Type Here to Get Search Results !

MORARJI DESAI YOGA CENTER VACANCY 2023 | मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में केयर टेकर सहित अन्य पदों की वेकेंसी

MORARJI DESAI YOGA CENTER VACANCY 2023 | मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में केयर टेकर सहित अन्य पदों की वेकेंसी

मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (मो.दे. रा.यो.सं.), आयुष मंत्रालय के अंतर्गत एक स्वायत्त संगठन है, भारत सरकार द्वारा नीचे दिए गए विवरण के अनुसार संस्थान के शिक्षण और प्रशासनिक विभागों में विभिन्न पदों के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन आमंत्रित करता है:


MORARJI DESAI YOGA CENTER VACANCY 2023 | मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में केयर टेकर सहित अन्य पदों की वेकेंसी


विभाग

मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान

आयुष मंत्रालय (आयुष मंत्रालय), भारत सरकार

राष्ट्रीय फोन: 011-23730417-18, 23351099
टेली-फैक्स 011-23711657
ई-मेलः mdniy@yahoo.co.in
वेबसाइट: www.yogamdniy.nic.in

रिक्त पदों की संख्या

8 पद 

रिक्त पदों के नाम 

आचार्य (योग शिक्षा)

आचार्य (योग चिकित्सा)

सह आचार्य (योग शिक्षा)

सह आचार्य (योग चिकित्सा)

सह आचार्य (योग दर्शन )

कार्यक्रम अधिकारी (योग शिक्षा एवं प्रशिक्षण)

सहायक आचार्य (योग दर्शन)

केयर टेकर


आवेदन की अंतिम तिथि 

16.05.2023

आवेदन कैसे करें

मो.दे.रा.यो.सं. के कार्यालय में निर्धारित प्रारूप में सभी प्रकार से विधिवत भरे हुए आवेदनों की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 45 दिन और असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, जम्मू और कश्मीर, लाहुल और स्पीति जिला और चंबा के पांगी अनुमंडल, हिमाचल प्रदेश का जिला, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह या लक्षद्वीप या विदेश में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए 60 दिन है। जो क्रमशः दिनांक 01.05.2023 और दिनांक 16.05.2023 होगा। विज्ञापन रोजगार समाचार में 18-24 मार्च, 2023 को प्रकाशित हुआ है।

आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन भेजने से पूर्व सभी निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

अ. मो.दे.रा.यो.सं. सेवा के अंतर्गत लाभ

इन पदों पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य और मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (मी. दे. रा.यो.सं.) के कर्मचारियों के लिए सामान्य भत्ते लागू हैं।

2. मो.दे.रा.यो.स. के कर्मचारियों के लिए केन्द्रीय सेवा (चिकित्सा परिचर्या नियम) नियम 1944 के अनुसार समय-समय पर संशोधित चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं।

अन्य शर्ते

1. आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।

2. सभी आवेदकों को आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि तक विज्ञापन में निर्धारित पद की अनिवार्य अर्हताओं और अन्य शर्तों को पूर्ण करना होगा। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पूर्व स्वयं को संतुष्ट कर ले कि उनके पास विभिन्न पदों के लिए निर्धारित आवश्यक मानदंड हैं। पात्रता के संबंध में सलाह मांगने वाली किसी पूछताछ पर विचार नहीं किया जाएगा।

3. निर्धारित आवश्यक मानदंड न्यूनतम है और केवल इसके होने से ही उम्मीदवार स्क्रीनिंग/ साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने के पात्र नहीं होंगे। जैसी स्थिति हो, सक्षम प्राधिकारी विषय/ स्क्रीनिंग टेस्ट / अन्य मानदंडों में उच्च योग्यता/ अनुभव ने वर्ष के आधार पर उम्मीदवारों को नॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। इस संबंध में सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम होगा।

4. वैध अनुभव की गणना करते समय उम्मीदवार द्वारा अंशकालिक आधार पर, दैनिक वेतन भोगी, विजिटिंग/गैस्ट फैकल्टी के रूप में प्रदान किए गए अनुभव की अवधि की गणना नहीं की जाएगी।

यदि कोई दस्तावेज / प्रमाणपत्र हिंदी या अंग्रेजी के अतिरिक्त किसी अन्य भाषा में प्रस्तुत किया जाता है, तो राजपत्रित

5. अधिकारी या नोटरी द्वारा विधिवत रूप से सत्यापित हिंदी / अंग्रेजी में एक प्रतिलिपि प्रस्तुत की जानी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा, योग्यता तथा अथवा अनुभव निर्धारित करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में दिनांक 18.03.2023 को प्रकाशित विज्ञापन संख्या CBC 17213/12/0034/2223 के अनुसार होगी।

7. समय-समय पर भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और विभागीय उम्मीदवारों के संबंध में आयु सीमा संबंधी छूट प्रदेय होगी।

8. इस अधिसूचना के अनुसार रिक्तियां और आरक्षण की स्थिति लागू होगी। तथापि, सक्षम प्राधिकारी के आदेश से स्क्रीनिंग / साक्षात्कार के समय रिक्तियां बढ़ या घट सकती हैं। यह बिना किसी सूचना के परिवर्तन के अधीन है।

9. आवेदन अग्रेषित करते समय प्रायोजक प्राधिकारी/ नियोक्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि उम्मीदवार के विवरण सत्यापित हैं। और वह पात्रता शर्तों को पूर्ण करता है, साथ ही एक प्रमाण पत्र के साथ कि उम्मीदवार सतर्कता की दृष्टि से मुक्त / स्पष्ट हैं और आवेदक के विरुद्ध कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही लंबित या विचाराधीन नहीं है।

10. सरकारी स्वायत्त / सांविधिक निकायों में सेवारत उम्मीदवार उचित चैनल के माध्यम से आवेदन करें और उनका विधिवत अग्रेषित आवेदन निदेशक, मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (मी दे.रा.यो.सं.) के कार्यालय में अंतिम तिथि को या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए। यदि नहीं, तो उन्हें साक्षात्कार के समय अपने नियोक्ता से प्राप्त 'अनापत्ति' प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। यदि वे इसे प्रस्तुत नहीं करते हैं, तो उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी।

11.. केंद्रीय / राज्य / स्वायत्त सांविधिक निकायों में काम करने वाले आवेदन की अग्रिम प्रति भेज सकते हैं, ताकि मो.दे.रा.पो.स. में समय पर पहुंच सके।

12. एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए आवेदन शुल्क के साथ अलग-अलग आवेदन पत्र भेजना होगा।

मो.रा.बौ.सं. के पास बिना कोई कारण बताए इस विज्ञापन में किसी भी प्रकार का संशोधन, रद्द करने और परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित है।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


MORARJI DESAI YOGA CENTER VACANCY 2023 | मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में केयर टेकर सहित अन्य पदों की वेकेंसी, YOG VIBHAG YOG SAHAYAK VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom