Type Here to Get Search Results !

NATIONAL AYUSH MISSION VACANCY 2023 | राष्ट्रीय आयुष मिशन में कार्यालय सहायक डाटा सहायक एवं अन्य पदों की वेकेंसी

NATIONAL AYUSH MISSION VACANCY 2023 | राष्ट्रीय आयुष मिशन में कार्यालय सहायक डाटा सहायक एवं अन्य पदों की वेकेंसी

विषय: राष्ट्रीय आयुष मिशन (एनएएम) की केंद्रीय प्रायोजित योजना के तहत स्थापित "केंद्रीय कार्यक्रम प्रबंधन इकाई" ( सीपीएमयू) में कर्मचारियों की संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित करना।


राष्ट्रीय आयुष मिशन (एनएएम) की केंद्रीय प्रायोजित योजना को देखने के लिए आयुष मंत्रालय में स्थापित केंद्रीय कार्यक्रम प्रबंधन इकाई ( सीपीएमयू) में काम करने के इच्छुक व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं जिनका ब्यौरा निम्नानुसार है:


NATIONAL AYUSH MISSION VACANCY 2023 | राष्ट्रीय आयुष मिशन में कार्यालय सहायक डाटा सहायक एवं अन्य पदों की वेकेंसी


विभाग

भारत सरकार

आयुष मंत्रालय

राष्ट्रीय आयुष मिशन (एनएएम)

"आयुष भवन"

बी-ब्लॉक, जीपीओ कांप्लेक्स, आईएनए, नई दिल्ली-110023


रिक्त पदों के नाम 

वरिष्ठ कार्यक्रम प्रबंधक

डोमेन विशेषज्ञ - जन-स्वास्थ्य

वरिष्ठ परामर्शदाता

कनिष्ठ परामर्शदाता

वित्त प्रबंधक

लेखा प्रबंधक

एचएमआईएस प्रबंधक

डेटा सहायक

कार्यालय सहायक

अनिवार्यता / योग्यता 

क) सभी पदों के लिए आयु सीमा: 21 साल से 60 साल तक ।

ख) रोजगार की स्थितिः संविदात्मक आधार

ग) कार्यक्रम प्रबंधन जनशक्ति के लिए दौरे पर मौजूदा नियमों के अनुसार

टीए / डीए पात्रता:

घ) अवकाश: कार्यक्रम प्रबंधन इकाई जनशक्ति, यथानुपात आधार पर एक कैलेंडर वर्ष में 18 दिनों के अवकाश के लिए पात्र होगी और उसके बाद पारिश्रमिक यथानुपात आधार पर काटा जाएगा। कैलेंडर वर्ष में उपयोग न किए गए अवकाश को अगले वर्ष के अवकाश के साथ नहीं जोड़ा जाएगा।

ङ) भत्ता: दौरे पर टीए / डीए को छोड़कर, कोई भी परिवहन, मोबाइल या चिकित्सा भत्ता ग्राहय नहीं होगा।

च) चयन प्रक्रिया: भारत सरकार के संयुक्त सचिव के रैंक और वेतन वाले एक अधिकारी की अध्यक्षता में एक चयन समिति का गठन किया जाएगा जिसमें संबंधित प्रभाग के बाहर के एक विशेषज्ञ सहित कम से कम तीन सदस्य शामिल होंगे, जो उचित प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद चयन करेंगे।

छ) संविदात्मक असाइनमेंट पर निरंतर काम करने से पद पर नियमितीकरण / स्थायी आमेलन का दावा करने का कोई तरजीही अधिकार नहीं मिलेगा।

ज) चयनित जनशक्ति को योजना की आवश्यकता के अनुसार राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए तैयार रखना होगा।

झ) संविदात्मक जनशक्ति को पूर्ववृत्त सत्यापन, "गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर, आदि की वैधानिक आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद नियुक्त किया जाएगा।

ञ) आयकर / अन्य कर संबंधी प्रावधान नियमों के अनुसार लागू होंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 अप्रैल, 2023 है।

आवेदन कैसे करें

इच्छुक व्यक्ति अपने आवेदन श्रीमती ममता यादव, अवर सचिव, आयुष मंत्रालय, आयुष भवन, बी- ब्लॉक, जीपीओ कॉम्प्लेक्स, आईएनए, नई दिल्ली - 110023 को निम्नलिखित विवरण और सभी संगत सहायक दस्तावेजों की स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ 21 अप्रैल, 2023 तक जमा कर सकते हैं:

नियम एवं शर्तें

i. आयुष क्षेत्र की स्थिति पर समय-समय पर रिपोर्ट बनाए रखने में सहायता प्रदान करना।

ii. समय-समय पर विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त प्रासंगिक सूचनाओं के संकलन के साथ-साथ राष्ट्रीय आयुष मिशन (एनएएम) के रिकॉर्ड / फाइलों को बनाए रखने के लिए सॉफ्टवेयर, डेटा समावेशन, डेटा की पुनर्प्राप्ति, डेटा के रखरखाव में सहायता प्रदान करना ।

iii. राष्ट्रीय आयुष मिशन की केंद्र प्रायोजित योजना से संबंधित डेटा दर्ज करना और डेटा बनाए रखना। आयुष क्षेत्र से संबंधित डेटा प्राप्त करने और उन्हें उपलब्ध कराने के लिए पीएमयू ( आयुष और एनएचएम), राष्ट्रीय/राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान और राष्ट्रीय राज्य स्वास्थ्य प्रणाली संसाधन केंद्र के साथ घनिष्ठ समन्वय स्थापित करना।

iv. राष्ट्रीय आयुष मिशन की केंद्रीय प्रायोजित योजना से संबंधित मुद्दों के संबंध में राज्य / संघ राज्य क्षेत्र सरकार के बीच ऑनलाइन संचार और समन्वय ।

v. अधिकारियों द्वारा समय-समय पर सौंपा गया कोई अन्य कार्य या संबंधित राज्य / संघ राज्य क्षेत्र से संबंधित कोई अन्य कार्य ।

पारिश्रमिक: 

समेकित पारिश्रमिक के रूप में 30,000 रुपये प्रति माह और संतोषजनक प्रदर्शन, जिसे आयुष मंत्रालय की चयन समिति / सक्षम प्राधिकारी द्वारा तय किया जाएगा, के आधार पर 05% की वार्षिक वृद्धि का प्रावधान होगा। कार्यालय सहायक कराधान से मुक्त नहीं होगा या किसी भी कर की प्रतिपूर्ति का हकदार नहीं होगा जो प्राप्त पारिश्रमिक पर मौजूदा नियमों के अनुसार लगाया जा सकता है।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

NATIONAL AYUSH MISSION VACANCY 2023 | राष्ट्रीय आयुष मिशन में कार्यालय सहायक डाटा सहायक एवं अन्य पदों की वेकेंसी, AYUSH HEALTH DEPARTMENT VACANCY 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom