Type Here to Get Search Results !

ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी

ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी



आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि दिनांक 20.06.2022 को अपरान्ह 5.00 बजे तक पंजीकृत डाक से अथवा स्वयं उपस्थित होकर जमा कर सकते है।




ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी


विभाग का नाम

Skill India कौशल भारत कुशल भारत
कार्यालय प्राचार्य, शास० औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था दुर्ग जिला-दुर्ग (छ0ग0)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 29 पद 


रिक्त पदों के नाम 

मेहमान प्रवक्ता ( गेस्ट लेक्चरर )

विद्युतकार

फिटर

ड्राफ्ट्समेन सिविल

मशीनिष्ट

टर्नर

कारपेन्टर

सेक्रेट्रियल प्रेक्टिस

कोपा

रेफ्रिजरेशन एवं एयर कण्डीशनिंग

ड्रायवर कम मैकेनिक

स्टेनोग्राफर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट (हिन्दी)

स्टेनोग्राफर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट (अंग्रेजी)

इलेक्ट्रोनिक्स

इंस्ट्रूमेंट मेकेनिक

मशीनिष्ठ ग्रांईडर

मैकेनिक डीजल

ट्रेक्टर मैकेनिक

मैकेनिक मोटर व्हीकल

वेल्डर

इंग्लिश लेंग्वेज कम्यूनिकेशन स्कील

वर्कशॉप कैल्कुलेशन एण्ड इंजी. ड्रॉइंग

एम्पलॉयएबिलिटी स्कील



योग्यता / अनिवार्यता 

1. मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल अथवा पुरानी पद्धती से 11वी अथवा समतुल्य परीक्षा उत्तीर्ण। 

2. अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद से राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाणपत्र / राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण परिषद से राज्य व्यवसाय प्रमाण पत्र / राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद से राज्य व्यवसाय प्रमाणपत्र एवं राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण परिषद से राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र / मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से | इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग या समतुल्य संकाय में उपाधि / पत्रोपाधि उत्तीर्ण ए.टी.आई. /सी.टी.आई. उत्तीर्ण।


आवेदन की अंतिम तिथि 

दिनांक 20.06.2022


आवेदन कैसे करें 

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि दिनांक 20.06.2022 को अपरान्ह 5.00 बजे तक पंजीकृत डाक से अथवा स्वयं उपस्थित होकर जमा कर सकते है।

स्थान - कार्यालय प्राचार्य, शास० औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था दुर्ग जिला-दुर्ग (छ0ग0)




ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी



आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


अन्य नियम एवं शर्तें

अंकों का निर्धारण एवं चयन प्रक्रिया :

जिन पदो के लिये सी.टी.आई. ए.टी.आई. आवश्यक है, उन पदो के लिये एक वर्षीय सी.टी.आई. / ए.टी.आई. उत्तीर्ण प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थियों के तकनीकी योग्यता (परीक्षा) की अंक सूची के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

सी.टी.आई. ए.टी.आई. उत्तीर्ण प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में निर्धारित तकनीकी योग्यताधारी अभ्यर्थी के चयन की कार्यवाही उनके तकनीकी योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर की जाएगी।

जिन व्यवसायों के लिए हल्के मोटर यान (एल.एम.व्ही.) का वैद्य लाइसेंस अनिवार्य है उन व्यवसायों के लिए उक्त प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। 

आवेदन निर्धारित प्रारूप में केवल कार्यालय प्राचार्य, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, दुर्ग जिला दुर्ग पिन कोड 491001 को ही किया जाना है। लिफाफे के ऊपर व्यवसाय विषय एवं संस्था का नाम (जिस संस्था हेतु आवेदन किया जा रहा है) लिखना अनिवार्य है। आवेदन करने से पूर्व नियम एवं निर्देशों को भली-भांति अवलोकन कर आवेदन प्रस्तुत करें। अपूर्ण, अस्पष्ट एवं त्रुटिपूर्ण आवेदन पत्र अमान्य कर दिये जाएंगे तथा इस संबंध में आवेदक को सूचना नहीं दी जाएगी।


आवेदक को छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। इसमें आरक्षण संबंधी कोई नियम लागू नहीं होगा एवं अवकाश की कोई पात्रता नहीं होगी। प्रचलित सेवा भर्ती नियम में उल्लेखित तकनीकी योग्यता के प्राप्ताकों के मेरिट के आधार पर चयन सूची तैयार किया जाये अनुभव आवश्यक नहीं है प्रचलित सेवा भर्ती नियम में जिन पदो के लिये सीटीआई एटीआई आवश्यक है उन पदो के लिये एक वर्षीय सीटीआई/ एटीआई उत्तीर्ण प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थियों के तकनीकी योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट

सूची तैयार कर चयन किया जाएगा। सीटीआई/ एटीआई उत्तीर्ण प्रमाण पत्र धारी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने

स्थिति में निर्धारित तकनीकी योग्यताधारी अभ्यर्थी के चयन की कार्यवाही उनके तकनीकी योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर की जाएगी।




ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी



मेहमान प्रवक्ताओं को आवश्यकतानुसार या अधिकतम एक प्रशिक्षण सत्र हेतु आमंत्रित किया जायेगा।

पदों की संख्या घटाई बढाई अथ्वा समाप्त की जा सकती है।

वांछित प्रमाण पत्रों एवं अंकसूची की स्वप्रमाणित छायाप्रतियों सहित आवेदन निर्धारित प्रारूप में पंजीकृत डाक द्वारा अथवा कार्यालयीन समय पर संस्था में उपस्थित होकर जमा किया जा सकता है। नियत तिथि एवं समय के पश्चात प्राप्त आवेदन को स्वीकार नहीं किया जायेगा। पृथक पृथक संस्थाओं / व्यवसायों/विषय के लिये पृथक पृथक आवेदन जमा करना होगा।

सी.टी. आई./ए.टी.आई अथवा अहंकारी तकनीकी योग्यता होना आवश्यक है।

व्यवसाय स्टेनोग्राफर सेकेट्रियल असिस्टेंट (हिन्दी) एवं स्टेनोग्राफर सेकेट्रियल असिस्टेंट (अंग्रेजी) में प्राप्त आवेदनों में शीघ्रलेखन में 100 शब्द प्रतिमिनट की गति वाले अभ्यर्थी उपलब्ध न हो तो संयुक्त संचालक स्वयं के स्तर पर निर्णय लेकर 80 शब्द प्रति मिनट योग्यता वाले अभ्यर्थियों पर भी विचार कर सकते हैं, इसी प्रकार एम्प्लायबिलिटी स्किल में निर्धारित योग्यता के आवेदक न हो तो बीएड आदि के मामले में संयुक्त संचालक स्वयं के स्तर पर निर्धारित योग्यता को शिथिल कर सकेंगें ।

चयन तकनीकी योग्यता की मेरिट के आधार पर होगा चयन सूची संस्था के सूचना पटल पर चस्पा की जायेगी। संयुक्त संचालक (प्रशिक्षण ), क्षेत्रीय कार्यालय, दुर्ग द्वारा मेरिट चयन सूची अनुमोदन पश्चात ही दूरभाष द्वारा सूचना के आधार पर मेहमान प्रवक्ता आमंत्रित कर प्रशिक्षण पूर्ण कराया जावेगा। किसी प्रकार का नियुक्ति पत्र नहीं दिया जावेगा ।


आमंत्रित उम्मीदवारों के पद के विरूद्ध यदि शासन द्वारा नियमित / स्थानांतरित / संविदा कर्मचारी की पदस्थापना किये जाने की स्थिति में उन पदों पर आमंत्रित मेहमान प्रवक्ताओं की सेवाएं स्वतः समाप्त हो जायेगी। मेहमान प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण कार्य के लिये प्रति घण्टे 100 रूपये की दर से प्रति कार्य दिवस अधिकतम 5 घण्टे अधिकतम 10000 रूपये प्रतिमाह मानदेय देय होगा जो कि समय समय पर शासन द्वारा जारी दर के अनुसार परिवर्तनीय होगा । 

यदि किसी आवेदक को मेहमान प्रवक्ता के रूप में एक से अधिक संस्थाओं / व्यवसायों / विषय के लिये आमंत्रित किया जाता है, तो किसी एक स्थान पर उपस्थित होने की स्थिति में उक्त आवेदक का शेष अन्य

संस्थाओं / व्यवसायों / विषय पर चयन स्वयं निरस्त माना जायेगा । मेहमान प्रवक्ताओं द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण संतोषप्रद नहीं होने या आचरण संतोषजनक नहीं होने की • स्थिति में सुनवाई का अवसर देते हेतु स्पष्ट कारण दर्शाते हुये प्रशिक्षण में जारी रखने अथवा पृथक करने का निर्णय प्राचार्य / संस्था प्रमुख द्वारा लिया जा सकेगा।








ITI PASS JOB IN DURG CHHATTISGARH 2022 | दुर्ग छत्तीसगढ़ में आईटीआई पास वालों के लिए जॉब वेकेंसी

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom