Type Here to Get Search Results !

CG SHIKSHA VIBHAG LATEST JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग समावेशी शिक्षा के अंतर्गत आई नई शैक्षणिक पदों के लिए वेकेंसी

CG SHIKSHA VIBHAG LATEST JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग समावेशी शिक्षा के अंतर्गत आई नई शैक्षणिक पदों के लिए वेकेंसी

स्पेशल एजुकेटर हेतु भर्ती सूचना

प्रबंध संचालक, राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा, छत्तीसगढ़ रायपुर के परिपालन में समग्र शिक्षा के अंतर्गत भारत सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना समावेशी शिक्षा संचालित है, जिसके बेहतर क्रियान्वयन हेतु समावेशी शिक्षा (कक्षा 9वीं से 12वीं) अंतर्गत प्रत्येक विकासखंड स्तर में 01-01 स्पेशल एजुकेटर के पद में एक निश्चित मानदेय पर 03 माह के लिए अस्थायी रूप से रखा जाना है। आवेदक द्वारा आवेदन किये जाने हेतु विज्ञापन जारी तिथि से आवेदन पत्र दिनांक 10.04 23 को समय सायं 5:30 बजे तक जमा की जा सकेगी। भर्ती एवं पात्रता की शर्तें तथा आवश्यक शैक्षणिक अर्हताएं संबंधी विस्तृत जानकारी जिले के वेबसाइट www.gariaband.gov.in में प्राप्त की जा सकती है।


CG SHIKSHA VIBHAG LATEST JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग समावेशी शिक्षा के अंतर्गत आई नई शैक्षणिक पदों के लिए वेकेंसी

विभाग

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, सह जिला परियोजना अधिकारी (समग्र शिक्षा - माध्यमिक), जिला - गरियाबंद (छ.ग.)

Email ID-rmsa2225@gmail.com

फोन:- 07706-241566

रिक्त पदों की संख्या

कुल 5 पद 

रिक्त पदों के नाम 

स्पेशल एजुकेटर

वेतन 20000

अनिवार्यता / योग्यता 

1. स्नातकोत्तर के साथ बी.एड. (विशेष शिक्षा) में अथवा बी.एड. (सामान्य) के साथ 2 साल का डिप्लोमा (विशेष शिक्षा) में।

2. बी.एड. (विशेष शिक्षा) / 02 साल का डिप्लोमा (विशेष शिक्षा) में विशेष शिक्षा से आशय हैं कि दृष्टिबाधिता, श्रवणबाधिता, बौद्धिक अक्षमता, अधिगम अक्षमता, सेरेबल पाल्सी, बधिरान्धता में से कम से कम किसी एक विषय में भारतीय पुनर्वास परिषद् RCI (Rehabilitation Council of India) पंजीकृत विश्वविद्यालय अथवा महाविद्यालय से बीएड (विशेष शिक्षा) अथवा 02 साल का डिप्लोमा (विशेष शिक्षा) होना चाहिए।

शैक्षणिक / अन्य अर्हताएं :-

आवेदक का जीवित पंजीयन भारतीय पुनर्वास परिषद् KA पंजीयन अनिवार्य है। छ.ग. के निवासियों को ही आरक्षण का लाभ दिया जावेगा।

आवेदक की आयु सीमा 21 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष होगी। इसके ALAWA शासन के प्रचलित नियमानुसार वर्गवार आयु सीमा में छूट दी जावेगी ।

आवेदन की अंतिम तिथि 

10.04.23 

आवेदन कैसे करें

आवेदक द्वारा आवेदन किये जाने हेतु सूचना जारी तिथि से आवेदन पत्र दिनांक 10.04.23 को समय सायं 5:30 बजे तक जमा की जा सकेगी। 
भर्ती एवं पात्रता की शर्तें एवं आवश्यक शैक्षणिक अर्हताएं योग्य इच्छुक अभ्यर्थी जिला सूचना केन्द्र (एनआईसी) गरियाबंद के वेबसाइट www.gariaband.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर आवेदन का प्रिंट प्राप्त करें।

नियम एवं शर्तें

1. उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा स्वीकृत अवधि 03 माह के लिए ही अस्थायी रूप से रखा जायेगा एवं इस अवधि के पश्चात् भारत सरकार द्वारा आगामी माह के लिए स्वीकृति व मानदेय की राशि प्राप्त होने पर अवधि बढ़ायी जा सकेगी। अतः आवेदक कलेक्टर एवं पदेन जिला मिशन संचालक को नियमित नियुक्ति हेतु कोई दावा नहीं कर सकेगा।

2. अनुबंध के आधार पर अस्थाई रूप से कार्य कर रहा उम्मीदवार मानदेय वृद्धि और नियमितीकरण हेतु न्यायालय में याचिका दायर करने हेतु पात्र नहीं होगा ।

3. इस शिक्षा विभाग भर्ती में चयनित उम्मीदवार को एक शर्त करार पर हस्ताक्षर करना होगा और शर्त के उल्लंघन के मामले में अनुबंध रद्द माना जायेगा। जिसकी सूचना किसी भी कैंडिडेट नहीं दी जावेगी और सेवा बगैर पूर्व सूचना के स्वयं ही समाप्त मानी जावेगी।

4. अन्य सभी नियम एवं जरुरी कार्यवाही शासकीय नियमों के अनुसार लागू होगा। 

 5. इस वेकेंसी में चयनित सभी उम्मीदवार निर्धारित समय तक कर्तव्य में उपस्थित होना पड़ेगा अन्यथा मेरिट सूची में अगले बचे हुए उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जावेगी, और अलग से आवेदक को कोई भी सूचना नहीं दी जावेगी ।

6. समग्र शिक्षा जिला कार्यालय गरियाबंद छत्तीसगढ़ डाक में विलम्ब के लिए जिम्मेदार नहीं रहेंगा एवं विशेष बात यह कि जिले द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि एवं समय के पश्चात् प्राप्त आवेदन को अस्वीकृत कर दिया जायेगा। 

7. जिला गरियाबंद शिक्षा विभाग के अंतर्गत कलेक्टर एवं पदेन जिला मिशन संचालक को भर्ती का अधिकार वापस लेने या किसी भी स्थिति में रद्द करने के साथ ही उपरोक्त कार्य अवधि में कार्य से संतुष्ट नहीं पाये जाने की स्थिति में एवं किसी भी अन्य विवाद की स्थिति में स्पेशल एजुकेटर को कार्य से हटकर अलग करने का संपूर्ण अधिकार होगा। और इस प्रक्रिया के अधीन किसी भी प्रकार का आवेदन / अपील विचारणीय व मान्य नहीं होगा। गरियाबंद जिले की वेकेंसी के भर्ती में विवाद होने पर निर्णय का संपूर्ण अधिकार कलेक्टर एवं पदेन जिला मिशन संचालक गरियाबंद के पास सुरक्षित होगा।

8. भर्ती में चयनित अभ्यर्थी को इस पद हेतु निश्चित एवं एकमुश्त मानेदय रू. 20,000/- (अक्षरी में बीस हजार रू. मात्र) प्रति माह दिया जायेगा इसके अलावा किसी भी प्रकार के अन्य भत्ते की पात्रता नहीं होगी। 









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

CG SHIKSHA VIBHAG LATEST JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग समावेशी शिक्षा के अंतर्गत आई नई शैक्षणिक पदों के लिए वेकेंसी, CG SHIKSHA VIBHAG NEW VACANCY


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom