Type Here to Get Search Results !

CG FILM APPRICIATION COURSE 2023 | छत्तीसगढ़ में फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के लिए 50 पदों पर ट्रेनिंग के लिए आवेदन

CG FILM APPRICIATION COURSE 2023 | छत्तीसगढ़ में फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के लिए 50 पदों पर ट्रेनिंग के लिए आवेदन

छत्तीसगढ़ जिला जशपुर में 27 मार्च से फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स का होगा आयोजन

छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों में भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान पुणे के प्रशिक्षक देंगे प्रशिक्षण

छत्तीसगढ़ में जिला प्रशासन जशपुर नगर द्वारा अभिनव पहल


भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्राइवेट संस्था भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान  पुणे के द्वारा संचालित फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स का 5 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन 27 मार्च से 31 मार्च तक कलेक्टर  डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में कराया जा रहा है। अब जशपुर जिले के युवा जिला जशपुर छत्तीसगढ़ में ही फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने कैरियर का चुनाव कर सकेंगे।  


CG FILM APPRICIATION COURSE 2023 | छत्तीसगढ़ में फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के लिए 50 पदों पर ट्रेनिंग के लिए आवेदन


इस प्रशिक्षण में जशपुर जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के प्रतिभागियों के लिए आयोजित यह 5 दिवसीय कोर्स पूरी तरह निशुल्क एवं आवासीय होगा।जिसमे प्रतिभागियों को फिल्म संस्थान पुणे से आए प्रशिक्षकों के द्वारा फिल्में कैसे बनती हैं, सिनेमा इतिहास के चयनित विषय, फिल्मों के प्रकार-फीचर फिल्में, लघु फिल्में, एनिमेशन, फिल्म शैली में चयनित विषय, लघु फिल्म विश्लेषण, सामान्य स्क्रीनिंग जैसी विभिन्न कलाएं सिखाई जाएंगी।


इस सम्बन्ध में जशपुर के प्राचार्य  से प्राप्त जानकारी के अनुसार जशपुर जिले के अनुसूचित जनजाति के प्रतिभागियों जिनकी उम्र 18 वर्ष या अधिक है तथा जिन्होंने बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण की है, उनके लिए यह कोर्स आयोजित किया जा रहा है।  विशेष परिस्थितियों में कक्षा दसवीं उत्तीर्ण पर भी विचार किया जाएगा। 


इसमें कुल प्रतिभागियों की संख्या 50 होगी। अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में जिसके लिए 25 मार्च को संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में स्क्रीनिंग के माध्यम से चयन किया जाएगा। सफलतापूर्वक कोर्स पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा। आवेदन हेतु गूगल फॉर्म के माध्यम से लिंक उपलब्ध कराया जा रहा है। यह गूगल लिंक जिले के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं हायर सेकेंडरी विद्यालयों के प्राचार्यों को उपलब्ध करा दिया गया है। 


इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के विभिन्न न्यूज वेबपोर्टल में भी यह आवेदन का लिंक उपलब्ध है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च तक होगी। इच्छुक प्रतिभागी इसके माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदित अभ्यर्थियों को व्हाट्सएप, एसएमएस के माध्यम से सभी सूचनाएं दी जाएंगी।


विभाग

जिला प्रशासन जशपुर

प्रशिक्षण का नाम 

फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स

सीट की संख्या 

कुल 50 सीट 

योग्यता 

उम्र 18 वर्ष या अधिक
बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च तक

प्रशिक्षण 27 मार्च से 31 मार्च तक








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CG FILM APPRICIATION COURSE 2023 | छत्तीसगढ़ में फिल्म एप्रिसिएशन कोर्स के लिए 50 पदों पर ट्रेनिंग के लिए आवेदन, JASHPUR FILM APPRICIATION TRAINING

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom