Type Here to Get Search Results !

SURAJPUR ATMANAND VIDYALAY VACANCY 2022 | छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर आत्मानंद विद्यालयों में शैक्षणिक पदों की वेकेंसी

SURAJPUR ATMANAND VIDYALAY VACANCY 2022 | छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर आत्मानंद विद्यालयों में शैक्षणिक पदों की वेकेंसी

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग, मंत्रालय, महानदी भवन, अटल नगर, नवा रायपुर का अर्द्धशासकीय संचालक एस.सी.ई.आर.टी. छत्तीसगढ़ रायपुर के अनुसार जिले में संचालित अंग्रेजी माध्यम के स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के लिए व्याख्याता / प्रधान पाठक / शिक्षक / सहायक शिक्षक एवं प्रयोगशाला सहायक के रिक्त पदो पर प्रतिनियुक्ति / संविदा भर्ती हेतु इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र भरकर वाक-इन-इन्टरव्यू के लिए जिला पंचायत कार्यालय सूरजपुर में समस्त आवश्यक दस्तावेजों - की स्वप्रमाणित छायाप्रति एवं मूल प्रमाण पत्रों के साथ दिनांक 13/10/2022 एवं 14/10/2022 को उपस्थित हो सकते हैं। पदो का विवरण www.surajpur.nic.in में देख सकते है ।


SURAJPUR ATMANAND VIDYALAY VACANCY 2022 | छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर आत्मानंद विद्यालयों में शैक्षणिक पदों की वेकेंसी


SURAJPUR ATMANAND VIDYALAY VACANCY 2022 | छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर आत्मानंद विद्यालयों में शैक्षणिक पदों की वेकेंसी


विभाग का नाम

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी सूरजपुर (छ0ग0) E-Mail-cg.deo.surajpur@gmail.com


रिक्त पदों की संख्या

कुल 36 पद 

रिक्त पदों के नाम 

व्याख्याता
स्नातकोत्तर + बीएड 

शिक्षक
किसी मान्यता प्राप्त वि.वि. से विषय अनिवार्य होगा ) से स्नातक की उपाधि अंग्रेजी माध्यम में न्यूनतम द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण एवं बी.एड. प्रशिक्षण अनिवार्य


सहायक शिक्षक
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित विषय सहित हायर सेकेण्डरी (10+2) परीक्षा अंग्रेजी माध्यम से द्वितीय श्रेणी एवं डी.एड. / डी.एल.एड. प्रशिक्षण अनिवार्य सहायक शिक्षक सामा०विज्ञान किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हायर सेकेण्डरी (10+2) परीक्षा अंग्रेजी माध्यम से द्वितीय श्रेणी में कला वाणिज्य संकाय से उत्तीर्ण तथा डी.एड. / डी.एल.एड. प्रशिक्षण अनिवार्य हायर सेकेण्डरी में गणित / जीवविज्ञान के साथ उत्तीर्ण न्यूनतम द्वितीय श्रेणी


प्रयोगशाला सहायक 
प्रशिक्षण अनिवार्य हायर सेकेण्डरी में गणित / जीवविज्ञान के साथ उत्तीर्ण न्यूनतम द्वितीय श्रेणी अंग्रेजी माध्यम से 


कंप्यूटर शिक्षक
किसी मान्यता प्राप्त वि.वि. से. बी.ई./बी.टेक. बी.सी.ए. (कम्प्यूटर साइंस / सूचना प्रोद्योगिकी) या बी.टेक ( किसी भी ब्रांच से) में कम से कम 50 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण और कम्प्यूटर में स्नातक डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त वि०वि० से एम.एस.सी (कम्प्यूटर साईस / कम्प्यूटर अप्लीकेशन) में स्नात्कोतर डिग्री की उपाधि अंग्रेजी माध्यम से न्यूनतम द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण । किसी मान्यता प्राप्त वि०वि० से स्नातक की उपाधि अग्रेजी माध्यम से न्यून्तम द्वितीय श्रेणी के साथ बी. एड की उपाधि एवं किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 05 वर्ष का अनुभव अनिवार्य


आवेदन की अंतिम तिथि 

दिनांक 13/10/2022 एवं 14/10/2022 


आवेदन कैसे करें 

इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र भरकर वाक-इन-इन्टरव्यू के लिए जिला पंचायत कार्यालय सूरजपुर में समस्त आवश्यक दस्तावेजों - की स्वप्रमाणित छायाप्रति एवं मूल प्रमाण पत्रों के साथ दिनांक 13/10/2022 एवं 14/10/2022 को उपस्थित हो सकते हैं।




SURAJPUR ATMANAND VIDYALAY VACANCY 2022 | छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर आत्मानंद विद्यालयों में शैक्षणिक पदों की वेकेंसी




आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


अन्य नियम एवं शर्तें

चयन सूची :


1. नियोक्ता द्वारा जारी चयन सूची जारी दिनांक से 01 (एक) माह के लिए वैध होगी। 2. प्रतीक्षा सूची की वैद्यता चयन सूची जारी होने के दिनांक से 04 (चार) माह के लिए वैध होगी।

3. चयन के समय किसी पद पर समान अंक के अभ्यर्थी होने की स्थिति में जिस अभ्यर्थी की जन्मतिथि पहले होगी उसका चयन किया जाएगा।

4. चयन के संबंध में नियोक्ता का निर्णय अंतिम एवं मान्य होगा।

नियुक्ति अवधिः

1. छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 के नियम 11 नियुक्ति की अवधि - 4(1) के अंतर्गत उल्लेखित संविदा नियुक्ति के पदों पर संविदा नियुक्ति प्रथम बार तीन वर्ष की कालावधि के लिए की जावेगी तथापि राज्य सरकार, आवश्यकता के आधार पर तथा संविदा आधार पर नियुक्त व्यक्ति की उपयुक्तता का आंकलन करने के पश्चात संविदा नियुक्ति की कालावधि को नियमानुसार बढ़ाते हुए संविदा नियुक्ति के नवीनीकरण का निर्णय ले सकेगी।

अन्य निर्देश :

1. नियुक्त उम्मीदवारों को उनके पद के अनुसार शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार वेतन एवं भत्ते देय होंगे।

2. संविदा नियुक्ति प्रति वर्ष विद्यालय की आवश्यकता के आधार पर एवं संविदा पर नियुक्त व्यक्ति की उपयुक्तता का आंकलन कर संविदा नवीनीकरण का निर्णय ले सकेगा।

3. संविदा नियुक्ति की अवधि की समाप्ति पर संविदा स्वमेव समाप्त मानी जाएगी तथा सेवा समाप्त करने के लिए

पृथक से आदेश जारी करना आवश्यक नहीं होगा।

4. संविदा नियुक्ति की अवधि में दोनों पक्षों में से किसी एक पक्ष द्वारा एक माह की पूर्व सूचना या इसके एवज में एक माह का वेतन देकर संविदा नियुक्ति समाप्त की जा सकेगी।

5. इस नियम के उप-नियम ( 2 ) के अंतर्गत उल्लेखित मामलों को छोड़कर संविदा सेवा में सिर्फ मासिक एकमुश्त राशि वेतन के रूप में देय होगी, इसके अतिरिक्त कोई विशेष वेतन, मंहगाई भत्ता, क्षतिपूर्ति भत्ता, गृह भाड़ा भत्ता इत्यादि नहीं दिया जायेगा तथा संविदा नियुक्ति के अधीन वार्षिक वेतनवृद्धि की पात्रता नहीं होगी।

6. संविदा पर नियुक्त कर्मचारी प्रत्येक केलेण्डर वर्ष में 18 दिनों के आकस्मिक अवकाश तथा 3 दिनों के ऐच्छिक अवकाश का हकदार होगा तथा वर्ष के मध्य में नियुक्त होने अथवा सेवोन्मुक्त होने पर आकस्मिक अवकाश की पात्रता की गणना महीनों के लिए अनुपातिक आधार पर की जायेगी।

7. संविदा नियुक्ति छ.ग. सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 के प्रावधानों के अनुसार की जायेगी। 8. विज्ञापन की विस्तृत जानकारी सूरजपुर जिले की वेबसाईट www.surajpur.nic.in पर अवलोकन किया जा सकता है।










विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom