

छ.ग. शासन द्वारा माननीय उच्चतम न्यायालय से निर्देश प्राप्त होते ही माननीय मुख्यमंत्री जी के घोषणा के अनुरूप सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्तिया की जा रही है। शासन की मंशा के अनुरूप स्कूल शिक्षा विभाग छ.ग. द्वारा सत्र 2023-24 में बिलासपुर जिले में 06 नया घोषणा हुए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में स्वीकृत पदों पर भर्ती की शुरुआत की गई है। 


स्वीकृत अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक संवर्ग के 24 पदों का सृजन किया गया है। इस प्रकार 06- विद्यालयों हेतु कुल 144 पदों पर संविदा नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। इसके अंतर्गत प्रत्येक विद्यालय में व्याख्याता के 10, शिक्षक 04, सहायक शिक्षक के 05, सहायक शिक्षक विज्ञान (प्रयोगशाला ) के 02 पदों सहित कम्प्यूटर व्यायाम शिक्षक एवं ग्रंथपाल के एक-एक पद स्वीकृत किए गए है। संविदा भर्ती हेतु जिले के वेबसाइट पोर्टल bilaspur.gov.in में जाकर विज्ञापन का विस्तृत प्रारूप देख सकते है। 


BILASPUR GOVT SCHOOL VACANCY 2023 | बिलासपुर के स्कूलों में शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के 144 पदों की वेकेंसी


विज्ञापन का प्रारूप कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर एवं संबंधित विद्यालयों के सूचना पटल पर भी अवलोकन किया जा सकता है। जिला शिक्षा अधिकारी श्री डी.के. कौशिक ने विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी कि नवीन आत्मानंद विद्यालयों में ऑनलाइन आवेदन के द्वारा सीधी संविदा भर्ती की जा रही है। आवेदन प्रक्रिया पूर्णतः निःशुल्क एवं पारदर्शी है। 


संविदा भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन के साथ ही जारी की गई है. तथा दिनांक 16 जून 2023 से पूर्व सभी विज्ञापित विद्यालयों में संविदा भर्ती की कार्यवाही पूर्ण कर ली जावेगी। जिससे सत्रारंभ से ही बच्चों को गुणवत्ता मूलक शिक्षा प्रदाय की जा सकेगी।


विभाग

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, बिलासपुर (छ. ग.)

Phone- 07752-424204(Office)
07752-424205(MIS). 
Email sagesbilaspur@gmail.com
newdeobilaspur07@gmail.com

रिक्त पदों की संख्या

कुल 144 पद

रिक्त पदों के नाम 

व्याख्याता 
शिक्षक 
सहायक शिक्षक 
कंप्यूटर शिक्षक 
ग्रंथपाल 
व्यायाम शिक्षक 

अनिवार्यता / योग्यता 



आवेदन की अंतिम तिथि 

23/5/2023 

आवेदन कैसे करें

इन पदों हेतु पदवार लिंक जारी किए गए है। जिसमें जाकर आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जायेंगे ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 /5 / 2023 समय रात्रि 11:59 बजे तक अंतिम तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा। 

नियम एवं शर्तें

1. संविदा भर्ती हेतु चयन समिति द्वारा निर्धारित प्रक्रिया ही मान्य की जायेगी। नियुक्त अभ्यर्थी पर छ0ग0 संविदा भर्ती नियम 2012 के अधीन समस्त नियम व शर्ते लागू होंगे।

2. उपरोक्त विज्ञापित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में संविदा पद पर नियुक्ति माननीय उच्चतम न्यायालय, नई दिल्ली के एस.एल.पी. (सी.) क्रमांक / 19668 / 2022 के अंतिम आदेश के अधीन होगी। पदों में जिले के सेटअप के अनुसार 100 बिन्दु आरक्षण रोस्टर का पालन किया गया है।

3. अभ्यर्थियों को एक से अधिक पद के लिये पृथक-पृथक लिंक पर जाकर आवेदन प्रस्तुत करना होना। 4. उक्त पद पूर्णतः अस्थाई है। संविदा नियुक्ति की अवधि में नियोक्ता या नियुक्त अभ्यर्थी में से किसी भी पक्ष द्वारा 03 माह पूर्व की सूचना या 03 (तीन) माह का वेतन जमा करने के पश्चात ही संविदा नियुक्ति सेवा समाप्त की जा सकेगी।

5. यदि छ.ग. शासन के द्वारा उक्त पदों पर सीधी भर्ती से नियमित नियुक्ति की जाती है, तो केवल सूचना देकर सेवा से पृथक कर दिया जावेगा। 6. यदि कोई पद प्रतिनियुक्ति से भर जाता है तो इस पद पर संविदा नियुक्ति नहीं की जायेगी ।

7. संविदा नियुक्ति हेतु चयनित अभ्यर्थी की नियुक्ति पूर्णतः अस्थायी प्रकृति की होगी एवं नियुक्त अभ्यर्थी, विज्ञापन में उल्लेखित एक मुश्त मानदेय के अतिरिक्त स्थायीकरण, नियमितिकरण, संविलयन, पेंशन या कोई अन्य लाभ प्राप्त करने का हकदार नहीं होगा, न ही इस संबंध में कोई दावा विचारणीय होगा।

8. कार्य संतोषजनक न होने की स्थिति में संबंधित कर्मचारी को समिति द्वारा पदच्युत किये जाने का अधिकार होगा। 

9. पात्र अभ्यर्थियों को मेरिटसूची की जानकारी समय-समय पर दी जाएगी

10. पदों की संख्या परिवर्तनीय है जिले में पूर्व से संचालित 11 अंग्रेजी माध्यम शालाओं में यदि कोई पद रिक्त होता है, तो उस रिक्त पद पूर्ति भी इस विज्ञापन के चयन / प्रतिक्षा सूची से की जावेगी। इसके लिये पृथक से विज्ञापन जारी नहीं की जावेगी। सत्र 2023-24 में स्वीकृत होने वाले अन्य विद्यालयों में भी इसी विज्ञापन से प्राप्त आवेदकों से पद पूर्ति की जावेगी।








1- व्याख्याता पद में संविदा नियुक्ति 2023-24 हेतु आवेदन लिंक


2- शिक्षक पद में संविदा भर्ती 2023-24 हेतु आवेदन लिंक
 

3- सहा. शिक्षक पद में संविदा नियुक्ति 2023-24 हेतु आवेदन लिंक
 

4- ग्रंथपाल, कंप्यूटर शिक्षक, व्यायाम शि., सहा. शि. विज्ञान (प्रयोगशाला) पद में संविदा नियुक्ति 2023-24 हेतु आवेदन लिंक









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


BILASPUR GOVT SCHOOL VACANCY 2023 | बिलासपुर के स्कूलों में शिक्षक एवं अन्य कार्यालयीन स्टाफ के 144 पदों की वेकेंसी, BILASPUR ATMANAND SCHOOL JOB 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom