Type Here to Get Search Results !

AGNIPATH AGNIVEER RALLY MARCH 2023 | अग्निपथ द्वारा आठवी दसवीं बारहवीं पास अग्निवीर पदों के लिए मार्च माह में आई वेकेंसी

AGNIPATH AGNIVEER RALLY MARCH 2023 | अग्निपथ द्वारा आठवी दसवीं बारहवीं पास अग्निवीर पदों के लिए मार्च माह में आई वेकेंसी

सेना भर्ती कार्यालय

अग्निपथ योजना के तहत भर्ती वर्ष 2023-24 के लिए अग्निपथ सेवन हेतु चयन परीक्षा के लिए अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है, ऑनलाइन पंजीकरण दिनांक 16 फरवरी 2023 से 15 मार्च 2023 तक


ऑनलाइन परीक्षा तिथियां: 17 अप्रैल 2023 आगे

(आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, झांसी, जालौन, इटावा और ललितपुर जिलों के निवासियों से आवेदन आमंत्रित)


भारतीय सेना में चयन 'निष्पक्ष और पारदर्शी' और केवल योग्यता के आधार पर होता है। किसी भी स्तर पर किसी भी रिश्वत का भुगतान नहीं किया जाना है

भारतीय सेना में चयन या भर्ती के लिए कोई भी। उम्मीदवारों को भर्ती एजेंटों के रूप में प्रस्तुत करने वाले बेईमान व्यक्तियों के झांसे में नहीं आना चाहिए।


AGNIPATH AGNIVEER RALLY MARCH 2023 | अग्निपथ द्वारा आठवी दसवीं बारहवीं पास अग्निवीर पदों के लिए मार्च माह में आई वेकेंसी


AGNIVEER BHARTI RALLY 2023 वाले विभाग

इंडियन आर्मी 


AGNIVEER VACANCY 2023 में रिक्त पदों के नाम 

Agniveer
(General Duty) (All Arms)

Agniveer
(Technical) (All Arms)  

Agniveer
(Clerk / Store Keeper Technical) (All Arms) 

Agniveer Tradesmen
10th pass (All Arms)

Agniveer Tradesmen
8 th pass (All Arms) 


AGNIVEER JOB 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 

20 मार्च 2023 तक

AGNIVEER RECRUITMENT में आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 

AGNIVEEER BHARTI 2023 में परीक्षा शुल्क 

ऑनलाइन परीक्षा के लिए उम्मीदवार द्वारा प्रति आवेदक परीक्षा शुल्क 250/- रुपये का भुगतान किया जाना है। सफलतापूर्वक आवेदन भरने पर उम्मीदवार को वेबसाइट पर एक लिंक के माध्यम से एसबीआई पोर्टल पर निर्देशित किया जाएगा। एसबीआई पोर्टल पर 250/- रुपये के साथ लागू बैंक शुल्क का भुगतान करें। भुगतान इनमें से किसी भी उपलब्ध भुगतान विकल्प के माध्यम से किया जा सकता है:-
  (i) सभी प्रमुख बैंकों के मेस्ट्रो, मास्टर कार्ड, वीज़ा, रुपे कार्ड, क्रेडिट और डेबिट दोनों के माध्यम से भुगतान गेटवे सुविधा।
  (ii) एसबीआई और अन्य बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग।
  (iii) यूपीआई (भीम)
(डी) डुप्लीकेट/अपूर्ण/त्रुटिपूर्ण भरे गए आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।
(ई) उम्मीदवारों के पास एक सक्रिय ईमेल और मोबाइल नंबर होना आवश्यक है जिसका उपयोग आगे संचार के लिए किया जाएगा।
(च) उम्मीदवारों को इस अधिसूचना के जवाब में केवल एक बार आवेदन करना चाहिए।
(छ) उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के पांच विकल्पों का संकेत देना चाहिए। हर संभव प्रयास किया जाएगा
पहले तीन विकल्पों के आधार पर परीक्षा केंद्र आवंटित करने के लिए।
(ज) परीक्षा केंद्र या चयन परीक्षा की तिथि में परिवर्तन के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
(जे) निर्धारित तिथि और समय पर परीक्षण के लिए रिपोर्ट नहीं करने वाले उम्मीदवारों को अन्य पर समायोजित नहीं किया जाएगा
पिंड खजूर।
  (के) उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन में आधार संख्या दर्ज करनी चाहिए।
(एल) ऑनलाइन पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन के लिए, एआरओ आगरा में उम्मीदवारों को 1000 घंटे से 1400 घंटे तक कार्य दिवसों में सहायता प्रदान की जाएगी।

ऑनलाइन सीईई

(ए) उम्मीदवारों को उनकी श्रेणी के अनुसार ऑनलाइन सीईई का अभ्यास करने में सक्षम बनाने के लिए जेआईए वेबसाइट पर श्रेणीवार लिंक प्रदान किया गया है। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले कम से कम एक बार अभ्यास अवश्य करें
वास्तविक सीईई के लिए उपस्थित होना।

(बी) एनिमेटेड वीडियो "कैसे पंजीकरण करें" और "ऑनलाइन सीईई के लिए कैसे उपस्थित हों" www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध हैं।

4. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेआईए की वेबसाइट पर केवल हाल की तस्वीरें ही अपलोड करें। अपलोड की गई तस्वीरों के चेहरे से मेल नहीं खाने की स्थिति में, उम्मीदवार को ऑनलाइन सीईई में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

AGNIVEER BHARTI NIYAM 2023 नियम एवं शर्तें

अग्निवीर को चार साल की अवधि के लिए भारतीय सेना अधिनियम 1950 के तहत भारतीय सेना में भर्ती किया जाएगा। अग्निवीर भारतीय सेना में किसी भी अन्य मौजूदा रैंक से अलग एक अलग रैंक बनाएगा।

भारतीय सेना चार साल की सगाई की अवधि से परे अग्निवीर को बनाए रखने के लिए बाध्य नहीं है।

भारतीय सेना द्वारा प्रख्यापित संगठन की आवश्यकताओं और नीतियों के आधार पर चार साल की सेवा पूरी करने पर, अग्निवीर को स्थायी के लिए आवेदन करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
भारतीय सेना में नामांकन। इन आवेदनों पर उनकी चार साल की सगाई की अवधि के दौरान प्रदर्शन सहित वस्तुनिष्ठ मानदंडों के आधार पर एक केंद्रीकृत तरीके से विचार किया जाएगा और अग्निवीर के प्रत्येक विशिष्ट बैच के 25% तक भारतीय सेना के नियमित कैडर में नामांकित होंगे। अग्निवीर को भारतीय सेना में आगे नामांकन के लिए चुने जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। आगे नामांकन के लिए अग्निवीर का चयन, यदि कोई हो, भारतीय सेना के विवेक पर होगा।

रोजगार इस प्रविष्टि के तहत नामांकित AGNIVEER को भारतीय सेना के विवेक पर संगठनात्मक हित में किसी भी कर्तव्य को सौंपा जा सकता है।

प्रशिक्षण। नामांकित होने पर, अग्निवीर को भारतीय सेना की आवश्यकता के आधार पर सैन्य प्रशिक्षण दिया जाएगा।

छुट्टी की स्वीकृति भारतीय सेना की आवश्यकताओं के अधीन होगी। अग्निवीर के लिए उनकी सगाई की अवधि के दौरान निम्नलिखित अवकाश लागू हो सकते हैं: -
  (ए) वार्षिक छुट्टी: प्रति वर्ष 30 दिन
  (बी) बीमारी की छुट्टी: चिकित्सा सलाह के आधार पर।

चिकित्सा और सीएसडी सुविधाएं। भारतीय सेना में उनकी नियुक्ति की अवधि के लिए, अग्निवीर सेवा अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा के साथ-साथ सीएसडी प्रावधानों के लिए पात्र होंगे।

वेतन, भत्ते और संबद्ध लाभ। इस योजना के तहत नामांकित अग्निवीर को एक निश्चित वार्षिक वेतन वृद्धि के साथ अग्निवीर पैकेज का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा, जोखिम और कठिनाई भत्ते (भारतीय सेना में लागू), ड्रेस और यात्रा भत्ते का भुगतान किया जाएगा।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले. कर्नल उदया कुमार टी. (सेवानिवृत्त) ने जानकारी दी है कि सेना भर्ती हेतु पंजीयन 15 मार्च से बढ़ाकर 20 मार्च निर्धारित की गई है, जिले के इच्छुक अभ्यर्थी सेना भर्ती के लिए ऑनलाईन पंजीयन कर सकते हैं। सेना भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 अप्रैल के बाद होगी। 

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को ही भर्ती रैली में शामिल किया जायेगा।इच्छुक उम्मीदवार विभागीय वेबसाईट  https://www.joinindianarmy.nic.in में ऑनलाईन पंजीयन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रश्नों के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट ू wm.joindianarmy@gov.in  पर ईमेल कर सकते हैं या ऑनलाइन सीईई प्रश्नों के लिए jiahelpdesk2023@gmail.com    पर और मोबाइल नंबर +91-79961-57222 पर भी संपर्क किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के दूरभाष नंबर +91-0771-2965213 पर भी संपर्क कर सकते हैं।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

AGNIPATH AGNIVEER RALLY MARCH 2023 | अग्निपथ द्वारा आठवी दसवीं बारहवीं पास अग्निवीर पदों के लिए मार्च माह में आई वेकेंसी, AGNIVEER JOBS BHARTI 2023, 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom