Type Here to Get Search Results !

RAIPUR HEALTH DEPART DIRECT RECRUITMENT 2023 | रायपुर स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती

RAIPUR HEALTH DEPART DIRECT RECRUITMENT 2023 | रायपुर स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती

एम्स रायपुर में सीधी भर्ती के आधार पर ग्रुप 'ए' के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु सूचना 

एम्स रायपुर गुणवत्ता में क्षेत्रीय असंतुलन को ठीक करने के उद्देश्य से प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के तहत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्थापित एक शीर्ष स्वास्थ्य संस्थान है।
देश में तृतीयक स्तर की स्वास्थ्य देखभाल और स्नातक और स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण में आत्मनिर्भरता प्राप्त करना।

निदेशक, एम्स रायपुर सीधी भर्ती के आधार पर निम्नलिखित समूह 'ए' पदों पर भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है:


RAIPUR HEALTH DEPART DIRECT RECRUITMENT 2023 | रायपुर स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती



विभाग

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान
रायपुर छत्तीसगढ़

जी.ई. रोड, टाटीबंध,
रायपुर - 492099 (सीजी)
www.aiimsraipur.edu.in

रिक्त पदों की संख्या

कुल 8 पद 

रिक्त पदों के नाम 

Registrar 
Deputy Medical Superintendent 
Blood Transfusion Officer 

अनिवार्यता / योग्यता 

रजिस्ट्रार 
1. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक।
2. पर्यवेक्षी क्षमता में या एक विश्वविद्यालय / शिक्षण संस्थान में एक शिक्षक के रूप में प्रशासन का सात साल का अनुभव जिसमें परीक्षा का संचालन और प्रवेश और स्नातक और स्नातकोत्तर आदि के लिए शिक्षण कार्यक्रमों का असाइनमेंट शामिल है।
वांछनीय : विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री।
आयु सीमा: 35 वर्ष (नियमानुसार छूट)।

उप चिकित्सा अधीक्षक
1. भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 की तीसरी अनुसूची (लाइसेंस योग्यता के अलावा) के I या II अनुसूची या भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता। तीसरी अनुसूची के भाग II में शामिल शैक्षिक योग्यता धारकों को निर्धारित शर्तों को पूरा करना चाहिए। भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की धारा 13 की उप-धारा (3)।
2. एमडी (अस्पताल प्रशासन) / एमएचए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (अब एनएमसी) द्वारा मान्यता प्राप्त है।

रक्त आधान अधिकारी
भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 की I या II अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग II (लाइसेंस योग्यता के अलावा) में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता। तीसरी अनुसूची के भाग II में शामिल शैक्षिक योग्यता धारकों को उप में निर्धारित शर्तों को पूरा करना चाहिए। -भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की धारा 13 की धारा (3) के साथ ब्लड बैंक में घटक विभाजक के साथ 5 वर्ष का अनुभव।

आवेदन शुल्क: 

एक अप्रतिदेय आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन/डिजिटल मोड में किया जाना आवश्यक है। निर्धारित शुल्क के बिना आवेदन (जब तक कि छूट न दी गई हो) सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही शुल्क को किसी अन्य परीक्षा के लिए आरक्षित रखा जा सकता है। विभिन्न श्रेणियों के लिए लागू आवेदन शुल्क इस प्रकार है: –
क्र.सं. उम्मीदवार आवेदन शुल्क की श्रेणी
(लेनदेन शुल्क को छोड़कर)
1. सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस रु. 1000/-
2. अजा/अजजा, पीडब्ल्यूबीडी, महिला, भूतपूर्व सैनिक शून्य

आवेदन की अंतिम तिथि 

28.05.2023

आवेदन कैसे करें

आवेदन पत्र के प्रिंट आउट और दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों वाले लिफाफे को "के पद के लिए आवेदन ..." लिखा जाना चाहिए और निम्नलिखित पते पर भेजा जाना चाहिए -

Recruitment Cell
2nd floor, Medical College Building
Gate No-5, AIIMS Raipur,
G.E. Road, Tatibandh,
Raipur – 492099 (C.G.)



RAIPUR HEALTH DEPART DIRECT RECRUITMENT 2023 | रायपुर स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती


नियम एवं शर्तें

1. इन पदों पर ऑनलाइन पंजीकरण एवं आवेदन हेतु पोर्टल दिनांक 29.04.2023 से एम्स रायपुर की वेबसाइट (www.aiimsraipur.edu.in) पर उपलब्ध होगा।

2. इस पद के लिए निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को इस विज्ञापन में दी गई प्रक्रिया के अनुसार केवल ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

3. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को सावधानीपूर्वक पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता, अनुभव, आयु आदि और सुनिश्चित करें कि वे इसे पूरा करते हैं ताकि बाद में अयोग्यता से बचा जा सके। यदि कोई सूचना या दावा नहीं पाया जाता है तो उम्मीदवारी बिना किसी और सूचना के तत्काल रद्द कर दी जाएगी
भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी समय प्रमाणित।

4. उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से अपनी पात्रता यानी योग्यता, अनुभव, आयु / जन्म तिथि, श्रेणी, एनओसी आदि के समर्थन में दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रति के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र का विधिवत हस्ताक्षरित प्रिंट-आउट भेजना होगा।
स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि से 07 दिनों के भीतर पहुंच जाना चाहिए, ऐसा न करने पर आवेदक की उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जा सकता है। संस्थान किसी भी डाक विलंब के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।




RAIPUR HEALTH DEPART DIRECT RECRUITMENT 2023 | रायपुर स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती के आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती, RAIPUR AIIMS DIRECT RECRUITMENT

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom