Type Here to Get Search Results !

CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती

CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती


जांजगीर-चांपा न्यायिक जिला आकस्मिकता निधि से वेतन प्राप्त स्थापना के अन्तर्गत रिक्त करने वाले कर्मचारी चौकीदार / जलवाहक / स्वीपर के कुल 13 पदों पर भर्ती हेतु अर्हता प्राप्त छत्तीसगढ़ के मूल निवासी के उम्मीदवारों से निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन पत्र आमंत्रित किया जाता है।



विभाग का नाम

कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जांजगीर-चांपा (छ.ग.) जांजगीर


रिक्त पदों की संख्या

कुल 13 पद 


रिक्त पदों के नाम 

चौकीदार

जलवाहक

स्वीपर

कक्षा 5 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।



CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती




योग्यता / अनिवार्यता 

सेवा कार्य करने हेतु तत्पर तथा आवेदित पद से संबंधित कार्य के अनुभव का प्रमाण पत्र (यदि उपलब्ध हो तो) संलग्न करें। यदि किसी कार्य में विशेषज्ञता रखते हों तो विशेष योग्यता जैसे ड्राईवर, इलेक्ट्रिशियन, प्लम्बर एवं कम्प्यूटर इत्यादि प्रमाण-पत्र भी संलग्न करें । 


आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अन्तिम तिथि- 15/07/2022 संध्या 5.00 बजे तक


आवेदन कैसे करें 

कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जांजगीर-चांपा (छ.ग.) के पते पर सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन डाक द्वारा स्पीड पोस्ट से करें




CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती




आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


अन्य नियम एवं शर्तें

अधिक पद के लिए आवेदन न करें।


आवेदक को आवेदन पत्र के साथ स्वयं का पता लिखा एवं यथोचित डाक टिकिट लगा हुआ दो नग लिफाफा संलग्न करना होगा।


कौशल परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को स्वयं के व्यय पर परीक्षा तिथि को प्रवेश पत्र में अंकित निर्धारित स्थान एवं समय पर उपस्थित रहना होगा, उन्हें किसी प्रकार का यात्रा व्यय देय नहीं होगा।


जाँच एवं कौशल परीक्षा हेतु पात्र अभ्यर्थियों को पृथक से प्रवेश पत्र / बुलावा पत्र डाक के द्वारा भेजा जायेगा एवं जिला न्यायालय की वेबसाईट पर भी अपलोड किया जावेगा।

जाँच एवं कौशल परीक्षा के लिये अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र में पर स्वयं का स्वहस्ताक्षरित नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटो चस्पा निर्धारित तिथि, समय एवं स्थान पहचान पत्र (ड्राईविंग लायसेंस / वोटर आई.डी. कार्ड/ आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ स्मार्ट कार्ड) एवं शैक्षणिक योग्यता वं विशेष योग्यता संबंधी दस्तावेज की मूल प्रति के साथ उपस्थित रहना होगा। अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने की स्थिति में आवश्यक जॉब एवं परीक्षण एक से अधिक दिनों में लिया जा सकेगा।


कौशल परीक्षा में अभ्यर्थियों को शारिरीक क्षमता, बौद्धिक क्षमता, आज्ञाकारिता इत्यादि बिन्दुओं पर परखा जाएगा।

चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पूर्णतः अस्थायी होगी तथा उनकी सेवायें आवश्यकता न होने पर कभी भी बिना किसी सूचना के समाप्त की जा सकेगी।




CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती



चयनित अभ्यर्थियों से कार्य व्यवस्था के अंतर्गत चतुर्थ श्रेणी/ आकस्मिकता निधि के अन्य पदों के कार्य भी लिए जा सकेंगे।

प्रत्येक आवेदक को चाहिये कि वह विज्ञापन में दिये गये निर्देशों तथा आवेदन पत्र में वांछित सभी जानकारी देखकर सावधानीपूर्वक सही एवं पूर्ण जानकारी भरें। यदि आवेदन पत्र में कोई जानकारी अपूर्ण अथवा त्रुटिपूर्ण दी जाती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी आवेदक की होगी त्रुटि तथा अपूर्णता के आधार पर आवेदक को बिना पूर्व सूचना दिये आवेदन पत्र, चयन के किसी भी स्तर पर निरस्त किया जा सकेगा तथा इस संबंध में कोई पत्राचार ग्राहय नहीं होगा।



यदि अभ्यर्थी कोई छूट आयु के संबंध में लेना चाहता है, तो राज्य सरकार के आयु सीमा के का उल्लेख एवं नियम बताते हुए दस्तावेज संलग्न कर छूट प्राप्त कर सकता 


यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी, कि वह आवेदित पद के लिए निर्धारित समस्त अर्हताओं तथा शर्तों को पूरा करते हैं, अतः आवेदन करने के पहले अभ्यर्थी अपनी अर्हता की जांच स्वयं कर ले, और अर्हताओं की सामान्य शर्तों को पूरा करने ही आवेदन पत्र भेजें। पर परीक्षा में सम्मिलित किए जाने का यह अर्थ कदापि नहीं होगा कि, अभ्यर्थी को अर्हत मान लिया गया है। 

चयन के किसी भी स्तर पर अभ्यर्थी के अनर्ह पाए जाने पर उसका आवेदन निरस्त कर उनकी उम्मीदवारी चयन समाप्त की जाएगी। नियुक्ति पश्चात जांच में किसी भी समय अनर्हत पाए जाने पर उनकी नियुक्ति समाप्त कर दी जाएगी।


जो अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया को प्रत्यक्ष पा से अप्रत्यक्ष रूप प्रभावित करने का प्रयास करेंगे उसकी उम्मीदवारी किसी भी स्तर पर निरस्त कर दी जायेगी।


आवेदनों की छटाई पश्चात् पात्र / अपात्र अभ्यर्थियों की सूची इस कार्यालय की वेबसाईट https://districts.ecourts.gov.in/janjgir पर अपलोड किया जावेगा तथा अपात्र अभ्यर्थियों को उनके अपात्रता के संबंध में सूचना डाक के माध्यम से भी भेजी जावेगी। अभ्यर्थी द्वारा अपात्रता के संबंध में आपत्ति की जा सकेगी। तत्पश्चात् अंतिम पात्रता सूची भी जिला न्यायालय की वेबसाईट में घोषित की जा सकेगी। 


जिला न्यायालय दावा आपत्ति की अंतिम तिथि जांजगीर-चांपा की वेबसाईट https://districts.ecourts.gov.in/janjgir पर अपलोड किया जावेगा।




CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती




दावा आपत्ति की अंतिम तिथि पश्चात् प्रस्तुत किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जायेगा ।


दावा/आपत्ति के निराकरण पश्चात आवेदकों को रोल नंबर आवंटित किया जायेगा। आवंटित रोल नंबर, नाम, पिता/पति का नाम एवं पता सहित सूची, कौशल परीक्षा की तिथि, समय एवं स्थान जांजगीर-चांपा की जानकारी जिला एवं (छ0ग0) की सन्त्र न्यायालय, वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/janjgir पर अपलोड की जाएगी तथा अपलोड किए जाने की सूचना स्थानीय समाचार पत्र में विज्ञापन के माध्यम से दी जावेगी। 


जिला एवं सत्र न्यायालय, जांजगीर-चांपा के सूचना बोर्ड पर भी योग्य उम्मीदवारों की सूची चस्पा की जाएगी तथा कौशल परीक्षा हेतु पात्र अभ्यर्थियों को सूचना डाक के द्वारा भी दी जायेगी। उम्मीदवार वेबसाईट से अपना रोल नंबर डाउनलोड कर सकेंगे। प्राप्त आवेदन प्राप्त पत्रों की छंटाई (Short listing) की प्रक्रिया एवं मापदण्ड भर्ती कमेटी द्वारा निर्णित किया जावेगा, जो अंतिम होगा।


यदि किसी कारण से अभ्यर्थी को परीक्षा की सूचना विलम्ब से प्राप्त होती है तो उसके लिए कार्यालय की जिम्मेदारी नहीं रहेगी। इस संबंध में अभ्यर्थी स्वयं सचेत रहें और उक्त वेबसाईट का समय समय पर अवलोकन करते रहे।


डाक द्वारा भेजे गए आवेदन पत्रों के निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त होने या नहीं प्राप्त होने की जिम्मेदारी इस कार्यालय की नहीं होगी।

बिना हस्ताक्षर के प्राप्त आवेदन पत्र पर कोई विचार नहीं किया जावेगा। आवेदक आवेदित पद का नाम आवेदन पत्र पर स्पष्ट रूप से उल्लेखित करें।






विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट एवं अन्य सूचना का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CG DISTRICT COURT JANJGIR CHAMPA BHARTI 2022 | जिला एवं सत्र न्यायालय जांजगीर चाम्पा में पांचवी पास पदों की भर्ती, JANJGIR CHAMPA DISTRICT COURT JOBS

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom