Type Here to Get Search Results !

CGPSC DME RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती

CGPSC DME RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती


विभाग का नाम

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग नार्थ ब्लॉक, सेक्टर-19, नवा रायपुर अटल नगर (छ.ग.)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 15 पद 


रिक्त पदों के नाम 

फ़िज़ियोथेरेपिस्ट

के पद पर सीधी भर्ती


योग्यता /  अनिवार्यता 

फिजियोथेरेपी में स्नातकोत्तर

परिवीक्षा अवधि: चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति 03 वर्ष की परिवीक्षा के साथ-साथ 100 प्रतिशत वेतन प्राप्त होगा।



CGPSC HEALTH DEPARTMENT RECRUITMENT 2022 | सीजीपीएससी स्वास्थ्य विभाग में कर रहा है भर्ती


CGPSC DME RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती



महत्वपूर्ण नोट:

(i) अभ्यर्थी के पास उपरोक्त आवश्यक शैक्षणिक अर्हताओं, अनुभव एवं अन्य अर्हता ऑनलाइन आवेदन करने हेतु निर्धारित अंतिम तिथि तक धारित करना आवश्यक है। 
(ii) ऑनलाइन आवेदन के साथ कोई भी प्रमाण पत्र संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है।
 कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर एवं जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर

आयु सीमा:


अभ्यर्थी की आयु दिनांक 01.01.2022 को 25 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक न हो, परन्तु छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगारों के हित को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में 05 वर्ष की छूट होगी अर्थात 40 वर्ष की छूट होगी।


आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी भी प्रकार के मैनुअल अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 2 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने के पूर्व स्वयं सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा में प्रवेश हेतु सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। 

सभी पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना चाहिए परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अनंतिम होगा चाहे वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हो। 

अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी अभ्यर्मिता आयोग द्वारा अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। परीक्षा / साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी के चिन्हांकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जाँच करता है।

उपरोक्त परीक्षा के लिए अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा शुल्क व पोर्टल शुल्क का भुगतान क्रेडिट / डेबिट कार्ड अथवा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। 

परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए किसी बैंक के ड्राफ्ट अथवा चेक स्वीकार नहीं किये जाएंगे। उपरोक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 02/06/2022 को मध्यान्ह 12:00 बजे से 01/07/2022 रात्रि 11:59 बजे तक www.psc.cg.gov.in पर किए जा सकेंगे।



CGPSC DME RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती


वेतनमान 

वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 



आवेदन शुल्क

ऑनलाईन आवेदन हेतु आवेदन शुल्क : 
(i) छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर के निवासी आवेदकों के लिए रूपये 400 / (चार सौ रूपये) आवेदन शुल्क देय होगा। छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी आवेदकों से कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जावेगा। सभी अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल शुल्क रूपये 30/- + जीएसटी शुल्क देय होगा किन्तु सशुल्क त्रुटि सुधार की प्रक्रिया में त्रुटि सुधार शुल्क तथा पेमेंट गेटवे शुल्क दर अनुसार अभ्यर्थी द्वारा देय होंगे। निर्धारित 

(ii) एक से अधिक पदों हेतु ऑनलाईन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को प्रत्येक पद हेतु पृथक-पृथक आवेदन करना होगा। 


आवेदन की अंतिम तिथि 

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 02/06/2022 मध्यान्ह 12:00 बजे से दिनांक 01/07/2022 रात्रि 11:59 बजे तक

ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार का कार्य आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद दिनांक 02/07/2022 अपरान्ह 12:00 बजे से 06/07/2022 रात्रि 11:59 बजे तक किया


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 


आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री


ऑनलाईन आवेदन तथा त्रुटि सुधार की समयावधि समाप्त होने के उपरांत विशेष प्रकरण मानते हुए अभ्यर्थियों को केवल जन्मतिथि, लिंग, वर्ग, मूल निवास, दिव्यांगजन एवं भूतपूर्व सैनिक संबंधित त्रुटियों में ही सुधार का अवसर विज्ञापन में दर्शित समयावधि के लिए सशुल्क दिया जाएगा।

(i) सशुल्क त्रुटि सुधार हेतु संबंधित अभ्यर्थी से एक या अधिक त्रुटियों के सुधार के लिए रूपये 100/- का शुल्क लिया जाएगा। यदि किसी अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन पोर्टल में छत्तीसगढ़ के निवासी कॉलम में हां के स्थान पर नहीं का त्रुटि सुधार किया जाए तो अभ्यर्थी को नियमानुसार शुल्क का भुगतान करना होगा। छत्तीसगढ़ निवासी कॉलम में नहीं के स्थान पर हां का त्रुटि सुधार किया जाए तो शुल्क की राशि वापस नहीं होगी।

(ii) सशुल्क त्रुटि सुधार की प्रक्रिया में पोर्टल शुल्क तथा पेमेंट गेटवे शुल्क निर्धारित दर अनुसार अभ्यर्थी द्वारा देय होंगे। 

(iii) सशुल्क त्रुटि सुधार के पश्चात् किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार से त्रुटि सुधार का कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा।

(iv) सशुल्क त्रुटि सुधार के पश्चात संबंधित अभ्यर्थी के डाटा को अंतिम माना जाएगा तथा साक्षात्कार / अंतिम चयन के पूर्व दस्तावेज परीक्षण के दौरान उक्त डाटा का मूल दस्तावेजों के आधार पर सत्यापन किया जाएगा।

(v) सशुल्क त्रुटि सुधार की प्रक्रिया पूर्णतः ऑनलाईन होगी।

 परीक्षा के संबंध में :- (यदि परीक्षा लेने का निर्णय लिया जाता है।

चयन विधि एवं अन्य नियम शर्तें

कोई भी अभ्यर्थी जिसे महिलाओं के विरुद्ध किसी अपराध का सिद्ध दोष ठहराया गया हो, किसी सेवा या पद पर नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगा।

परन्तु जहां तक किसी अभ्यर्थी के विरुद्ध न्यायालय में ऐसे मामले लंबित हों तो उसकी नियुक्ति का मामला आपराधिक मामले का अंतिम विनिश्चय होने तक लंबित रखा जाएगा। 

कोई भी अभ्यर्थी, जिसने विवाह के लिए नियत की गई न्यूनतम आयु से पूर्व विवाह कर लिया हो, किसी सेवा या पद पर नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगा।

चयन प्रक्रिया

पद पर चयन के लिए निर्धारित आवश्यक शैक्षणिक योग्यताएं न्यूनतम हैं और इन योग्यताओं के होने से ही उम्मीदवार परीक्षा / साक्षात्कार हेतु बुलाये जाने के हकदार नहीं हो जाते हैं। आयोग द्वारा अभ्यर्थी का चयन निर्धारित न्यूनतम योग्यताओं अथवा उच्च योग्यताओं अथवा दोनों के आधार पर साक्षात्कार हेतु उम्मीदवारों की संख्या सीमित करते हुए आयोग द्वारा "केवल साक्षात्कार द्वारा अथवा परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। 

टीप:- यदि पद हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की संख्या अधिक होती है तो निम्नानुसार चयन किया जाएगा: 
(i) उम्मीदवार का चयन परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।
(ii) परीक्षा योजना एवं पाठ्क्रम बाद में प्रकाशित किया जाएगा।









ग्रुप फुल हो जाने पर नए ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CGPSC DME RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती, CHIKITSA SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2022, CHIKITSA SHIKSHA VIBHAG JOBS

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom