Type Here to Get Search Results !

CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

यदि परिवीक्षा अवधि सफलतापूर्वक पूरी नहीं होती है, तो परिवीक्षा अवधि को केवल एक वर्ष के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके बाद भी, यदि यह पाया जाता है कि उम्मीदवार ने अपनी परिवीक्षा अवधि सफलतापूर्वक पूरी नहीं की है, तो उसकी सेवाएं बिना कोई कारण बताए विश्वविद्यालय द्वारा समाप्त की जा सकती हैं।


CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी


विभाग

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.)

(2012 के छत्तीसगढ़ विधान सभा अधिनियम संख्या 07 द्वारा स्थापित) कोनी पुलिस थाना के सामने बिलासपुर रतनपुरमार्ग, कोनी, बिलासपुर (छ.ग.) 495009 www.bilaspuruniversity.ac.ing-registrar@bilaspuruniversity.ac.in


रिक्त पदों के नाम 

Director - Physical Education
Director - College Development Council
Assistant Librarian


आवेदन की अंतिम तिथि 

30/04/2023

आवेदन कैसे करें

निर्धारित प्रारूप में विधिवत भरे हुए आवेदन केवल पंजीकृत/स्पीड पोस्ट द्वारा विज्ञापन की अवधि के दौरान कुलसचिव, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.) तक पहुंच जाने चाहिए। केवल विदेश में रहने वाले आवेदक (भारत में नहीं रहने वाले) अपना आवेदन ई-मेल के माध्यम से registrar@bilaspurunversity.ac.in पर भेज सकते हैं।

नियमित आधार पर निम्नलिखित पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। विस्तृत जानकारी वाले आवेदन पत्र और सूचना विवरणिका विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bilaspuruniversity.ac.in से डाउनलोड की जा सकती है। सभी तरह से पूर्ण आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30/04/2023 23:59 बजे कार्यालय रजिस्ट्रार, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर कोनी थाना के सामने, बिलासपुर-रतनपुर रोड, कोनी, बिलासपुर (सी.जी.) पिन- 495009

नियम एवं शर्तें

1. वित्त निर्देश 21/2020 क्रमांक 372/260/वी/नी/04/2020, रायपुर दिनांक 29.07.2020 एवं छत्तीसगढ़ मौलिक नियम 22(1) के अनुसार नियमित पद पर की गई कोई भी नियुक्ति दिनांक 03. वर्ष परिवीक्षा अवधि में परिवीक्षा अवधि के दौरान कर्मचारी को पद के न्यूनतम वेतनमान के क्रमशः प्रथम वर्ष में 70%, द्वितीय वर्ष में 80% तथा तृतीय वर्ष में 90% स्टाइपेंड के रूप में कर्मचारी को दिया जा सकता है। परिवीक्षा अवधि को सफलतापूर्वक पूरा करने पर, वेतन वेतनमान के न्यूनतम पर निर्धारित किया जाएगा। 


2. अनुभव की गणना यूजीसी विनियम 2018 के खंड-4 के अनुसार की जाएगी।

3. केवल छत्तीसगढ़ राज्य सरकार द्वारा विनिर्दिष्ट आरक्षित श्रेणियों के अभ्यर्थियों पर ही विचार किया जाएगा।

4. उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना चाहिए। 5. जहां भी लागू हो, उम्मीदवारों को जाति वैधता प्रमाण पत्र और गैर-क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित प्रतियों को संलग्न करना चाहिए।

6. जो सेवा में हैं उन्हें उचित माध्यम से आवेदन करना चाहिए, हालांकि उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अग्रिम प्रति जमा कर सकते हैं, यदि नियोक्ता द्वारा विधिवत अग्रेषित आवेदन रजिस्ट्रार के पास निर्धारित समय के भीतर नहीं पहुंच रहे हैं, तो आवेदक। संबंधित को साक्षात्कार के समय अपने नियोक्ता से "अनापत्ति प्रमाण पत्र" प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी, जिसके अभाव में वह साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने का हकदार नहीं होगा।

7. किसी भी रूप में प्रचार करना अयोग्यता होगी। 8. सभी नियमित नियुक्तियों के लिए सभी पदधारियों को विश्वविद्यालय या छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा निर्धारित परिवीक्षा और सेवा शर्तों के नियमों के अधीन किया जाएगा।

9. निर्धारित आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bilaspuruniversity.ac.in से डाउनलोड किये जा सकते हैं। पूरा किया हुआ फॉर्म 30/04/2023 को 23:59 बजे तक प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्र की सत्य प्रमाणित प्रतियों और आवेदन शुल्क 1000-00 / - यूआर / ओबीसी श्रेणी के लिए या रुपये के साथ जमा किया जाना चाहिए। कुलसचिव, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.) के पक्ष में आहरित डीडी के माध्यम से अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति श्रेणियों के लिए 500 / -।

10. अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित प्रारूप में ही आवेदन करना होगा। आवेदन के किसी अन्य रूप पर विचार नहीं किया जाएगा। भरे हुए प्रपत्र केवल पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से ही स्वीकार किए जाते हैं। विश्वविद्यालय किसी भी कारण से देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा, जिसमें डाक देरी, यदि कोई हो, शामिल है। किसी भी तरह से अपूर्ण या आवेदन पत्र में भरे गए बयानों/जानकारी के पर्याप्त प्रमाण के बिना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

11. आवेदन पत्र में दिए गए स्थान पर पासपोर्ट आकार का स्वप्रमाणित फोटो चिपका होना चाहिए। आवेदन पत्र के साथ दो स्वयं का पता लिखा बिना मुहर लगा लिफाफा (आकार 25X11CM) संलग्न किया जाना चाहिए।

12. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता और उच्च शिक्षा में मानकों के रखरखाव के लिए उपाय, 2018 / विश्वविद्यालय अध्यादेश -4 (विश्वविद्यालय पर उपलब्ध) पर यूजीसी नियमों द्वारा निर्धारित योग्यता और अन्य शर्तें। वेबसाइट) और अनुलग्नक- I के अनुसार।

13. आवेदक द्वारा आवेदन पत्र के साथ दिया गया सटीक विवरण भी भरा जाना चाहिए और आवेदन के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

14. विधिवत भरे हुए आवेदनों की निर्धारित अंतिम तिथि (अर्थात 30/04/2023) को 23:59 बजे के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों पर किसी भी परिस्थिति में, चाहे जो भी हो, विचार नहीं किया जाएगा।

15. कोई भी गलत या झूठी जानकारी देने वाला आवेदक अयोग्य हो जाएगा। 




CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी




16. आवेदन पत्र वाले लिफाफे पर बड़े अक्षरों में "विषय में पद के लिए आवेदन" का शीर्षक होना चाहिए।

17. किसी भी प्रकार से अपूर्ण आवेदन (आवेदनों) को आगे किसी संचार के बिना अस्वीकार कर दिया जाएगा।

18. आवेदकों को किसी भी प्रश्न और शंका के लिए यूजीसी की वेबसाइट www.ugc.ac.in देखने की सलाह दी जाती है।

19. जिन्होंने उपरोक्त पदों के लिए पूर्व में आवेदन किया है, उन्हें नये विज्ञापन के प्रत्युत्तर में नये सिरे से आवेदन करना होगा; हालांकि उन्हें दोबारा आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। 20. एक उम्मीदवार की योग्यता और किसी अन्य शॉर्ट-लिस्टिंग मानदंड की संतुष्टि को किसी विशेष पद के लिए बंद होने की तिथि के अनुसार माना जाएगा।

21. एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

22. आवेदन जमा करने के बाद आवेदन पत्र में किसी प्रकार का विलोपन/परिवर्तन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

23. विश्वविद्यालय नियुक्ति के समय या सेवा की अवधि के दौरान किसी भी समय अभ्यर्थी द्वारा जमा किए गए पूर्ववृत्त या दस्तावेजों का सत्यापन करेगा। यदि यह पता चलता है कि उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गए दस्तावेज फर्जी हैं या उम्मीदवार के पास एक गुप्त पूर्ववृत्त/पृष्ठभूमि है और उसने उक्त जानकारी को छुपाया है, तो उसकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

24. परिस्थितियों के अनुसार विज्ञापित रिक्तियों में से किसी को न भरने का अधिकार विश्वविद्यालय के पास सुरक्षित है।

25. नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद भी चयन की प्रक्रिया में किसी भी असावधानीवश हुई गलती, जो किसी भी स्तर पर पता चल सकती है, के मामले में, विश्वविद्यालय उम्मीदवारों को किए गए किसी भी संचार को संशोधित/वापस लेने/रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

26. चयन की प्रक्रिया में उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद/अस्पष्टता की स्थिति में, विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा।

27. उम्मीदवारों को अपनी योग्यता के समर्थन में मैट्रिक से आगे के प्रमाणपत्रों और अंकतालिकाओं की स्वप्रमाणित प्रतियां भेजनी चाहिए। मूल प्रति आवेदन के साथ नहीं भेजी जानी चाहिए लेकिन साक्षात्कार के समय इन्हें प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

28. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले स्वयं को संतुष्ट कर लें कि वे विज्ञापन में निर्धारित न्यूनतम आवश्यक योग्यता रखते हैं।

29. डाक विलंब, साक्षात्कार के आयोजन और परिणाम तथा साक्षात्कार के लिए न बुलाए जाने के कारणों के संबंध में उम्मीदवारों से कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।




CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी




30. सरकार के नियम। छत्तीसगढ़ के वेतन और भत्ते, छुट्टी, पेंशन और पी.एफ. समय-समय पर संशोधन, यदि कोई हो, के अधीन पालन किया जाएगा।

31. चयन समिति साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के मूल्यांकन का अपना तरीका तय कर सकती है।

32. अध्यक्ष चयन समिति के पास ऊपर उल्लिखित किसी भी मामले के संबंध में प्रक्रिया निर्धारित करने की शक्ति होगी।

33. विश्वविद्यालय के विरुद्ध किसी भी मुकदमे या कानूनी कार्यवाही के किसी भी विवाद के मामले में, क्षेत्राधिकार बिलासपुर (छ.ग.) के न्यायालयों तक सीमित होगा जो विश्वविद्यालय का मुख्यालय है।

34. मात्र पात्रता से कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं होगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों को शॉर्ट-लिस्ट करने के लिए अधिक कड़े मानदंड लागू किए जा सकते हैं। उच्च योग्यता और योग्यता वाले आवेदकों को वरीयता दी जाएगी।

35. विश्वविद्यालय बिना कोई कारण बताए भर्ती प्रक्रिया को संशोधित/पुनर्निर्धारित/रद्द/निलंबित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा और किसी भी अपील पर विचार नहीं किया जाएगा।

36. हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों को साक्षात्कार/नियुक्ति के समय, जैसा भी मामला हो, आवश्यक शुल्क जमा करने के विवरण और सहायक दस्तावेजों के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र प्रस्तुत करने होंगे। भारत में रहने वाले ऐसे उम्मीदवारों से ई-मेल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा

37. इसमें कोई भी परिवर्तन या संशोधन केवल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा, इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट को नियमित रूप से देखते रहें और अपडेट रहें।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CHHATTISGARH GOVT JOBS FOR REGULAR POST 2023 | छत्तीसगढ़ में रेगुलर पदों की सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी, cg regular govt jobs 2023, chhattisgarh jobs

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom