Type Here to Get Search Results !

BHOPAL AIIMS VACANCY 2023 | भोपाल एम्स में गैर शैक्षणिक कुल 134 पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन

BHOPAL AIIMS VACANCY 2023 | भोपाल एम्स में गैर शैक्षणिक कुल 134 पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन

सीनियर रेजिडेंट्स (गैर-शैक्षणिक) के पद के लिए रिक्तियों का विवरण

एम्स भोपाल में अस्थायी आधार पर वरिष्ठ रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) के पद पर भर्ती के लिए रोलिंग notification


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल एक राष्ट्रीय महत्व का संस्थान (आईएनआई) सरकार के तहत वरिष्ठ निवासियों (गैर-शैक्षणिक) के पद के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। भारत की, रेजीडेंसी योजना, 1992 और समय-समय पर संशोधित। सभी तरह से पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण एम्स, भोपाल में उपलब्ध कराया गया है

आधिकारिक वेबसाइट, यानी http://www.aiimsbhopal.edu.in


BHOPAl AIIMS VACANCY 2023 | भोपाल एम्स में गैर शैक्षणिक कुल 134 पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन


दिनांक 20.04.2023 तक प्राप्त आवेदनों के आधार पर जिन विभागों के लिए आवेदन प्राप्त हुए हैं उनके लिए साक्षात्कार कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी किया जाएगा तथा साक्षात्कार दिनांक 28 अप्रैल, 2023 (दिनांक 20.04.2023 तक प्राप्त आवेदनों के लिए) को आयोजित किए जाएंगे। .


हालांकि, एक बार विभागों के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी हो जाने के बाद अन्य उम्मीदवार जो 20.04.2023 तक आवेदन भरने में विफल रहे हैं, लेकिन फिर भी उन विभागों में साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के इच्छुक हैं, जिनमें साक्षात्कार 28.04.2023 को निर्धारित हैं, वे सीधे आवेदन कर सकते हैं। साक्षात्कार के दिन उनकी पात्रता और योग्यता से संबंधित सभी आवश्यक प्रमाण पत्रों के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र के साथ रिपोर्ट करें, जो रजिस्ट्रार के कार्यालय में ऑफलाइन मोड में उपलब्ध कराया जाएगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे साक्षात्कार अनुसूची और विषयों के लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।


विभाग

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल

एम्स भोपाल 

रिक्त पदों की संख्या

कुल 134 पद 

रिक्त पदों के नाम 

सीनियर रेजिडेंट्स (गैर-शैक्षणिक)

अनिवार्यता / योग्यता 

(i) एक स्नातकोत्तर चिकित्सा डिग्री अर्थात। एनएमसी/डीसीआई/राष्ट्रीय महत्व के संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषयों में एमडी/एमएस/डीएनबी/एमडीएस।
**दंत चिकित्सा: एक डीसीआई / राज्य दंत चिकित्सा परिषद मान्यता प्राप्त स्नातकोत्तर डिग्री अर्थात। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से संबंधित अनुशासन में कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री और एंडोडोंटिक्स में एमडीएस।
(ii) एनएमसी/डीसीआई/स्टेट मेडिकल/डेंटल काउंसिल के साथ वैध पंजीकरण।
(iii) उम्मीदवार की पात्रता AIIMS BHOPAL BHARTI के लिए साक्षात्कार की तिथि के अनुसार मानी जाएगी।
(iv) केवल वही उम्मीदवारइस भर्ती के लिए योग्य होंगे, जिन्हें उनकी योग्यता डिग्री परीक्षा में पास यानी उत्तीर्ण घोषित किया गया है और साक्षात्कार की तिथि को या उससे पहले अपना सभी प्रकार के पाठ्यक्रम पूरा कर लेंगे।
(v) सुपर स्पेशलिटी विभागों में चाही गई एमडी/एमएस/डीएनबी योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी इस वेकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
एंडोक्रिनोलॉजी और मेटाबॉलिज्म और मेडिकल ऑन्कोलॉजी / हेमेटोलॉजी के लिए: डीएम एंडोक्रिनोलॉजी वाले सभी इच्छुक उम्मीदवारों के अलावा पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री जैसे मेडिसिन में एमडी, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बाल रोग भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 

20/04/2023

आवेदन कैसे करें

पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार एम्स भोपाल की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन इंटरफ़ेस अनुसूची के अनुसार खोला जाएगा।

उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करते समय ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र की प्रति अपने पास रखनी चाहिए और उसका प्रिंट-आउट लाना चाहिए।
कश्मीर आवेदन शुल्क:
• बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (PwBD): शून्य
• सामान्य/ओबीसी श्रेणी के लिए: रुपये 1500/-
• ईडब्ल्यूएस / एससी / एसटी / श्रेणी के लिए: रुपये 1200/-
• शुल्क केवल "एम्स भोपाल" के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट द्वारा भुगतान किया जाना है
• एक बार प्रेषित शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा; इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र भरने से पहले खुद को संतुष्ट कर लें कि वे आवेदित पद (पदों) के लिए सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।

• यदि कोई अभ्यर्थी एक से अधिक विभागों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो प्रत्येक आवेदन के लिए प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क जमा करना होगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

BHOPAL AIIMS VACANCY 2023 | भोपाल एम्स में गैर शैक्षणिक कुल 134 पदों की वेकेंसी, दिए गए लिंक से ऑनलाइन करें आवेदन, AIIMS BHOPAL VACANCY 2023, AIIMS 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom