Type Here to Get Search Results !

CGPSC GOVERNMENT JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी रायपुर द्वारा सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

CGPSC GOVERNMENT JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी रायपुर द्वारा सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

रीडर, चिकित्सा शिक्षा आयुष विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती के पद पर सीधी भर्ती हेतु वेकेंसी


पद हेतु आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किया जायेगा। किसी भी प्रकार के अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने के पूर्व स्वयं सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा में प्रवेश हेतु शर्तों को पूरा करते हैं। 

सभी नियमों को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना चाहिए। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अस्थायी होगा चाहे वे पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। 

अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी चयन को अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। परीक्षा / साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी के चिन्हाकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जाँच करता है। उपरोक्त परीक्षा के लिए अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा शुल्क व पोर्टल शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए किसी बैंक के चेक स्वीकार नहीं किये जाएंगे।


CGPSC GOVERNMENT JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी रायपुर द्वारा सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी



विभाग

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग नार्थ ब्लॉक, सेक्टर-19, नवा रायपुर अटल नगर (छ.ग.)

रिक्त पदों की संख्या

कुल 6 पद 

रिक्त पदों के नाम 

रीडर, कौमारभृत्य

रीडर, शल्य तंत्र

रीडर, कायचिकित्सा

रीडर पंचकर्म

रीडर, रचना शारीर

रीडर, द्रव्यगुण

अनिवार्यता / योग्यता 

किसी विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में स्नातक उपाधि या इसके समकक्ष जैसा कि भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद या अधिनियम के तहत भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त है। 

भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय परिषद् या भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से संबंधित विषय या विशेषता में आयुर्वेद में स्नातकोत्तर अर्हता । 

संबंधित राज्य बोर्ड या परिषद के साथ एक वैध पंजीकरण जहां वह नियोजित है या भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद या भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग द्वारा जारी एक मान्यता प्राप्त केंद्रीय या राष्ट्रीय पंजीकरण प्रमाण पत्र

विधि द्वारा स्थापित किसी आयुर्वेद मंडल में स्नातक तथा स्नातकोत्तर उपाधि का पंजीकरण ।


आवेदन की अंतिम तिथि 

उपरोक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 06/02/2023 को मध्यान्ह 12:00 बजे से 25/02/2023 रात्रि 11:59 बजे तक www.psc.cg.gov.in पर उपलब्ध ऑनलाइन लिंक के माध्यम से किए जा सकेंगे।

ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार का कार्य आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद दिनांक 26/02/ 2023 अपरान्ह 12:00 बजे से 27/02/2023 रात्रि 11:59 बजे तक किया जा सकेगा। उक्त त्रुटि सुधार का कार्य एक बार ऑनलाइन ही किया जा सकेगा। त्रुटि सुधार निःशुल्क होगा।

ऑनलाईन आवेदन में सुधार का कार्य निःशुल्क त्रुटि सुधार करने की अंतिम तिथि के बाद दिनांक 28/02/2023 को मध्यान्ह 12:00 बजे से 01/03/2023 रात्रि 11:59 बजे तक किया जा सकेगा। त्रुटि सुधार हेतु रू. 500/- (रुपये पांच सौ) शुल्क लिया जाएगा। त्रुटि सुधार का कार्य केवल एक बार ऑनलाइन ही किया जायेगा।


आवेदन कैसे करें

ऑनलाईन आवेदन हेतु आवेदन शुल्क :-

छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर के निवासी आवेदकों के लिए रूपये 400/- (चार सौ रूपये) आवेदन शुल्क देय होगा। छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी आवेदकों से कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जावेगा। सभी अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल शुल्क रूपये 40/- + जीएसटी शुल्क देय होगा, किन्तु सशुल्क त्रुटि सुधार की प्रक्रिया में शुल्क तथा पेमेंट गेटवे शुल्क निर्धारित दर अनुसार अभ्यर्थी द्वारा देय होंगे।

ऑनलाईन आवेदन तथा त्रुटि सुधार समय समाप्त होने के उपरांत विशेष प्रकरण मानते हुए अभ्यर्थियों को केवल जन्मतिथि, लिंग, वर्ग, मूल निवास, दिव्यांगजन एवं भूतपूर्व सैनिक त्रुटियों में ही सुधार का अवसर में दर्शित समयावधि के लिए सशुल्क दिया जाएगा।

सशुल्क त्रुटि सुधार हेतु संबंधित अभ्यर्थी से एक या अधिक त्रुटियों के सुधार के लिए रूपये 500 / - का शुल्क लिया जाएगा। यदि किसी अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन पोर्टल में छत्तीसगढ़ के निवासी कॉलम में हां के स्थान पर नहीं का त्रुटि सुधार किया जाए तो अभ्यर्थी को शुल्क का भुगतान करना होगा। छत्तीसगढ़ निवासी कॉलम में नहीं के स्थान पर हां का त्रुटि सुधार किया जाए तो शुल्क की राशि वापस नहीं होगी सशुल्क त्रुटि सुधार की प्रक्रिया में पोर्टल शुल्क तथा पेमेंट गेटवे शुल्क दर अनुसार अभ्यर्थी द्वारा देय होंगे।

सशुल्क त्रुटि सुधार के किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार से सुधार का कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा।

सशुल्क त्रुटि सुधार के पश्चात संबंधित अभ्यर्थी के डाटा को अंतिम माना जाएगा तथा साक्षात्कारअंतिम चयन के परीक्षण के दौरान उक्त डाटा के आधार पर सत्यापन किया जाएगा।

सशुल्क त्रुटि की पूर्णतः ऑनलाईन होगी








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

CGPSC GOVERNMENT JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी रायपुर द्वारा सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी, PSC RAIPUR VACANCY 2023, PSC JOBS 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom