Type Here to Get Search Results !

RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी

RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी

संकाय पदों (एसटी/ओबीसी वर्ग) के लिए आवेदन हेतु आमंत्रण


आईआईआईटी-नया रायपुर छत्तीसगढ़ सरकार और एनटीपीसी की संयुक्त पहल द्वारा उच्च शिक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी और संबंधित विषयों में अनुसंधान में प्रतिष्ठित संस्थान के रूप में स्थापित एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है। संस्थान निम्नलिखित पदों (एसटी/ओबीसी श्रेणी) के लिए आवेदन आमंत्रित करता है:


RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी


 रायपुर भर्ती के लिए वेकेंसी निकले हुए विभाग

श्यामा प्रसाद मुखर्जी अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान - नया रायपुर अटल नगर, नवा रायपुर, छत्तीसगढ़-493661


नया रायपुर सूचना प्रौद्योगिकी विभाग वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम

Assistant Professor
शैक्षणिक स्तर 12 रु. 1,01,500/- 7वें सीपीसी के अनुसार

न्यूनतम योग्यता

योग्यता: पीएच.डी. उचित अनुशासन में पूर्ववर्ती डिग्री में प्रथम श्रेणी या समकक्ष के साथ, लगातार बहुत अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड और स्वतंत्र उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षण और शोध को आगे बढ़ाने की क्षमता के प्रमाण के साथ।

अनुभव:

पीएचडी के बाद न्यूनतम 3 वर्ष।

शिक्षण/अनुसंधान/औद्योगिक/व्यावसायिक अनुभव, पीएचडी करने के दौरान प्राप्त अनुभव को छोड़कर। उम्मीदवारों को शिक्षण और अनुसंधान के प्रति अत्यधिक प्रेरित होना चाहिए और प्रतिष्ठित पत्रिकाओं और संदर्भित सम्मेलनों, पेटेंट, पुस्तकों, प्रयोगशाला / पाठ्यक्रम विकास और / अन्य मान्यता प्राप्त प्रासंगिक व्यावसायिक गतिविधियों में प्रकाशन के संदर्भ में शिक्षण और अनुसंधान क्षमताओं का प्रदर्शन करना चाहिए।


Assistant Professor Grade II
उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष से कम होनी चाहिए।

योग्यता: पीएच.डी. उचित अनुशासन में पूर्ववर्ती डिग्री में प्रथम श्रेणी या समकक्ष के साथ, लगातार बहुत अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड और स्वतंत्र उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षण और शोध को आगे बढ़ाने की क्षमता के प्रमाण के साथ।

शैक्षणिक स्तर 10 रुपये 70,900/- या शैक्षणिक स्तर 11 रुपये 75,300/- 7वें सीपीसी के अनुसार

अनुभव: नियुक्त व्यक्ति अपेक्षित कार्य अनुभव की पूर्ति पर सहायक प्रोफेसर ग्रेड- I के पद पर नियुक्ति के लिए पात्र होंगे।

उम्मीदवारों की आयु 37 वर्ष से कम होनी चाहिए।

राज्य सरकार की नीति के अनुसार आरक्षण लागू।

विशेषज्ञता के क्षेत्र: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस/मशीन लर्निंग/साइबर सुरक्षा/नेटवर्क सुरक्षा/ब्लॉकचेन/डेटा संरचनाएं और एल्गोरिदम/गणित




RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी


आवेदन की अंतिम तिथि 

31 दिसंबर, 2022

रायपुर वेकेंसी में आवेदन कैसे करें 

1- यह एक रोलिंग सूचना है, और इसकी कोई अंतिम तिथि नहीं है। हालांकि, अपनी आवश्यकता के आधार पर, संस्थान समय-समय पर कटऑफ तिथि तय करेगा और उस तिथि तक प्राप्त सभी आवेदनों की जांच करेगा। मौजूदा चक्र के लिए, कटऑफ की तारीख 31 दिसंबर, 2022 है।

2- प्रश्नों के लिए, कृपया डीन (शिक्षाविद), आईआईआईटी-नया रायपुर (facultyrecruitment@iiitnr.ac.in) पर ईमेल करें।

3- आवेदन केवल संस्थान के पोर्टल https://www.iiitnr.ac.in/content/careers का उपयोग करके ऑनलाइन करना होगा। किसी अन्य मोड द्वारा प्रस्तुत आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करते समय योग्यता, अनुभव, आयु और श्रेणी के समर्थन में स्व-सत्यापित दस्तावेज संलग्न करने की आवश्यकता है।

आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


नया रायपुर भर्ती के लिए नियम एवं शर्तें

प्रदान किए गए लाभ:

संस्थान संकाय सदस्यों को उनकी शैक्षणिक भूमिका में तेजी से व्यवस्थित होने और पेशेवर रूप से विकसित होने में मदद करने का हर संभव प्रयास करता है। यह संकाय सदस्यों को कई लाभ प्रदान करता है, जिनमें शामिल हैं:

1. संस्थान की नीति के अनुसार नई पेंशन योजना (एनपीएस), छुट्टी यात्रा रियायत (एलटीसी), परिवहन भत्ता, बच्चों के लिए शिक्षा भत्ता, चिकित्सा प्रतिपूर्ति, स्थानांतरण व्यय की प्रतिपूर्ति, टेलीफोन बिलों की प्रतिपूर्ति आदि के लिए योगदान।

2. रुपये का एक संचयी व्यावसायिक विकास भत्ता (CPDA)। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों सम्मेलनों में भाग लेने, विभिन्न व्यावसायिक निकायों, पुस्तकों और पत्रिकाओं की सदस्यता शुल्क, आकस्मिक व्यय और अन्य व्यावसायिक विकास गतिविधियों के लिए खर्चों को पूरा करने के लिए प्रत्येक संकाय सदस्य को 3 साल की प्रत्येक ब्लॉक अवधि के लिए 3 लाख रुपये उपलब्ध हैं।

3. संस्थान के नियमों के अनुसार उपयुक्त आवासीय आवास या एचआरए।

4. योग्यता और अनुभव के आधार पर, योग्य मामलों में उच्च प्रारंभ/वेतन की पेशकश की जा सकती है।

5. आवासः संस्थान में कार्यभार ग्रहण करने पर संस्थान के अतिथि गृह में 15 दिन का नि:शुल्क आवास एवं रियायती दरों पर एक माह तक तथा तिमाही आवंटन, उपलब्धता के अधीन।




RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी



निर्देश और अन्य नियम और शर्तें

1. राज्य सरकार के निर्देशों/दिशानिर्देशों के अधीन भत्ते, आयु में छूट और सेवा के अन्य नियम और शर्तें संस्थान द्वारा समय-समय पर तय की जाती हैं।

2. अन्य शैक्षणिक संस्थानों के संकाय सदस्य या अपेक्षित योग्यता रखने वाले अनुसंधान एवं विकास संगठनों के वैज्ञानिक/शोधकर्ता भी प्रतिनियुक्ति पर नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए प्रारंभिक अवधि 1 वर्ष होगी, जिसे दो संस्थानों/संगठनों के प्रदर्शन और आपसी सहमति के आधार पर बढ़ाया जा सकता है। ऐसे आवेदक को अपने नियोक्ता से एक पत्र प्रस्तुत करना चाहिए जिसमें उल्लेख किया गया हो कि वे चयनित होने पर उम्मीदवार को इस कार्य को करने की अनुमति देंगे।

3. शासकीय, अर्धशासकीय, स्वायत्तशासी निकाय अथवा संस्था में कार्यरत आवेदक अपना आवेदन उचित माध्यम से भेजें। साक्षात्कार के समय उन्हें अपने नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

4. संस्थान किसी भी पद को भरने या न भरने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

5. प्रत्येक चक्र में आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को या उससे पहले सभी पात्रता शर्तों/शैक्षिक योग्यताओं को पूरा/प्राप्त किया जाना चाहिए।

6. इस विज्ञापन के संबंध में कोई शुद्धिपत्र या संशोधन संस्थान की वेबसाइट - www.liitnr.ac.in पर ही प्रकाशित किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए समय-समय पर संस्थान की वेबसाइट देखते रहें।

7. आवश्यक न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने मात्र से कोई आवेदक साक्षात्कार/प्रस्तुति के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता है। संस्थान किसी भी पद के लिए शॉर्ट-लिस्टिंग के लिए उच्च मानदंड निर्धारित करने के अपने अधिकार सुरक्षित रखता है। प्राप्त आवेदनों पर संस्थान के अनुसार कार्रवाई की जाएगी

शॉर्टलिस्टिंग मानदंड। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों से उनके आवेदन पत्र में दिए गए विवरण के अनुसार संपर्क किया जाएगा।

8. चयन प्रक्रिया के आचरण और परिणाम और साक्षात्कार या चयन के लिए नहीं बुलाए जाने के कारणों के संबंध में आवेदकों से कोई भी अंतरिम पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

9. आवेदक आवेदन में प्रदान की गई जानकारी की शुद्धता के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है।

यदि बाद में यह पाया जाता है कि आवेदन में दी गई कोई सूचना असत्य/झूठी है, तो उम्मीदवारी/नियुक्ति रद्द/समाप्त की जा सकती है।







विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

RAIPUR NEW GOVERNMENT JOBS 2023 | रायपुर छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नई वेकेंसी, RAIPUR GOVERNMENT VACANCY 2023, RAIPUR JOBS 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom