Type Here to Get Search Results !

NTPC GOVT JOBS 2023 | एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट एवं अन्य पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन

NTPC GOVT JOBS 2023 | एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट एवं अन्य पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन

एनटीपीसी नीचे दिए गए विवरण के अनुसार अनुसूचित जाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्ती अभियान शुरू कर रहा है:


NTPC GOVT JOBS 2023 | एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट एवं अन्य पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन


विभाग

एनटीपीसी लिमिटेड

रिक्त पदों की संख्या

कुल 6 पद 

रिक्त पदों के नाम 

असिस्टेंट इंजीनियर (ऑपरेशन) 
02 पद
(इलेक्ट्रिकल)

योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन और कंट्रोल / पावर सिस्टम्स और हाई वोल्टेज / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स / पावर इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग में डिग्री

अनुभव की आवश्यकता: थर्मल या गैस पावर प्लांट में संचालन / रखरखाव / निर्माण / निर्माण / इंजीनियरिंग में योग्यता के बाद न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव (प्रशिक्षण अवधि को छोड़कर, यदि कोई हो)।

ऊपरी आयु सीमा: 35 वर्ष
भर्ती के लिए वेतनमान: रुपये। रुपये के मूल वेतन पर 30,000 - 1,20,000 / - (ईओ ग्रेड)। 30,000/-


असिस्टेंट इंजीनियर (ऑपरेशन)
02 पद

(मैकेनिकल) योग्यता: मैकेनिकल / प्रोडक्शन / इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग में डिग्री। उत्पादन और औद्योगिक इंजीनियरिंग/थर्मल/

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मैकेनिकल और ऑटोमेशन / पावर इंजीनियरिंग।

अनुभव की आवश्यकता: न्यूनतम 01 वर्ष की पोस्ट योग्यता

थर्मल या गैस पावर प्लांट में संचालन / रखरखाव / निर्माण / निर्माण / इंजीनियरिंग में अनुभव (प्रशिक्षण अवधि को छोड़कर, यदि कोई हो)।

ऊपरी आयु सीमा: 35 वर्ष

भर्ती के लिए वेतनमान: रुपये। 30,000 - 1,20,000/- (ईओ ग्रेड मूल वेतन 30,000/- रुपये)


मेडिकल स्पेशलिस्ट (जनरल मेडिसिन)
02 पद 
योग्यताः एमबीबीएस के साथ एमडी/डीएनबी (जनरल मेडिसिन)

योग्यता को राष्ट्रीय चिकित्सा द्वारा मान्यता दी जानी चाहिए

आयोग (पूर्व भारतीय चिकित्सा परिषद) अनुभव की आवश्यकताएं: ई4 ग्रेड के लिए सामान्य चिकित्सा: एमडी/डीएनबी के बाद न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव/अभ्यास

(सामान्य दवा)। ई3 ग्रेड के लिए: फ्रेश एमडी/डीएनबी (जनरल मेडिसिन)।

नोट: एमडी/डीएनबी योग्यता के साथ ई3 ग्रेड में भर्ती उम्मीदवारों को 01 वर्ष के अनुभव के बाद ई4 ग्रेड में रखा जाएगा।

ऊपरी आयु सीमा: 42 वर्ष

वेतनमान: E3: रुपये। 60,000-1,80,000 और E4: रुपये। 70,000-2,00,000


आवेदन की अंतिम तिथि 

ऑनलाइन आवेदन का प्रारंभ: 28.04.2023 ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 19.05.2023

आवेदन कैसे करें

आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार हमारी वेबसाइट पर लॉग ऑन करें

careers.ntpc.co.in या आवेदन करने के लिए www.ntpc.co.in पर करियर अनुभाग पर जाएं। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी होना आवश्यक है। उम्मीदवारों को भेजे गए किसी भी ईमेल के बाउंस बैक के लिए एनटीपीसी जिम्मेदार नहीं होगा। इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार को सिस्टम द्वारा उत्पन्न आवेदन पर्ची को अद्वितीय आवेदन संख्या के साथ डाउनलोड करना आवश्यक है। उम्मीदवार द्वारा भविष्य में संदर्भ के लिए आवेदन पर्ची की प्रति अपने पास रखी जा सकती है। डाक द्वारा हमें कोई दस्तावेज़ भेजने की आवश्यकता नहीं है।

नियम एवं शर्तें

सामान्य परिस्थितियां:
1. केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं।

2. सभी योग्यताएं भारत में मान्यता प्राप्त और अनुमोदित विश्वविद्यालयों / संस्थानों से होनी चाहिए।

3. आयु/अनुभव आवश्यकता/योग्यता की सभी संगणनाएं दिनांक विज्ञापन में उल्लिखित ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि।

4. उम्मीदवारों के पास आवश्यक रूप से सक्षम प्राधिकारी से वैध एससी/ओबीसी प्रमाण पत्र होना चाहिए। सरकार के अनुसार PwBD / भूतपूर्व सैनिक को आयु में छूट। दिशानिर्देश। 5. यदि आवश्यक हो तो चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए, प्रबंधन के पास आवश्यकता के अनुसार ऑनलाइन स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग/चयन परीक्षा/साक्षात्कार आयोजित करने या न्यूनतम पात्रता मानकों/मानदंडों को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है। स्क्रीनिंग टेस्ट के मामले में, अंतिम चयन ऑनलाइन परीक्षा अंकों के 85% वेटेज और साक्षात्कार अंकों के 15% वेटेज के आधार पर होगा। 6. पोस्टिंग एनटीपीसी के किसी भी स्टेशन/परियोजना/संयुक्त उद्यम/सहायक कंपनी में होगी। सभी पद प्रबंधन के विवेकाधिकार पर स्थानांतरणीय हैं। उम्मीदवारों को नाइट शिफ्ट सहित शिफ्ट में काम करना होगा।

7. पद के लिए आवेदन करते समय, आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह ऊपर वर्णित पात्रता और अन्य मानदंडों को निर्दिष्ट तिथियों के अनुसार पूरा करता है और प्रस्तुत किए गए विवरण हर तरह से सही हैं। यदि भर्ती के किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और/या उसने कोई गलत/झूठी जानकारी दी है या किसी महत्वपूर्ण तथ्य(यों) को छुपाया है, तो उसकी उम्मीदवारी स्वतः मान्य होगी रद्द। यदि नियुक्ति के बाद भी उपरोक्त में से कोई कमी पाई जाती है तो उसकी सेवाएं बिना किसी सूचना के समाप्त की जा सकती हैं। किसी भी रूप में प्रचार करना होगा

उम्मीदवार को अयोग्य घोषित करें। 8. केवल यह तथ्य कि एक उम्मीदवार ने विज्ञापन के खिलाफ आवेदन जमा किया है और स्पष्ट रूप से विज्ञापन में निर्धारित मानदंडों को पूरा करता है, उसे आगे की चयन प्रक्रिया के लिए निश्चित रूप से बुलाए जाने का अधिकार नहीं दिया जाएगा।

9. इसके जवाब में आवेदन से उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे या विवाद के संबंध में कोई भी कार्यवाही केवल दिल्ली में ही शुरू की जा सकती है और केवल दिल्ली के न्यायालयों/न्यायाधिकरणों/मंचों के पास किसी भी प्रयास के लिए एकमात्र और अनन्य अधिकार क्षेत्र होगा। ऐसा कारण / विवाद।

10. यदि अंग्रेजी के अलावा अन्य संस्करणों में व्याख्या के कारण कोई अस्पष्टता/विवाद उत्पन्न होता है, तो अंग्रेजी संस्करण मान्य होगा।

11. आवश्यकता के आधार पर, कंपनी के पास रिक्तियों की संख्या को रद्द/प्रतिबंधित/कटौती/बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है, यदि आवश्यकता होती है, बिना किसी और नोटिस के और बिना कोई कारण बताए।



यह अनिवार्य है कि पद के लिए आवेदन करते समय पात्र उम्मीदवारों को विज्ञापन का पूरा पाठ पढ़ना चाहिए और दी गई सभी शर्तों से सहमत होना चाहिए। कोई और परिशिष्ट/शुद्धिपत्र/अपडेट केवल हमारी वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


NTPC GOVT JOBS 2023 | एनटीपीसी लिमिटेड में असिस्टेंट एवं अन्य पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन, NTPC ENGINEERING JOBS VACANCY 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom