Type Here to Get Search Results !

CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती

CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती


निदेशक अनुसंधान सेवाएं इंदिरा गांधी कृषि विश्व विद्यालय कृषक नगर, रायपुर (छत्तीसगढ़) 492012


छत्तीसगढ़ समावेशी ग्रामीण त्वरित कृषि विकास परियोजना (चिराग) के तहत संविदा अनुसंधान सहयोगी (आरए) के पद पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। यह परियोजना चारामा, नरहरपुर, बड़े राजपुर, मक्की, बकावंद, बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा में संचालित की जाएगी। कटेकल्याण, छिंदगढ़, सुकमा। बस्तर संभाग का भोपालपट्टनम प्रखंड और मुंगेली जिले का मुंगेली प्रखंड. परियोजना 14 जून 2027 तक संचालित होगी। संविदा नियुक्ति परियोजना की अवधि या परियोजना की समाप्ति जो भी पहले हो, के लिए होगी, हालांकि कार्य प्रदर्शन संतोषजनक नहीं पाए जाने पर किसी भी समय नियुक्ति समाप्त की जा सकती है।



CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती


CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती



रिक्त पदों के नाम 

अनुसंधान सहयोगी (आरए)

RESEARCH ASSOCIATE 


रिक्त पद की संख्या 

02 पद


वेतन 

67,500.00 (एचआरए सहित)

नोट- जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या Estt-1/DRS/CHIRAG/3962 रायपुर दिनांक 12/01/2022 के जवाब में आवेदन किया है, उन्हें शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें नई पंजीकरण आईडी और पासवर्ड वेबलिंक www.igkv.ac का उपयोग करके पद के लिए फिर से आवेदन करना होगा। 19/04/2022 से ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने के लिए खोला जाएगा।


ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28/04/2022 23:59 बजे तक है।


योग्यता:

डॉक्टरेट डिग्री के साथ- एग्रोनॉमी/बागवानी/मृदा विज्ञान में मास्टर डिग्री के साथ पीएचडी डिग्री- एग्रोनॉमी/बागवानी/मृदा विज्ञान में प्रथम श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री या 60% अंक या समकक्ष समग्र ग्रेड बिंदु औसत के साथ कम से कम दो साल के अनुसंधान अनुभव के साथ फेलोशिप/एसोसिएट शिप/प्रशिक्षण/अन्य कार्यकलापों से प्रमाणित। प्रकाशित शोध पत्र वांछनीय होगा


नौकरी स्थान:- रायपुर


आयु सीमा:

रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदक की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार निर्धारित की जाएगी। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और महिला उम्मीदवारों (केवल छत्तीसगढ़ के वास्तविक निवासी) के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी प्रति सी.जी. सरकार नियम।


CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती\


IGKV, छत्तीसगढ़ सरकार या छत्तीसगढ़ सरकार के किसी भी उपक्रम के स्थायी / अस्थायी / संविदा कर्मचारी सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट के हकदार होंगे,

छत्तीसगढ़ के वास्तविक निवासी के लिए ऊपरी आयु सीमा सभी श्रेणियों के लिए 40 वर्ष होगी। हालांकि

आयु सभी छूटों सहित 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


आवेदन शुल्क 


UR and OBC Rs. 600/

SC & ST Rs. 300/

नोट- भर्ती संख्या स्था-1/डीआरएस/चिराग/3962 रायपुर दिनांक 12/01/2022 के जवाब में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें नए पंजीकरण आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके पद के लिए फिर से आवेदन करना होगा।

एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा


आवेदन की अंतिम तिथि 

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28/04/2022 23:59 बजे तक है।


आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन आवेदन करें 


आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री



CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती


चयन विधि एवं अन्य नियम शर्तें 

चयनित उम्मीदवार विश्वविद्यालय के नियमों और समय-समय पर संशोधित सेवा शर्तों द्वारा शासित होंगे।

एक से अधिक पत्नियां रखने वाले और महिला उम्मीदवार, जिन्होंने ऐसे विवाहित पुरुष से विवाह किया है, जिनकी पहले से ही एक जीवित पत्नी है, विश्वविद्यालय सेवा के लिए पात्र नहीं होंगे। यदि उम्मीदवार द्वारा उपरोक्त शर्त में दी गई कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है, तो उसकी नियुक्ति / चयन बिना कोई नोटिस दिए समाप्त कर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को आवेदन के साथ सभी दस्तावेजों, प्रशंसापत्र, प्रमाण पत्र, पुनर्मुद्रण आदि की फोटो प्रतियां ऑनलाइन जमा / संलग्न करना आवश्यक है। हालांकि, प्रकाशन के मामले में, पूर्ण पाठ संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है। शीर्षक, लेखक, तिथि, प्रकाशन का वर्ष और जर्नल/प्रकाशक का नाम आदि प्रकाशन के आवश्यक विवरण दिखाते हुए केवल प्रथम पृष्ठ संलग्न करें।


उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए ऑनलाइन अपलोड किए गए सभी मूल दस्तावेजों, प्रशंसापत्र, पुनर्मुद्रण आदि के साथ साक्षात्कार के समय ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी भी लाना आवश्यक है।

चयन की प्रक्रिया में अनजाने में हुई किसी भी गलती के मामले में, जो नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद भी किसी भी स्तर पर पाई जा सकती है, विश्वविद्यालय के पास उम्मीदवारों को किए गए किसी भी संचार को संशोधित / वापस लेने / रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है।

एक उम्मीदवार, जो नकली या गलत या झूठी जानकारी/दस्तावेज प्रस्तुत करता है या भौतिक जानकारी को छुपाता है, अयोग्य घोषित किया जाएगा, और/या नियुक्त होने पर, बिना किसी पूर्व सूचना के सेवा से बर्खास्तगी के लिए उत्तरदायी होगा

विश्वविद्यालय की समस्याओं के कारण किसी भी देरी के लिए विश्वविद्यालय जिम्मेदार नहीं होगा सॉफ्टवेयर, इंटरनेट कनेक्टिविटी, पेमेंट गेटवे आदि।


विश्वविद्यालय के पास किसी भी पद को बढ़ाने/घटाने या न भरने, कौशल परीक्षा या साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाने के लिए मानदंड तय करने और/या साक्षात्कार के लिए पर्याप्त कारणों के आधार पर किसी भी आवेदक को नहीं बुलाने का अधिकार सुरक्षित है। . इस मामले में कोई अपील स्वीकार/मनोरंजन नहीं की जाएगी और विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा।



CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती



किसी भी संभावित घटना में नियुक्ति पर, यदि उम्मीदवार इस्तीफा देने का इरादा रखता है, तो उसे प्रस्तुत करना होगा

01 (एक) महीने पहले प्राधिकरण को नोटिस, जिसमें विफल होने पर, उसे 01 (एक) जमा करना होगा



उनके इस्तीफे की स्वीकृति के लिए महीने का वेतन। किसी विशेष श्रेणी से संबंधित पात्र महिला उम्मीदवारों की अनुपलब्धता या अपर्याप्त संख्या में उपलब्ध होने की स्थिति में, रिक्तियां या जैसा भी मामला हो, शेष रिक्तियों को उस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवार द्वारा भरा जाएगा।


योग्य और अपात्र उम्मीदवारों की सूची और स्कोरिंग विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.igkv.ac.in पर उपलब्ध होगी। पात्रता/अयोग्यता के संबंध में आपत्तियां/दावे (1/34फर) पात्रता/गैर पात्रता सूची अपलोड करने के 03 दिनों के भीतर सहायक दस्तावेजों के साथ निदेशक अनुसंधान, आईजीकेवी, रायपुर को ऑनलाइन के माध्यम से प्रस्तुत किए जा सकते हैं। नियत तिथि के बाद प्राप्त आपत्तियों/दावों पर विचार नहीं किया जाएगा। 


योग्य और अपात्र उम्मीदवारों की अंतिम सूची और स्कोरिंग विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.igkv.ac.in पर अपलोड की जाएगी। स्कोर कार्ड के तहत प्राप्त अंकों के आधार पर रिसर्च एसोसिएट (आरए) के प्रत्येक पद के लिए केवल पांच उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।





ऑनलाइन आवेदन लिंक बाद में आयेगा 

आवश्यक सूचना

  • 👉 टेलीग्राम में वेकेंसी, मेरिट लिस्ट एवं अन्य सूचना का डायरेक्ट पीडीएफ भेजा जायेगा
  • 👉 व्हाट्सअप में केवल वेकेंसी का लिंक दिया जायेगा






ग्रुप फुल हो जाने पर नए ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CG CHIRAAG PROJECT RECRUITMENT 2022 | छत्तीसगढ़ चिराग परियोजना में भर्ती, CG CHIRAAG PROJECT VACANCY 2022, CG CHIRAAG PARIYOJNA VACANCY 2022, CHIRAGJOB

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom