Type Here to Get Search Results !

STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED BHARTI 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती

STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED BHARTI 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती

गेट 2022 निर्देश:

STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती कंपनी प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) के रूप में भर्ती हेतु मैकेनिकल (एमई), मैटलर्जिकल (एमटी), इलैक्ट्रिकल (ईई), केमिकल (सीएच), सिविल (सीई), इनस्ट्रूमेंटेशन (आएम) और मानिंग (एमएन) की सात इंजीनियरिंग विषय परीक्षाओं में गेट 2022 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों पर विचार करने का प्रस्ताव करती है। GRRIT & SWARNA JAYANTI


अन्य इंजीनियरिंग विषयों की गेट परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों (उनके पात्रता इंजीनियरिंग विषय से इतर) पर आगे की चयन प्रक्रिया में विचार नहीं किया जाएगा। उदाहरण के लिए यदि कोई उम्मीदवार केमिकल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक की डिग्री रखता है और उसने गेट 2022 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की परीक्षा में भाग लिया है तो आगे के चयन के लिए उसकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा।


STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती


उम्मीदवारों को सेल में आवेदन करने के लिए उनकी गेट 2022 पंजीकरण संख 5/10 आवश्यकता होगी। यह पंजीकरण संख्या गेट 2022 प्रवेश पत्र में उल्लिखित है। सेल में आपदन करते समय किसी अन्य संख्या (उदाहरण के लिए गेट 2022 आवेदन / ऑनलाइन फार्म सं. आदि) को दर्ज नहीं किया जाना चाहिए।


सेल एमटीटी के लिए आवेदन करने हेतु लिंक www.sail.co.in or www.sailcareers.com में नीचे उल्लिखित तारीखों के अनुसार उपलब्ध होगा। यदि किसी उम्मीदवार को आगे की चयन प्रक्रिया हेतु बुलाया जाता है तो उसकी पहचान गेट 2022 प्रवेश पत्र और गेट 2022 आधिकारिक स्कोर कार्ड से सत्यापित की जाएगी। सेल केवल गेट-2022 के अंकों पर विचार करेगा। गेट-2021 या उसके पहले के अंकों पर विचार नहीं किया जाएगा। अतः उम्मीदवारों को सेल हेतु आवेदन करते समय बिल्कुल सही गेट 2022 पंजीकरण संख्या प्रदान करनी चाहिए।



ENGINEERING JOB विभाग का नाम

सेल SAIL स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड

SAIL MT VACANCY 2022 में रिक्त पदों की संख्या

 245

SAIL VACANCY में रिक्त पदों के नाम 

प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) – एमटी

मैकेनिकल इंजीनियरिंग

माइनिंग

इंजीनियरिंग केमिकल

मैटलर्जिकल

इंजीनियरिंग

इंजीनियरिंग

इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

सिविल इंजीनियरिंग

इन्स्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग

योग्यता / अनिवार्यता 

उम्र सीमा 45 वर्ष 


आवेदन की अंतिम तिथि 

23.11.2022


SAIL VACANCY 2022-23 में आवेदन कैसे करें 

पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को सैल की वेबसाइट www.sail.co.in पर सेल के कैरियर पेज के माध्यम से केवल ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है। आवेदन का कोई अन्य साधन / पद्धति स्वीकार नहीं की जाएगी। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी पात्रता मानकों को पूरा करते हैं। 

सेल में उनका पंजीकरण अनंतिम होगा क्योंकि उनकी पात्रता को केवल साक्षात्कार के समय सत्यापित किया जाएगा। केवल प्रवेश-पत्र / साक्षात्कार बुलावा पत्र जारी होने का अर्थ उम्मीदवारी की स्वीकृति नहीं होगा। 

यदि उम्मीदवार द्वारा प्रदत्त कोई सूचना किसी स्तर पर गलत या पात्रता मापदंडों के अनुपालन में नहीं पाई जाती है तो पंजीकृत उम्मीदवार की उम्मीदवारी को भर्ती प्रक्रिया के किसी स्तर या कार्य ग्रहण करने पर भी रद्द किया जा सकता है।



STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती



आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


अन्य नियम एवं शर्तें

योग्यता में छूट: अपेक्षित विषय में 55% अंकों के साथ (सभी सत्रों का औसत) इंजीनियरिंग की डिग्री वाले अ.जा./अ.ज.जा./दिव्यांग तथा विभागीय उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।

'क्रीमी लेयर वाले अ.पि.व. उम्मीदवार अन्य अ.पि.व. आरक्षण के पात्र नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी सामान्य दर्शानी होगी। अ.पि.व. (एनसीएल), और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार के समय 01/04/2022 को या उसके बाद सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी केन्द्र सरकार के अधीन रोजगार हेतु यथा लागू विहित प्रपत्र में अपेक्षित प्रमाण- पत्र [अ.पि.व. (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस-आय और संपत्ति प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। 

यह नोट किया जाए कि प्रबंधन प्रशिक्षुओं (तकनीकी) का पद 40% या उससे अधिक दिव्यांगता वाले अस्थि दिव्यांग उम्मीदवारों (ओए / ओल / ओएएल) और केवल बौनापन (डीडब्ल्यू) के लिए खुला है। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए विहित प्रपत्र में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। 

ऑनलाइन आवेदन पत्र में एक बार भरी गई श्रेणी (अ.जा./अ.ज.जा./अ.पि.व. (एनसीएल) / ईडब्ल्यूएस /दिव्यांग) में परिवर्तन करने की अनुमति नहीं होगी और बाद में अन्य श्रेणी का कोई लाभ स्वीकार्य नहीं होगा।



STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती



चिकित्सा मानक:

उम्मीदवारों को किसी शारीरिक दोष के बिना, शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए। चिकित्सा मानकों में निर्धारित न्यूनतम अपेक्षाएं वजन 45 कि.ग्रा., लंबाई 155 से.मी. है; मायोपिया और हाइपरमेट्रोपिया, यदि कोई हों, प्रत्येक आंख में 4.00 से अधिक नहीं होना चाहिए और कोई भैंगापन या आंशिक अथवा पूर्ण कलर ब्लाइंडनेस नहीं होनी चाहिए। 

महिला उम्मीदवारों को ऊंचाई और भार में उपयुक्त छूट दी जाएगी। दिव्यांग व्यक्ति के मामले में केवल ओए / ओल/ ओएल / डीडब्ल्यू दिव्यांगता वाले न्यूनतम 40% दिव्यांग अस्थि दिव्यांग उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

नोट: ऊपर दर्शाए गए चिकित्सा मानक न्यूनतम पूर्व अपेक्षाएं हैं। तथापि, चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति सेल की चिकित्सा और स्वास्थ्य नियमावली पुस्तिका के अन्तर्गत निर्धारित मानकों के अनुसार कंपनी की चिकित्सा जांच में उनके उत्तीर्ण करने के अधीन होगी।




STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती



चयन प्रक्रिया:

सेल गेट 2022 के अंको का उपयोग करके ऊपर यथा उल्लिखित इंजीनियरिंग के सात विषयों में. प्रबंधन प्रशिक्षुओं (तकनीकी) की भर्ती करेगा। इसके लिए, सेल गेट 2022 की सात इंजीनियरिंग परीक्षाओं अर्थात् (मैकेनिकल (एम), मेटलर्जिकल (एमटी), इलेक्टिकल (ईई), केमिकल (सीएच), सिविल (सीई), इनस्ट्रूमेंटेशन (आएम) और मानिंग (एमएन) में प्राप्त अंकों का उपयोग करेगा। 

ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं। सेल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गेट 2022 परीक्षा पत्र और कंपनी की संगत जरूरत में उनके कार्य-निष्पादन के आधार पर छांटा जाएगा। 

छांटे गए उम्मीदवारों को समूह चर्चा और साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए सेल की बेबसाइट पर कैरियर पेज के माध्यम से सूचित किया जाएगा। अंतिम चयन के लिए लिखित परीक्षा (गेट 2022), जीडी और साक्षात्कार के अंकों को जोड़कर क्रमश: 75:10:15 के वेटेज के साथ मैरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।










विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


STEEL AUTHORITY OF INDIA LIMITED RECRUITMENT 2022-23 | स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों की भर्ती, SAIL RECRUITMENT 2022, SAIL VACANCY 2022

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom