Type Here to Get Search Results !

IGKV BASTAR GRADUATE COMPUTER PASS JOBS 2023 | कृषि विभाग जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में स्नातक कंप्यूटर पास के लिए वेकेंसी

IGKV BASTAR GRADUATE COMPUTER PASS JOBS 2023 | कृषि विभाग जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में स्नातक कंप्यूटर पास के लिए वेकेंसी

संविदा नियुक्ति हेतु भर्ती सूचना


इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र, बस्तर जगदलपुर में रिक्त संविदा पद पर निश्चित वेतन में संविदा के माध्यम से नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केन्द्र चित्रकोट रोड, कुम्हरावंड, जगदलुपर (छ०ग०) को संबोधित करते हुए साधारण डाक / स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक से दिनांक 15.02.2023 सांयकाल 05:00 बजे तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासीयों से विस्तृत निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं। 


निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जायेगा। डाक द्वारा विलंब से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों के लिए कृषि विज्ञान केन्द्र बस्तर जिम्मेदार नहीं होगा। व्यक्तिगत रूप से सीधे कार्यालय में अथवा कोरियर द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे पदों का विवरण निम्नानुसार है।


IGKV BASTAR GRADUATE COMPUTER PASS JOBS 2023 | कृषि विभाग जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में स्नातक कंप्यूटर पास के लिए वेकेंसी


जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में भर्ती कर रहे विभाग

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय

Indira Gandhi Krishi Vishwavidyalaya 
कृषि विज्ञान केन्द्र, जगदलपुर बस्तर (छ.ग.)

Krishi Vigyan Kendra, Jagdalpur, Bastar (C.G.)
Phone: 07782-229153, 229545
Website: www.kvkbastar.org
Email: kvk_jagdalpur1@rediffmail.com


रिक्त पदों की संख्या

1 पद 

बस्तर कृषि विभाग वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

सहायक ग्रेड-01


अनिवार्यता / योग्यता 

संविदा का निशिचत वेतन (रूपये प्रति माह) 20900/-
सहायक पद पर सुगमता हेतु केन्द्र शासन / राज्य शासन / विश्वविद्यालय / राज्य शासन के मंडल / आयोग / प्राधिकरण से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर संविदा नियुक्ति की जा सकेगी। इसमें उच्च / समकक्ष पद से सेवानिवृत्त कर्मचारी पात्र होंगे। 02 सेवानिवृत्त कर्मचारी न मिलने पर इन पदों पर चयन के माध्यम से संविदा नियुक्ति हेतु आवश्यक न्यूनतम आर्हता निम्नानुसार है

1. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नात्तक । 

2. किसी मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा इन्ट्री ऑपरेटर / प्रोग्रामिंग में 01 वर्ष की डिप्लोमा प्रमाण पत्र

3. कम्प्यूटर टायपिंग के संबंध में कौशल परीक्षा ली जायेगी।


आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन की अंतिम तिथि 15.02.2023


बस्तर कृषि विभाग भर्ती में आवेदन कैसे करें

आवेदन की अग्रिम प्रति प्राप्त होने की स्थिति में दस्तावेज सत्यापन के समय अपने नियोक्ता का अनापत्ति प्रमाण पत्र देना करना होगा अन्यथा कौशल परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे।

अनारक्षित / अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को रू. 300/- एवं अ.जा. / अ.ज.जा के अन्यर्थियों को रू 200/- का डिमांड ड्रॉफ्ट MAIN GRANT, KRISHI VIGYAN KENDRA, BASTAR के नाम से आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा। किसी भी स्थिति में राशि वापस नहीं की जायेगी। 

समझ न आने वाले, त्रुटिपूर्ण एवं विलंब से प्राप्त आवेदन पत्र अमान्य कर दिये जायेंगे तथा इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी जावेगी। 





IGKV BASTAR GRADUATE COMPUTER PASS VACANCY 2023 | कृषि विभाग जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में स्नातक कंप्यूटर पास के लिए वेकेंसी




जिला बस्तर कृषि विभाग जॉब के लिए नियम एवं शर्तें

इस भर्ती में आवेदन पत्र के साथ स्वयं द्वारा प्रमाणित सभी प्रमाण पत्र एवं नवीनतम पासपोर्ट साईज का फोटो संलग्न करें। 

उपरोक्त सभी पदों को भरने, न भरने का तथा रिक्त पदों की संख्या को बढ़ाने या घटाने का पूर्ण अधिकार विश्वविद्यालय को होगा, तथा किसी भी प्रकार से विवाद की स्थिति होने पर विभाग का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।

विश्वविद्यालय अधिसूचना क्र. / स्था. 04 / नस्ती क्र. - 114 / 2020 / 6414 दिनांक 20.02.2020 द्वारा संविदा पदों पर भर्ती प्रक्रिया दिये गए स्कोर कार्ड के आधार पर किया जायेगा।

अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षण छत्तीसगढ़ लोक सेवा (अ.ज. जा एवं अ.पि.वर्ग हेतु आरक्षण) के द्वारा लागू अधिनियम अनुसार होगा।

छत्तीसगढ़ की स्थानीय महिला उम्मीदवार हेतु प्रत्येक संवर्ग में 30 प्रतिशत आरक्षण नियमानुसार उपलब्ध होगा।

संविदा पर नियुक्त कर्मचारी को प्रत्येक कलेण्डर वर्ष में 18 दिवस के आकस्मिक अवकाश तथ 03 दिवस के ऐच्छिक

अवकाश की पात्रता होगी। किंतु अन्य किसी प्रकार का अवकाश नहीं दिया जावेगा। आकस्मिक अवकाश एवं ऐच्छिक अवकश पूर्ण महिनों के लिए अनुपातिक आधार पर दिये जायेंगे। 


किसी भी अभ्यर्थी की नियुक्ति संविदा पर होने पर वह नियमीतिकरण के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करेगा ना ही उस पद के विरुद्ध उस व्यक्ति विशेष को नियमित भर्ती के समय कोई प्राथमिकता / छूट दी जावेगी।


लिफाफे के ऊपर आवेदित पद का नाम एवं वेतनमान स्पष्ट रूप से लिखे 27. आवेदन पत्र के साथ स्वयं का पता लिखा लिफाफा 05 रू. का डाक टिकट सहित अनिवार्य रूप से संलग्न करें।


पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों की सूची दिनांक 25.02.2023 को विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.igkv.ac.in एवं कार्यालय के वेबसाईट www.kvkbastar.org पर अपलोड की जावेगी। 


जिन अभ्यर्थियों को अपना दावा आपत्ति प्रस्तुत करना होगा, वे सूची प्रसारित होने के 07 दिवस के अंदर प्रस्तुत करेंगे। निर्धारित तिथि पश्चात् प्राप्त दावा आपत्ति पर विचार नहीं किया जावेगा।










ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


IGKV BASTAR GRADUATE COMPUTER PASS JOBS 2023 | कृषि विभाग जिला बस्तर छत्तीसगढ़ में स्नातक कंप्यूटर पास के लिए वेकेंसी, BASTAR COMPTER PASS JOBS 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom