Type Here to Get Search Results !

RAILTEL MINI RATNA COMPANAY VACANCY 2023 | रेलटेल कॉर्पोरेशन मिनी रत्न कम्पनी में विभिन्न इंजीनियरिंग पदों की वेकेंसी

RAILTEL MINI RATNA COMPANAY VACANCY 2023 | रेलटेल कॉर्पोरेशन मिनी रत्न कम्पनी में विभिन्न इंजीनियरिंग पदों की वेकेंसी

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में शिक्षुता प्रशिक्षण

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (भारत सरकार का उपक्रम) - एक मिनी रत्न, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी, देश में सबसे बड़ी तटस्थ दूरसंचार अवसंरचना प्रदाताओं में से एक है, जिसके पास विशेष अधिकार (आरओडब्ल्यू) पर पैन-इंडिया ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क है। ) रेलवे ट्रैक के साथ। मजबूत राष्ट्रव्यापी उपस्थिति के साथ रेलटेल अत्याधुनिक तकनीक लाने और भारतीय दूरसंचार बाजार में नवीन सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने अखिल भारतीय उच्च क्षमता वाले नेटवर्क के साथ, रेलटेल विभिन्न मोर्चों पर एक ज्ञानी समाज बनाने की दिशा में काम कर रहा है।


आरसीआईएल देश भर में अपनी उपस्थिति के साथ आपको अपने कौशल को बढ़ाने के लिए अपरेंटिस अधिनियम, 1961 (1973 में और आज तक संशोधित) के अनुसार शिक्षुता प्रशिक्षण का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।


पात्र भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, जो प्रशिक्षु अधिनियम 1961 (1973 में संशोधित और आज तक) के तहत आरसीआईएल में निम्नलिखित राज्यों/स्थानों में "अधिनियम" के रूप में संदर्भित प्रशिक्षुता प्रशिक्षु के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं: -


RAILTEL MINI RATNA COMPANAY VACANCY 2023 | रेलटेल कॉर्पोरेशन मिनी रत्न कम्पनी में विभिन्न इंजीनियरिंग पदों की वेकेंसी


विभाग

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड
एक मिनी रत्न उद्यम

रिक्त पदों की संख्या

कुल 23 पद 

रिक्त पदों के नाम 

ग्रेजुएट इंजिनियर 
डिप्लोमा इंजिनियर 

अनिवार्यता / योग्यता 

स्नातक

इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियर्स / डिप्लोमा दूरसंचार कंप्यूटर विज्ञान, इंजीनियर्स।

सिविल इंजीनियरिंग
इलेक्ट्रिकल
इलेक्ट्रोनिक
अभियांत्रिकी

शैक्षणिक योग्यता:

इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक नियमित चार वर्षीय स्नातक/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार की शाखा/शाखा में कुल 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक नियमित तीन वर्षीय डिप्लोमा (एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित कॉलेजों से); या दूरसंचार; या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग या सिविल इंजीनियरिंग या सूचना प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या इंजीनियरिंग शाखाओं का कोई अन्य संयोजन जहां इलेक्ट्रॉनिक्स मुख्य शाखाओं में से एक है, जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन या संस्थान के संस्थान परीक्षा के उत्तीर्ण खंड ए और बी इंजीनियरिंग (भारत) इंजीनियरिंग की उपर्युक्त प्रासंगिक शाखाओं में या इंजीनियरिंग की उपर्युक्त संबंधित शाखाओं में इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर्स संस्थान (भारत) की स्नातक सदस्यता परीक्षा उत्तीर्ण।

आयु: 

18-27 वर्ष (अ.जा./अ.ज.जा./अ.पि.व. के लिए राष्ट्रपति/सरकारी नियमों के अनुसार छूट)

आवेदन की अंतिम तिथि 

16.05.2023

आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवारों को पोर्टल www.mhrdnats.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा

नियम एवं शर्तें

पोर्टल www.mhrdnats.gov.in के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन प्राप्त होने पर क्षेत्रीय/राज्य/स्थानवार योग्यता सूची तैयार की जायेगी तथा शासकीय संस्थान से पास आउट को वरीयता दी जायेगी।

ज) योग्यता सूची से, उम्मीदवारों को साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

i) शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से चयन विशुद्ध रूप से साक्षात्कार के माध्यम से होगा। जे) केवल उन्हीं उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जो निगम के मानदंडों के अनुसार चिकित्सकीय रूप से फिट हैं।

k) RCIL का शिक्षुओं को नियमित रोजगार देने का कोई दायित्व नहीं होगा। प्रशिक्षुओं को किसी भी समय इस शिक्षुता के आधार पर आरसीआईएल से नियमित रोजगार का दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा। यह अप्रेंटिसशिप अप्रेंटिस को कोई नौकरी प्रदान करने के लिए आरसीआईएल पर कोई दायित्व नहीं बनाएगी। आरसीआईएल प्रबंधन रोजगार/नियुक्ति में किसी भी कमी के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

RAILTEL MINI RATNA COMPANAY VACANCY 2023 | रेलटेल कॉर्पोरेशन मिनी रत्न कम्पनी में विभिन्न इंजीनियरिंग पदों की वेकेंसी, APPRENTICE IN RAILTEL COMPANY


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom