Type Here to Get Search Results !

IIFT MBA IB COURSE 2023-25 | भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी-आईबी) के एमबीए (आईबी) में प्रवेश के लिए आवेदन

IIFT MBA IB COURSE 2023-25 | भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी-आईबी) के एमबीए (आईबी) में प्रवेश के लिए आवेदन

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी-आईबी) के एमबीए (आईबी) कार्यक्रम 2023-25 में विदेशी नागरिकों और अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) से प्रवेश के लिए आवेदन

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की स्थापना शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा की गई है। भारत के, एक स्वतंत्र/स्वायत्त, आत्मनिर्भर और आत्मनिर्भर प्रीमियर परीक्षण संगठन के रूप में।


भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) की स्थापना 1963 में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय के रूप में भारत के बाहरी व्यापार क्षेत्र के लिए कौशल निर्माण में योगदान करने के लिए की गई थी।


नई दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा (आंध्र प्रदेश) में एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस) में इसके परिसर हैं, आईआईएफटी का कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर ध्यान देने के साथ छह-त्रैमासिक सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम है।


IIFT MBA IB COURSE 2023-25 | भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी-आईबी) के एमबीए (आईबी) में प्रवेश के लिए आवेदन


सीटें विदेशी नागरिकों और अनिवासी भारतीयों के लिए आरक्षित हैं और उनके प्रवेश पर जीमैट स्कोर और साक्षात्कार के आधार पर विचार किया जाएगा। लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को आईआईएफटी परिसर में व्यक्तिगत साक्षात्कार या ऑनलाइन साक्षात्कार से गुजरना होगा।


पाठ्यक्रम, पात्रता, शुल्क, आवेदन करने की प्रक्रिया, जमा किए जाने वाले दस्तावेज आदि के बारे में विवरण के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईआईएफटी की वेबसाइट www.iift.edu पर होस्ट किए गए प्रॉस्पेक्टस और एनटीए की वेबसाइट पर होस्ट किए गए सूचना बुलेटिन को देखें।

https://iift.nta.nic.in या www.nta.ac.in


विदेशी नागरिक और अनिवासी भारतीय जो पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे https://iift.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और भुगतान गेटवे के माध्यम से उसी साइट पर ऑनलाइन लागू शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं।


विभाग

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 


ट्रेनिंग का नाम  

भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आईआईएफटी-आईबी) के एमबीए (आईबी) कार्यक्रम 2023-25

आवेदन की अंतिम तिथि 

15.03.2022

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें  

नियम एवं शर्तें

महत्वपूर्ण लेख:
एनआरआई/विदेशी उम्मीदवार आईआईएफटी-एमबीए (आईबी) - 2023-25 के लिए केवल ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य मोड में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एक उम्मीदवार द्वारा केवल एक आवेदन जमा किया जाना है।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में प्रदान किया गया ईमेल पता और मोबाइल नंबर उनके स्वयं के हैं क्योंकि भविष्य में एनटीए द्वारा दिए गए ईमेल पते और/या एसएमएस पर ईमेल के माध्यम से सभी जानकारी/संचार भेजा जाएगा।
केवल मोबाइल नंबर।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस विषय पर नवीनतम अपडेट के लिए आईआईएफटी की वेबसाइट www.edu.in और एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in या https://iift.nta.nic.in के संपर्क में रहें।
उम्मीदवार परीक्षा के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए iiftmba-ib@nta.ac.in पर एनटीए को लिख सकते हैं









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom